Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनसे रोमन रेंस ने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिनसे रोमन रेंस ने पिछले 5 साल से मैच नहीं लड़ा
WWE सुपरस्टार्स जिनसे रोमन रेंस ने पिछले 5 साल से मैच नहीं लड़ा
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) के मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2012 में हुई थी। कुछ समय द शील्ड के मेंबर के तौर पर काम किया, वहीं साल 2014 के अंतिम सत्र में उन्हें बड़ा सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और आने वाले सालों में वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे।

अब रेंस WWE के बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं, कई बार यूनिवर्सल टाइटल और WWE चैंपियनशिप बेल्ट को जीत चुके हैं। कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात देने के अलावा कई अन्य बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम कर चुके हैं। उनके करियर ने साल 2020 में नया मोड़ लिया था और उनका नया कैरेक्टर अब प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बहुचर्चित विषयों में से एक बन चुका है।

पिछले 5 सालों पर गौर किया जाए तो रेंस को बहुत कम मैचों में हार मिली है। वहीं ऐसे भी कई सुपरस्टार्स हैं, जिनसे पिछले 5 साल में WWE के फेस सुपरस्टार का किसी सिंगल्स मैच में सामना नहीं हुआ है। इसलिए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जिनसे रोमन रेंस ने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा।

WWE दिग्गज ट्रिपल एच

WWE के COO ट्रिपल एच पर अब ऑफिस का वर्क लोड बहुत रहने लगा है, इसलिए पिछले कुछ सालों से वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ने के लिए रिंग में उतरते रहे हैं। ट्रिपल एच से रोमन रेंस का आखिरी मैच WrestleMania 32 में हुआ था। उस समय Fastlane 2016 में डीन एंब्रोज और ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में हराकर रोमन रेंस ने टाइटल शॉट हासिल किया था।

WrestleMania 32 के मेन इवेंट में रेंस और ट्रिपल एच के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमें स्टैफनी मैकमैहन के दखल के बावजूद रेंस जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बनने में सफल रहे थे। उस मुकाबले को 5 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन रेंस और ट्रिपल एच दोबारा कभी आमने-सामने नहीं आए हैं।

एजे स्टाइल्स

WrestleMania 32 से अगले Raw एपिसोड में एजे स्टाइल्स ने फेटल-4-वे मैच में क्रिस जैरिको, केविन ओवेंस और सिजेरो को हराकर रोमन रेंस के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हासिल किया था। पहले उनकी Payback 2016 पीपीवी में भिड़ंत हुई, जिसमें रेंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

उसके कुछ हफ्ते बाद Extreme Rules 2016 में उनका दोबारा आमना-सामना हुआ, जिसमें एक बार फिर रेंस ने द फिनोमेनल पर जीत हासिल की थी। रेंस की उस जीत के बाद उनका WWE में कभी कोई सिंगल्स मैच नहीं हो सका है।

कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन अपने WWE करियर में अधिकांश समय एक टैग टीम रेसलर के रूप में काम करते आए हैं, इसलिए उन्होंने रोमन रेंस के खिलाफ ज्यादातर मौकों पर टैग टीम मैच लड़े हैं। किसी सिंगल्स मैच में वो आखिरी बार 26 अक्टूबर, 2015 के Raw एपिसोड में आमने-सामने आए थे।

Raw में उन्होंने कोफी किंग्सटन को हराकर WWE चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडरशिप हासिल करने के लिए होने वाले फेटल-4-वे मैच में जगह बनाई थी। उसी इवेंट में उन्होंने फेटल-4-वे मैच को जीतकर WWE चैंपियनशिप मैच हासिल कर लिया था। उस Raw एपिसोड के बाद किंग्सटन और रेंस कभी किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने नहीं आए हैं।

रैंडी ऑर्टन

रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन का मैच नो-कॉन्टेस्ट रहा
रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन का मैच नो-कॉन्टेस्ट रहा

WrestleMania 31 में सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। WrestleMania के बाद रेंस और रॉलिंस की दुश्मनी शुरू हुई। उस समय Payback 2015 की WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में रैंडी ऑर्टन और डीन एंब्रोज भी शामिल थे।

Payback पीपीवी से पूर्व एक Raw एपिसोड में ऑर्टन और रेंस आखिरी बार WWE के किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए थे। लेकिन केन और एंब्रोज के दखल के कारण इस मुकाबले को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...