Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो SummerSlam में आज तक हारे नहीं हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें SummerSlam में हमेशा जीत मिली है
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें SummerSlam में हमेशा जीत मिली है

समरस्लैम (SummerSlam) WWE के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक है जिसकी शुरुआत साल 1988 में हुई थी। वहीं इस साल WWE, SummerSlam के 34वें संस्करण का आयोजन करने वाली है, जिसमें गोल्डबर्ग (Goldberg), जॉन सीना (John Cena) और ऐज (Edge) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे।

सबसे पहले SummerSlam इवेंट का हिस्सा रहे सुपरस्टार्स में से अब एक भी एक्टिव इन रिंग परफॉरमर नहीं है। लेकिन 90 के दशक के कुछ सुपरस्टार्स अभी भी रिंग में लड़ते हुए नजर आते हैं। खैर ऐसे कई WWE सुपरस्टार्स हैं जो कई बार SummerSlam रिंग में फाइट कर चुके हैं और उन मैचों में से उन्हें किसी में जीत मिली तो किसी में हार।

हल्क होगन (Hulk Hogan) और द अंडरटेकर (The Undertaker) समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स SummerSlam में कई मैच लड़ चुके हैं, लेकिन कुछ ही नाम ऐसे हैं जिन्हें आज तक इस पीपीवी में हार नहीं मिली है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जो आज तक SummerSlam में अपराजित हैं।

पूर्व WWE सुपरस्टार पेज

पेज उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक रहीं, जिन्हें बहुत छोटी उम्र में प्रो रेसलिंग से रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। उन्होंने साल 2014 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अपने करियर में 2 बार WWE डीवाज़ चैंपियन भी बनीं। उनका SummerSlam डेब्यू साल 2014 में हुआ, जहां वो एजे ली को हराकर अपने करियर में पहली बार डीवाज़ चैंपियन बनी थीं। आपको याद दिला दें कि इसी मैच में पेज ने एजे ली के 295 दिनों तक चले चैंपियनशिप सफर का अंत किया था।

वहीं उससे अगले साल यानी 2015 में उन्होंने अभी तक अपना दूसरा और आखिरी SummerSlam मैच लड़ा। जिसमें उन्होंने टीम P.C.B में बैकी लिंच और शार्लेट के साथ टीम बनाकर टीम B.A.D (नेओमी, साशा बैंक्स और टमीना) और टीम बैला (निकी और ब्री बैला और अलिसिया फॉक्स) को मात दी थी।

जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन वीएस सीएम पंक
जॉन मॉरिसन वीएस सीएम पंक

जॉन मॉरिसन ने साल 2002 से लेकर 2011 तक WWE में काम किया। उसके बाद उन्होंने 8 साल अन्य प्रोमोशंस में नाम कमाया और 2019 में WWE में वापसी करने का निर्णय लिया। इस लंबे सफर में वो SummerSlam रिंग में केवल 3 ही मैच लड़े हैं, सौभाग्य से तीनों में उन्हें जीत मिली है।

मॉरिसन का SummerSlam डेब्यू साल 2007 में हुआ, जहां उन्होंने सीएम पंक को हराकर अपनी ECW चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया था। वहीं 2010 में उन्होंने टीम WWE को द नेक्सस के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और 2011 में अपने आखिरी SummerSlam मैच में उन्होंने कोफी किंग्सटन और रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर आर-ट्रुथ, द मिज़ और अल्बर्टो डेल रियो को हराया था।

शार्लेट

शार्लेट का नाम अभी से WWE इतिहास की सबसे सफल और महान इन रिंग परफॉरमर्स में गिना जाने लगा है। उन्होंने SummerSlam में अपना पहला मैच 2015 में लड़ा, जहां वो विजेता टीम 'Team PCB' का हिस्सा रहीं। उससे अगले साल वो साशा बैंक्स को हराकर WWE विमेंस चैंपियन बनीं। WWE विमेंस टाइटल को बाद में Raw विमेंस टाइटल नाम दे दिया गया।

2018 में द क्वीन ने बैकी लिंच और कार्मेला को ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में हराकर SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम किया था। SummerSlam में अभी तक उनका आखिरी मुकाबला 2019 में हुआ, जहां उन्हें महान विमेंस रेसलर ट्रिश स्ट्रेटस पर जीत मिली थी।

हल्क होगन

WWE के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक हल्क होगन अब चाहे अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन जब विंस मैकमैहन ने WWE की बागडोर अपने हाथों में ली, तब उन्हें कंपनी को आगे बढ़ाने में होगन का बहुत साथ मिला था। होगन ने अभी तक 6 SummerSlam मैच लड़े हैं और सभी 6 में उन्हें जीत मिली है।

होगन ने सबसे पहले SummerSlam के मेन इवेंट में रैंडी सैवेज के साथ टीम बनाकर आंद्रे द जायंट और टेड डी बियासी की टीम को मात दी थी। वहीं उन्होंने अपना आखिरी SummerSlam मैच 2006 में लड़ा, जिसमें उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment