Create

4 WWE Superstars जिनके साथ Randy Orton को अपना रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ रैंडी ऑर्टन का रिटायरमेंट मैच होना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ रैंडी ऑर्टन का रिटायरमेंट मैच होना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के डेब्यू को हाल ही में 20 साल पूरे हुए हैं। इस लंबे सफर में उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं और इस दौरान 14 बार WWE चैंपियन भी बन चुके हैं। अभी उनकी उम्र केवल 42 साल है, लेकिन एक ऐसा भी समय आएगा जब उनकी बॉडी जवाब देने लगेगी।

उन्हें भी बढ़ती उम्र के कारण कभी ना कभी रिटायरमेंट लेनी पड़ेगी, लेकिन सवाल ये है कि ऐसे कौन से सुपरस्टार्स हैं, जिनके साथ द वाइपर का रिटायरमेंट मैच सबसे ज्यादा यादगार बन सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए बात करते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके साथ रैंडी ऑर्टन को अपना रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

7 years ago today, WWE World Heavyweight Champion @WWERollins defeated Randy Orton in a Steel Cage Match to retain the WWE World Heavyweight Championship.#ExtremeRules https://t.co/duru3vYuvz

सैथ रॉलिंस मौजूदा समय में WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और खुद रैंडी ऑर्टन इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि रॉलिंस इस जनरेशन के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। साल 2014 में द अथॉरिटी से अलग होने के बाद रैंडी ऑर्टन की दुश्मनी सैथ रॉलिंस से शुरू हुई।

आगे चलकर इस फ्यूड ने WrestleMania 31 में मैच का रूप लिया, जहां ऑर्टन और रॉलिंस ने फैंस को एक एक्शन से भरपूर मुकाबला दिया। उसके अलावा भी दोनों कई यादगार मैच लड़ चुके हैं, जो दर्शाता है कि उनकी इन-रिंग केमिस्ट्री कितनी अच्छी है। दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और द वाइपर का रॉलिंस के साथ रिटायरमेंट मैच संभव ही फैंस को भी बहुत पसंद आएगा।

#)ड्रू मैकइंटायर

One of the greatest of all time. You've helped me inside and outside the ring and you made me step up my game. We’ve done some horrible things to each other, we've took world titles from each other, but this may be my fav moment 😂 Happy 20, @RandyOrton!#OrtonWeek #WWERaw https://t.co/LglsF5NlNj

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें WWE में रिटर्न के बाद अधिक सफलता मिली और ड्रू मैकइंटायर भी उन्हीं में से एक हैं। आपको याद दिला दें कि मैकइंटायर WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने थे, लेकिन उसके बाद रैंडी ऑर्टन के खिलाफ फ्यूड ने उन्हें बेहतर चैंपियन के रूप में प्रदर्शित किया था।

उन्होंने हाल ही में ऑर्टन को WWE में 20 साल पूरे होने पर साल 2020 की फ्यूड को याद शुभकामनाएं भी दीं। रैंडी ऑर्टन ने जैसे स्कॉटिश वॉरियर के मेंटोर की भूमिका निभाई है क्योंकि उन्हीं की मदद से वो बहुत बड़े सुपरस्टार बन पाए हैं। इसलिए मैकइंटायर अगर अपने मेंटोर को रिटायर करते हैं तो वो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)रोमन रेंस

Randy Orton takes a shot at Roman Reigns! #SmackDown #RomanReigns https://t.co/VjgRsASu6d

रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन रिंग में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं और उनके कई मुकाबले यादगार भी रहे, लेकिन उनकी कोई फ्यूड फैंस के लिए अधिक यादगार नहीं बन सकी। मगर ये बात आपको चौंका सकती है कि द वाइपर को आज तक किसी वन-ऑन-वन मैच में रेंस पर जीत नहीं मिली है।

रेंस इस समय WWE के फेस सुपरस्टार हैं और ऑर्टन पिछले 20 सालों से कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। अगर अपने रिटायरमेंट मैच में ऑर्टन, ट्राइबल चीफ पर पहली जीत के इरादे से उन्हें चैलेंज करते हैं तो दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स की ये भिड़ंत ऐतिहासिक बन सकती है।

#)जॉन सीना

For 20 years @RandyOrton has cemented his legacy as 1 of the greatest @WWE Superstars ever. I have the utmost respect for every achievement he’s earned & CONTINUES to earn. But my genuine love & admiration for him is in his maturity & growth as a human being. Here’s to RKO! 🥃

असल जिंदगी में रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन WWE में जॉन सीना, ऑर्टन के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे। Hell in a Cell 2009 से लेकर TLC 2013 में उनके बीच कई ऐतिहासिक और धमाकेदार मैच लड़े गए।

हालांकि जॉन सीना उम्र में ऑर्टन से बड़े हैं, लेकिन समय-समय पर मैच लड़ने के लिए वापसी करते रहे हैं। जॉन ने हाल ही में कहा था कि अभी उनका रिटायर होने का कोई प्लान नहीं है, इसलिए संभव है कि जॉन और ऑर्टन करीब एक ही समय पर रिटायर हों और WWE में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मनों के बीच एक ऐतिहासिक रिटायरमेंट मैच तहलका मचा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...