Create

4 WWE Superstars जिनका शायद यह आखिरी WrestleMania हो सकता है

कुछ WWE सुपरस्टार्स अगले साल WrestleMania से पहले ही रिटायरमेंट ले सकते हैं
कुछ WWE सुपरस्टार्स अगले साल WrestleMania से पहले ही रिटायरमेंट ले सकते हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE WrestleMania 38 के लिए वर्तमान समय में जोरो-शोरों से तैयारियां जारी है। इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए अभी तक 9 मैचों का ऐलान किया जा चुका है और अभी भी कई मैचों का ऐलान किया जाना बाकी है। पिछले साल WrestleMania को मिस करने वाले ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस साल इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच का हिस्सा हैं। वहीं, इस इवेंट में ऐज (Edge) vs एजे स्टाइल्स (Aj Styles) का ड्रीम मैच भी होने जा रहा है।

चूंकि, WrestleMania बहुत बड़ा इवेंट होता है इसलिए इस इवेंट में रोस्टर में मौजूद अधिकतर सुपरस्टार्स को कम्पीट करने का मौका दिया जाता है। WWE में मौजूदा समय में कई सुपरस्टार्स हैं जो कई रेसलमेनिया इवेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि इनमें से कई सुपरस्टार्स का इस साल आखिरी WrestleMania इवेंट हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका यह आखिरी WrestleMania हो सकता है।

4- WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो

BREAKING: Next week on #WWERaw, @reymysterio will have his retirement ceremony. https://t.co/Iibkx11xK3

WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो इस साल WrestleMania में अपने बेटे डॉमिनिक के साथ मिलकर द मिज & लोगन पॉल के खिलाफ टैग टीम मैच का हिस्सा हैं। यह कहना मुश्किल है कि इस मैच में इन दोनों में से किस टीम की जीत होने वाली है लेकिन ऐसा लग रहा है कि यह रे मिस्टीरियो का आखिरी WrestleMania साबित हो सकता है।

इससे पहले रे मिस्टीरियो साल 2020 में ही रिटायर होने वाले थे लेकिन अंतिम समय में रे मिस्टीरियो का रिटायरमेंट प्लान कैंसिल कर दिया गया था। ऐसा लग रहा है कि रे मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक का WWE करियर बनाने के लिए कंपनी में रूके हुए थे। अब जबकि, डॉमिनिक को कम्पीट करते हुए काफी समय बीत चुका है, संभव है कि रे मिस्टीरियो अगले साल WrestleMania से पहले ही रिटायरमेंट ले सकते हैं।

3- WWE सुपरस्टार टमीना

WWE सुपरस्टार टमीना वर्तमान समय में अकीरा टोजावा के साथ मिलकर रेजी & डैना ब्रूक के खिलाफ फिउड का हिस्सा हैं और इस साल इन दोनों टीम्स के बीच WrestleMania में मैच देखने को मिल सकता है। बता दें, टमीना वर्तमान समय में 44 साल की हो चुकी हैं और इस वक्त वो सबसे उम्रदराज विमेंस सुपरस्टार हैं।

चूंकि, टमीना की काफी उम्र हो चुकी है इसलिए वो अगले साल WrestleMania से पहले ही रिटायरमेंट लेने का फैसला कर सकती हैं। वैसे भी, टमीना को लंबे समय से कुछ खास बुकिंग नहीं दी जा रही है इसलिए वो आने वाले समय में अपने करियर को अलविदा कह सकती हैं।

2- WWE लैजेंड ऐज

WWE लैजेंड ऐज की Royal Rumble 2020 में रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी और वापसी के बाद से ही वो लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए आ रहे हैं। बता दें, इस साल WrestleMania में ऐज को एजे स्टाइल्स का सामना करना है और इस मैच के शानदार होने की उम्मीद है।

देखा जाए तो ऐज को WWE में वापसी किये हुए 3 साल से ज्यादा समय बीत चुका है और इस वक्त उनकी उम्र 48 साल से ज्यादा हो चुकी है। बता दें, ऐज ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो अपने करियर का शानदार अंत करना चाहते हैं। यही कारण है कि ऐज अगले कुछ महीनों में टॉप परफॉर्मर रहते हुए रिटायर होने का फैसला कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो वो अगले साल WrestleMania में नहीं नजर आएंगे।

1- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने पिछले साल SummerSlam के जरिए अपनी वापसी की थी और इस वक्त वो यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फिउड का हिस्सा हैं। बता दें, ब्रॉक लैसनर ने वापसी के बाद कंपनी के साथ डेढ़ साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और उनका यह कॉन्ट्रैक्ट अगले साल WrestleMania से पहले खत्म हो जाएगा। अगर ब्रॉक लैसनर WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने का फैसला नहीं करते हैं तो वो अगले WrestleMania में कम्पीट करते हुए नहीं दिखाई देंगे।

बता दें, लैसनर ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने WrestleMania 36 के बाद खुद को रिटायर मान लिया था। हालांकि, ब्रॉक ने कंपनी द्वारा ऑफर दिए जाने के बाद नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था लेकिन संभव है कि अगले साल कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद वो नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बजाए सचमुच रिटायर हो जाए।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...