Create
Notifications

4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Fastlane में कभी कोई मैच नहीं लड़ा

WWE Fastlane 2021
WWE Fastlane 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 अब लगभग कुछ ही घंटे की दूरी पर है, जिसके मैच कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबलों को जगह मिली है। Fastlane पीपीवी की शुरुआत साल 2015 में हुई और 2020 को छोड़ हर साल WWE निरंतर इसका आयोजन करती आई है, जो Wrestlemania की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण इवेंट होता है।

रोमन रेंस (Roman Reigns), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और जॉन सीना (John Cena) जैसे बड़े और नामी सुपरस्टार्स इस इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन कुछ ऐसे दिग्गज सुपरस्टार्स भी हैं जो कभी Fastlane पीपीवी का हिस्सा नहीं बने हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो Fastlane पीपीवी में हो सकती हैं

ऐसा इसलिए क्योंकि 2015 में Fastlane की शुरुआत से पहले ही काफी दिग्गज सुपरस्टार्स या तो संन्यास ले चुके थे या तभी से पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभाते आ रहे हैं। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स पर जिन्होंने कभी Fastlane पीपीवी में मैच नहीं लड़ा है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Fastlane 2021 में जीत की सखत जरूरत है

WWE दिग्गज अंडरटेकर

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर के ऐतिहासिक WWE करियर ने साल 2020 में अंतिम रूप लिया। उनके करियर के आखिरी कुछ मैचों में कम्पटीशन का स्तर अच्छा नहीं रहा लेकिन 50 से ज्यादा की उम्र में भी उन्होंने फैंस का मनोरंजन करना नहीं छोड़ा।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि Fastlane को केवल Wrestlemania की स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है। द डेड मैन 2015 से अभी तक 5 Wrestlemania इवेंट्स में मैच लड़ चुके हैं, लेकिन इस बीच कभी Fastlane की रिंग में कदम नहीं रखा।

अंडरटेकर के लिए बढ़ती उम्र के साथ ज्यादा मैचों में परफॉर्म करना मुश्किल था, इसलिए वो लगातार 2 इवेंट्स में मैच लड़ने में समर्थ नहीं थे। Fastlane जैसे इवेंट्स का प्रयोग अक्सर अंडरटेकर जैसे बड़े स्टार्स की स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े हील टर्न जो Fastlane 2021 में देखने को मिल सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ऐज

ऐज
ऐज

साल 2011 में चोट के कारण ऐज की रिटायरमेंट के बाद उनकी वापसी की उम्मीदें भी खत्म हो चली थीं। इसलिए 2020 मेंस Royal Rumble मैच में उनकी वापसी WWE के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक बनी और अभी भी कंपनी के सबसे एक्टिव सदस्य बने हुए हैं।

Wrestlemania 37 में उनकी भिड़ंत WWE यूनिवर्सल चैंपियन से होगी, लेकिन उससे पहले वो Fastlane 2021 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में स्पेशल गेस्ट एंफोर्सर की भूमिका निभाएंगे। Wrestlemania 37 में ऐज और रोमन के मुकाबले को दिलचस्प एंगल देने के लिए WWE उनके जे उसो के साथ मुकाबले को SmackDown के बजाय Fastlane के लिए बुक कर सकती थी।

जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

द हार्डी बॉयज़ ने साल 2017 में WWE में वापसी की थी। मैट हार्डी कॉन्ट्रैक्ट समाप्ति के बाद AEW को जॉइन कर चुके हैं, वहीं जैफ हार्डी ने WWE में ही रुकने का फैसला लिया। हार्डी का प्रो रेसलिंग करियर 2 दशकों से भी अधिक समय से चला आ रहा है।

हार्डी अपने WWE करियर में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं, इसलिए मौजूदा समय में अन्य सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बावजूद WWE ने उन्हें अभी तक किसी भी Fastlane पीपीवी के मैच कार्ड में शामिल नहीं किया है और Fastlane 2021 में भी उन्हें जगह नहीं मिली है।

ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच की उम्र चाहे 50 को पार कर चुकी हो, लेकिन जब भी WWE को उनकी जरूरत पड़ी है तब-तब रिंग में उतरते रहे है। उन्होंने अपना आखिरी मैच हाल ही के एक Raw एपिसोड में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ा था, जो बताता है कि वो अभी भी एक एक्टिव रेसलर हैं।

बढ़ती उम्र और ऑफिस वर्क में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण वो अक्सर साल के 4 बड़े इवेंट्स में ही ज्यादा परफॉर्म करते नजर आए हैं। शायद यही उनके Fastlane जैसे इवेंट में मैच ना लड़ने का कारण भी हो सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...