4 WWE Superstars जो बॉलीवुड फिल्मों में अच्छे विलेन बन सकते हैं

wwe superstars bollywood movie villain
WWE सुपरस्टार्स बॉलीवुड फिल्मों में विलेन बन सकते हैं

WWE: WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है जहां किसी रेसलर को सफलता प्राप्त करने के लिए केवल अच्छी रेसलिंग करनी ही नहीं बल्कि अन्य चीज़ों में भी निपुण बनना पड़ता है। उन्हें माइक पर बोलना, फैंस से तालमेल बैठाना और सबसे महत्वपूर्ण पहलू ये है कि उनकी एक्टिंग स्किल्स अच्छी होनी चाहिए।

चूंकि प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स स्क्रिपटेड स्टोरीलाइंस पर काम करते हैं, जिन्हें किसी फिल्मी कहानी की तरह तैयार किया जाता है। फिल्मों की तरह इन स्टोरीलाइंस में भी एक रेसलर या टीम हीरो होती है तो उसके सामने अधिकांश मौकों पर विलेन सुपरस्टार्स खड़े होते हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो बॉलीवुड मूवीज़ में विलेन का किरदार अच्छे से निभा सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार सौरव गुर्जर उर्फ़ सांगा

सौरव गुर्जर उर्फ़ सांगा ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था और अब वो NXT में वीर महान के साथ द इंडस शेर नाम की टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत महाभारत नाम के भारतीय टीवी सीरियल से हुई, जिसमें उन्होंने भीम का किरदार निभाया था।

मगर बॉलीवुड की दुनिया में उन्हें फेम तब मिला, जब उन्होंने 2022 में आई ब्रह्मास्त्र नाम की फिल्म में विलेन का किरदार निभाया। उन्हें ज़ोर नामक विलेन किरदार निभाया, जिसकी फिल्मी दुनिया में खूब सराहना की गई थी। सांगा के फैंस को उम्मीद होगी कि वो आगे भी इसी तरह के किरदार निभा कर फैंस का मनोरंजन करते रहेंगे।

#) WWE बीस्ट ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे प्रो रेसलिंग सुपरस्टार हैं, जिन्हें कोई भी किरदार क्यों ना सौंपा जाए, उन्हें सफलता ही मिलेगी और ऐसा करने में उनकी स्टार पावर उनके लिए बहुत मददगार साबित हुई है। अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बहुत लंबे, तगड़े और खतरनाक दिखने वाले एक्टर्स को विलेन के किरदार में रखा जाता है।

हालांकि लैसनर ने आज तक किसी फिल्म में काम नहीं किया है, लेकिन WWE में कई सालों तक हील कैरेक्टर में काम करने का अनुभव उन्हें फिल्मी दुनिया में भी सफलता दिला सकता है। वो पूरी दुनिया में फेमस हैं, इसलिए कोई भी उनकी फिल्म को मिस नहीं करना चाहेगा।

#)वीर महान

वीर महान एक ऐसा उदाहरण हैं, जो साबित करता है कि WWE अगर अच्छे ढंग से भारतीय मार्केट में इन्वेस्ट करे तो कंपनी को बहुत फायदा मिल सकता है। WrestleMania 38 के बाद जब वीर की Raw में एंट्री हुई तो रेड ब्रांड की भारतीय व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखने को मिल रहा था।

वहीं उनके मॉन्स्टर हील किरदार को भारतीय ही नहीं बल्कि दुनिया में मौजूद अन्य फैंस भी बहुत पसंद कर रहे थे। वीर ने भविष्य में चाहे किसी भी तरीके से बुक किया जाए, लेकिन उन्होंने साबित किया है कि वो विलेन के रूप में अच्छा करने की काबिलियत रखते हैं और लोगों का सपोर्ट मिलना साबित करता है कि उनकी बॉलीवुड में फिल्म सफल भी रह सकती है।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

रोमन रेंस एक समय पर WWE के टॉप बेबीफेस हुआ करते थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें बू किया जा रहा था। ऐसा लगता था जैसे किस्मत उन्हें इतिहास का सबसे डॉमिनेंट हील सुपरस्टार ही बनाना चाहती थी। आखिरकार उनका ये हील टर्न SummerSlam 2020 में वापसी के बाद आया।

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि विलेन के रूप में रोमन रेंस को इतना फेम मिलेगा। इसी हील किरदार को निभाते हुए रोमन इतिहास के सबसे डॉमिनेंट चैंपियंस में से एक बने हैं। वो हॉलीवुड में अपना फिल्मी डेब्यू कर चुके हैं और इस बात से हम सब वाकिफ हैं कि भारत में उनके कितने चाहने वाले मौजूद हैं, इसलिए बॉलीवुड फिल्मों में उनके हर एक किरदार को संभव ही खूब पसंद किया जाएगा।