4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले हफ्ते धमाकेदार वापसी की

गोल्डबर्ग और जॉन सीना
गोल्डबर्ग और जॉन सीना

कुछ दिन पहले ही WWE के शोज़ में लाइव क्राउड की वापसी हुई है और फैंस का रिएक्शन किसी भी इवेंट को ज्यादा दिलचस्प बना देता है। आपको ये भी याद दिला दें कि COVID-19 महामारी के समय में WWE की रेटिंग्स में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी, जिसकी भरपाई करना अब कंपनी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है।

अच्छी बात ये है कि Thunderdome एरा के आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड की तुलना में फैंस की वापसी वाले Raw एपिसोड की व्यूअरशिप में 20% का इजाफा दर्ज किया गया है। फैंस की वापसी से अलग WWE ने पिछले हफ्ते कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी भी करवाई है।

हालांकि WWE में पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स की हमेशा से आलोचना होती रही है, लेकिन उनकी लोकप्रियता कंपनी के लिए फायदे का सौदा भी साबित होती आई है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी पिछले हफ्ते WWE में धमाकेदार वापसी हुई है।

जॉन सीना ने WWE Money in the Bank में वापसी की

Money in the Bank पीपीवी के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस के दखल के बाद रोमन रेंस, ऐज को हराकर अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सफल रहे थे। मैच के बाद ऐज, रॉलिंस को पीटते-पीटते बैकस्टेज ले गए, वहीं ट्राइबल चीफ अपनी जीत को सेलिब्रेट करने ही वाले थे, तभी जॉन सीना के 'The Time is Now' एंट्रेंस सॉन्ग को सुनकर फैंस झूम उठे।

उन्होंने फैंस का अभिवादन स्वीकार करने के बाद ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट किया, लेकिन उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज अगले Raw एपिसोड में किया। आपको याद दिला दें कि इससे पहले सीना आखिरी बार WWE रिंग में WrestleMania 36 में नजर आए थे, जहां उन्हें द फीन्ड के खिलाफ फायरफ्लाई फनहाउस मैच में हार मिली थी।

Summerslam में दोनों की भिड़ंत लगभग तय है, जहां जॉन 17वीं बार WWE चैंपियन बनने की कोशिश करेंगे, वहीं ट्राइबल चीफ अपने शानदार चैंपियनशिप सफर को जारी रखने का प्रयास करते हुए नजर आएंगे।

कीथ ली ने Raw में वापसी की

youtube-cover

Money in the Bank पीपीवी में कोफी किंग्सटन को हराने के बाद Raw में बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा। शायद लैश्ले को भी उम्मीद नहीं थी कि कौन उनके चैलेंज को स्वीकार करने वाला है क्योंकि कीथ ली के चेहरे को देख वो चौंक उठे थे।

इससे पहले ली आखिरी बार 8 फरवरी के Raw एपिसोड में रिंग में नजर आए थे, जहां उन्होंने रिडल पर जीत प्राप्त की थी। लेकिन चोट के कारण उन्हें कई महीनों के ब्रेक पर जाना पड़ा था और इसी चोट के कारण उन्होंने Elimination Chamber पीपीवी को भी मिस किया।

गोल्डबर्ग ने Raw में वापसी की

youtube-cover

कीथ ली ने बॉबी लैश्ले के ओपन चैलेंज को स्वीकार करते हुए वापसी की, लेकिन Raw में उन्हें WWE चैंपियन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। WWE यूनिवर्स Summerslam में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर मैच देखना चाहता था, लेकिन उन्हें असल में गोल्डबर्ग vs लैश्ले मैच मिला है। लैश्ले की कीथ ली पर जीत के बाद गोल्डबर्ग ने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर लैश्ले को Summerslam में WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और इस मुकाबले की घोषणा अब औपचारिकता मात्र है।

फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

SmackDown में सैमी जेन एक बार फिर WWE द्वारा अपने खिलाफ षड्यंत्र वाली स्टोरीलाइन के मुद्दे को उठाते हुए नजर आए। क्राउड उनकी बातों को सुन रहा था, लेकिन उन्हें जरा भी उम्मीद नहीं थी कि बुलेट क्लब के पूर्व लीडर फिन बैलर, जेन को उन्हें कन्फ्रंट करने वाले हैं। बैलर पिछले 2 साल से NXT में परफॉर्म कर रहे थे, जहां वो NXT चैंपियन भी बने। वहीं मेन रोस्टर में अपना आखिरी मैच उन्होंने Summerslam 2019 में लड़ा था, जहां उन्हें द फीन्ड के खिलाफ हार मिली थी।