Create

4 WWE Superstars जो पिछले साल Royal Rumble मैच का हिस्सा थे लेकिन अभी वो कंपनी के साथ नहीं हैं

WWE से कई सारे सुपरस्टार्स जा चुके हैं
WWE से कई सारे सुपरस्टार्स जा चुके हैं

WWE का अगला पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने मैचों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। हर साल की तरह पीपीवी में Royal Rumble मैचों का आयोजन होगा। मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के अलग-अलग मैच होंगे जिसमें विजेता को रेसलमेनिया (WrestleMania) में किसी भी टॉप चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा।

कई सालों से Royal Rumble मैचों का आयोजन हो रहा है। पिछले साल कई बड़े दिग्गजों ने इस मैच में हिस्सा लिया था। हालांकि, WWE ने 2021 में ढेरों सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। इसमें कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जो Royal Rumble मैच में शामिल थे लेकिन अब वो WWE का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो पिछले साल Royal Rumble मैच का हिस्सा थे लेकिन अब वो WWE के लिए काम नहीं कर रहे हैं।

4- WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) काफी सालों से WWE का हिस्सा थे। उन्होंने सिंगल्स स्टार के रूप में जबरदस्त काम किया था। वो हमेशा ही मैचों में अपनी जबरदस्त ताकत का प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। स्ट्रोमैन कंपनी के कुछ टॉप स्टार्स में से एक थे और उन्हें रिलीज करना काफी बड़ा शॉक था। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी।

अब वो इंडिपेंडेंट सर्किट पर काम कर रहे हैं और लगातार प्रभावित कर रहे हैं। WWE ने हमेशा ही ब्रॉन को बेहतर तरीके से बुक किया है। Royal Rumble 2021 में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वो Royal Rumble मैच का हिस्सा थे और उन्होंने 3 एलिमिनेशन किए थे। दरअसल, ब्रॉन ने 30वें स्थान पर एंट्री की थी और उन्होंने आकर तबाही मचा दी थी।

उन्होंने यहां एजे स्टाइल्स (Aj Styles), शेमस (Sheamus) और सिजेरो (Cesaro) को मैच से बाहर कर दिया था। अंत में एंट्री करने की वजह से उन्हें काफी फायदा था लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ने मिलकर उन्हें एलिमिनेट कर दिया। 7 मिनट 24 सेकंड्स तक मैच में बने रहने के बाद ऐज (Edge), क्रिश्चियन (Christian) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को मैच के बाहर कर दिया।

3- जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन को कुछ समय पहले ही WWE ने रिलीज करने का निर्णय लिया था। इसके पहले वो कंपनी का एक अहम हिस्सा थे। उनका रिलीज होना सही मायने में काफी बड़ा सरप्राइज था क्योंकि उन्होंने लंबे समय बाद WWE में वापसी की थी। उन्होंने पिछले साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था।

मॉरिसन ने 11वें स्थान पर एंट्री थी और वो कुछ समय तक मुकाबले का हिस्सा बने रहे। लगभग 8 मिनट 14 सेकंड्स तक मैच में बने रहने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। वो मैच में ज्यादा समय तक नजर नहीं आ पाए थे और शुरुआत में ही उन्हें बाहर कर दिया गया था।

2- डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन काफी सालों से WWE में काम कर रहे थे और उन्होंने यहां काम करते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। उनका कॉन्ट्रैक्ट WWE से खत्म हो गया था और उन्होंने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया। WWE से जाने के बाद उन्होंने AEW में डेब्यू किया और अभी वो ऑल एलीट रेसलिंग में काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

डेनियल ब्रायन ने पिछले साल Royal Rumble मैच में शानदार काम किया था। दरअसल, ब्रायन ने 17वें स्थान पर एंट्री की थी और वो काफी समय तक मैच का हिस्सा थे। वो 28 मिनट तक मैच में बने रहे और उन्होंने बॉबी लैश्ले के एलिमिनेशन में एक अहम किरदार निभाया था। मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन अंत में सैथ रॉलिंस ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था।

1- जैफ हार्डी

जैफ हार्डी पिछले काफी सालों से WWE में नजर आ रहे थे। कई सारे सुपरस्टार्स को रिलीज किया गया था लेकिन WWE ने हार्डी को अपने साथ जोड़े रखा। एक लाइव इवेंट के दौरान वो मैच को छोड़कर चले गए थे और इसके बाद खबरें सामने आई कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। WWE ने उन्हें हेल्थ फैसिलिटी ऑफर की थी।

जैफ ने इसे नहीं स्वीकारा और उन्हें बाद में रिलीज कर दिया गया। पिछले साल जैफ हार्डी Royal Rumble मैच का हिस्सा थे। उन्होंने 5वें स्थान पर एंट्री की थी और वो लगभग 3 मिनट 25 सेकंड्स तक मैच का हिस्सा रहे और फिर डॉल्फ ज़िगलर ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। मैच में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment