Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो शायद 2021 के अंत तक वापसी नहीं करेंगे

WWE सुपरस्टार्स जो 2021 तक के अंत तक शायद वापसी नहीं कर पाएंगे
WWE सुपरस्टार्स जो 2021 तक के अंत तक शायद वापसी नहीं कर पाएंगे

WWE और दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस के लिए लोग अक्सर कहते रहते हैं कि प्रो रेसलिंग एक नकली खेल है। हां, यह सत्य है कि यहां हो रही चीज़ें स्क्रिपटेड होती हैं। मैचों के परिणाम से लेकर रिंग में प्रोमोज़ और सैगमेंट्स के दौरान सुपरस्टार्स द्वारा कही जाने वाली बातें स्क्रिप्ट का हिस्सा होती हैं।

मगर लोग यह भूल जाते हैं कि रेसलर्स द्वारा रिंग में परफॉर्म किए जाने वाले मूव्स असली होते हैं। मूव्स को लगाते समय उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है, जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक इन रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ता है। वहीं चोट के कारण कई रेसलर्स का करियर भी समाप्त हो चुका है।

इसी तरह मौजूदा WWE रोस्टर के कई सुपरस्टार्स चोट या अन्य किसी कारण की वजह से ब्रेक पर चल रहे हैं। साल 2021 को समाप्त होने में अब ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं, इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो शायद 2021 के अंत तक वापसी नहीं करेंगे।

WWE सुपरस्टार असुका

असुका को आखिरी बार WWE रिंग में विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में परफॉर्म करते देखा गया था, जिसमें वो ब्रीफ़केस को जीतने में नाकाम रहीं। उस समय कहा गया था कि असुका को हाथ में चोट आई है, लेकिन अगस्त में डेव मैल्टजर ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि जापानी सुपरस्टार एकदम ठीक हैं लेकिन WWE के पास अभी उनके लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है।

Charlotte Flair vs Rhea Ripley vs Asuka - Wrestlemania Backlash 2021 https://t.co/QF14QjGElK

ब्रेक लेने से कुछ समय पहले तक वो Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा थीं, लेकिन WrestleMania Backalsh में टाइटल को अपने नाम करने में असफल रहीं। उनकी इस साल के अंत तक वापसी ना होने का एक पुख्ता संकेत यह भी है कि WWE ने हाल ही में संपन्न हुए ड्राफ्ट में असुका को शामिल नहीं किया था। इसलिए संभव है कि उनका ब्रेक उम्मीद से ज्यादा समय तक जारी रह सकता है।

इलायस

इसी साल 9 अगस्त के Raw एपिसोड में इलायस ने अपनी गिटार को जलाते हुए कहा था कि, 'इलायस अब मर चुका है।' इससे संकेत मिले कि WWE जल्द ही उनकी नए कैरेक्टर में वापसी करवाने वाली है। कुछ हफ्ते बाद इलायस द्वारा किए गए एक ट्वीट ने उनकी नए किरदार में वापसी की पुष्टि की।

मगर अभी तक उनकी वापसी हुई नहीं है और शायद इस साल के अंत तक वो रिटर्न ना करें। अभी WWE, Survivor Series की तैयारियों में व्यस्त है, जिसमें चैंपियन vs चैंपियन मैचों पर ज्यादा फोकस होता है लेकिन इलायस के पास अभी कोई चैंपियनशिप नहीं है। वहीं उसके बाद 1 जनवरी के दिन 'Day 1' नाम के नए पीपीवी का आयोजन होगा, जिसमें दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी करवा कर WWE इस इवेंट को जरूर यादगार बनाना चाहेगी।

मगर इलायस की अभी भी वापसी होती है तो उन्हें नए पीपीवी के कार्ड में जगह बनाने से पहले बहुत जबरदस्त मोमेंटम की जरूरत होगी, जो शायद 2 महीने के अंतराल में उन्हें नहीं दिया जा सकेगा। इसलिए बेहतर होगा कि इलायस Royal Rumble पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान वापसी कर खुद के करियर को भी एक नई शुरुआत दें।

लेसी इवांस

Bless your hearts. 💅 twitter.com/rhathymiadelux… https://t.co/hoDjE29XPH

इस साल की शुरुआत में लेसी इवांस शार्लेट के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा थीं, जिसमें रिक फ्लेयर अपनी बेटी के खिलाफ थे। वहीं Elimination Chamber पीपीवी में उन्हें उस समय की Raw विमेंस चैंपियन असुका के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था, लेकिन प्रेग्नेंसी के कारण उन्हें इवेंट से बाहर होना पड़ा। उन्होंने 16 अक्टूबर को एक बेटी को जन्म दिया, लेकिन फैंस को उनके इन रिंग रिटर्न के लिए थोड़ा लंबा इंतज़ार करना होगा। जैसे बैकी पिछले साल दिसंबर के महीने में मां बनी, लेकिन उनकी वापसी करीब 9 महीने बाद हुई।

बेली

Damn, I got a dream team working with me. The absolute best at what they do!!! To say I’m going to come back BETTER THAN EVER would be an extreme understatement. @WWE

बेली को इसी साल जुलाई में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट आई थी, जिसकी वजह से उन्हें करीब 9 महीने तक इन रिंग एक्शन से दूर रहने की सलाह मिली। अगर वाकई में उन्हें इतने समय तक रिंग से दूर रहना पड़ा तो उनकी वापसी अगले साल WrestleMania से कुछ समय पहले संभव है।

इससे पहले आपको याद दिला दें कि पिछले करीब डेढ़ साल में उनका हील किरदार निरंतर सुर्खियों में बना हुआ था। खैर अब जब भी उनकी वापसी होगी एक नए कैरेक्टर में ही होगी और देखना दिलचस्प होगा कि वो दोबारा विलेन कैरेक्टर में वापस आती हैं या बेबीफेस के रूप में रिटर्न करेंगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment