Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में मैच नहीं लड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में मैच नहीं लड़ा
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में मैच नहीं लड़ा
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी साल 2009 से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस साल इस पीपीवी का 13वां संस्करण आयोजित होगा, जिसके लिए कई बड़े मैचों का ऐलान किया जा चुका है। वहीं पिछले 12 सालों में Extreme Rules पीपीवी में कई यादगार मैच भी लड़े जा चुके हैं।

चूंकि Extreme Rules का इतिहास एक दशक से भी पुराना रहा है, इसलिए ऐसे कई रेसलर्स होंगे जिन्होंने कई बार इस इवेंट में मैच लड़े हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें पिछले 5 साल में Extreme Rules के मैच कार्ड में जगह नहीं मिल पाई है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में कोई मैच नहीं लड़ा है।

WWE दिग्गज जॉन सीना

जॉन सीना ने Extreme Rules पीपीवी में आखिरी मैच 2015 में लड़ा
जॉन सीना ने Extreme Rules पीपीवी में आखिरी मैच 2015 में लड़ा

जॉन सीना पिछले कई सालों से WWE में एक पार्ट-टाइम रेसलर की भूमिका निभाते नजर आए हैं। Extreme Rules पीपीवी की बात आती है तो 2012 में उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुआ धमाकेदार मैच याद आ जाता है। जिसमें 16 बार के WWE चैंपियन का चेहरा खून से लथपथ हो गया था।

उन्होंने Extreme Rules पीपीवी में अपना आखिरी मैच साल 2015 में रुसेव के खिलाफ लड़ा था, जिसमें उन्होंने रुसेव के खिलाफ अपने WWE यूएस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। वहीं उससे पिछले साल उन्हें ब्रे वायट के खिलाफ स्टील केज मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

स्थिति स्पष्ट है कि एक पार्ट-टाइम रेसलर बनने के बाद जॉन को कभी Extreme Rules पीपीवी के मैच कार्ड में जगह नहीं मिल पाई है। ऐसा इसलिए भी हुआ है क्योंकि WWE भी जानती है कि मूवी प्रोजेक्ट्स के कारण जॉन को रेसलिंग में वापसी के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता। इसलिए उन्हें साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक में वापस लाने पर ज्यादा जोर दिया जाता है।

रैंडी ऑर्टन

इस लिस्ट में एक चौंकाने वाला नाम रैंडी ऑर्टन का भी है क्योंकि एक फुल-टाइम रेसलर होते हुए भी उन्हें पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में मैच लड़ने का अवसर नहीं मिला है। ऑर्टन ने इस पीपीवी में अपना आखिरी मैच साल 2015 में लड़ा था।

Extreme Rules 2015 के मेन इवेंट में ऑर्टन ने सैथ रॉलिंस को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था और ये मुकाबला स्टील केज के अंदर लड़ा गया। इस मैच में RKO लगाने पर प्रतिबंध था और केन मैच में गेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे, जिन्होंने रॉलिंस को जीत हासिल करने में मदद की थी।

सैमी जेन

सैमी जेन साल 2015 में WWE मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बने थे। पिछले करीब 6 सालों से एक एक्टिव इन रिंग परफॉरमर हैं। इसलिए पिछले 5 साल से Extreme Rules पीपीवी में उन्हें कोई मैच ना मिलना एक बेहद चौंकाने वाला तथ्य है। उन्होंने इस पीपीवी में अपना आखिरी मैच 2016 में लड़ा था।

Extreme Rules 2016 को आयोजित हुए 5 साल से ज्यादा समय बीत चुका है, जिसमें जेन फैटल-4-वे WWE आईसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे थे। अंत में द मिज ने जेन, सिजेरो और केविन ओवेंस को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

ट्रिपल एच

WWE के COO ट्रिपल एच अब ऑफिस वर्क में ज्यादा व्यस्त रहने लगे हैं, इसलिए पिछले कई सालों से वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ने रिंग में उतरते रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार Extreme Rules पीपीवी का मैच साल 2014 में लड़ा था। उस इवेंट में उन्होंने बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाकर द शील्ड का सामना किया था। अंत में रोमन रेंस ने बतिस्ता पर स्पीयर लगाकर उन्हें पिन किया था। उसके बाद ट्रिपल एच ने कभी इस पीपीवी में कोई मैच नहीं लड़ा है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...