Create

4 WWE Superstars जिन्हें किसी भी तरह वर्ल्ड चैंपियन बनने से रोका गया

WWE दिग्गज वेडर और टेड डीबियासी
WWE दिग्गज वेडर और टेड डीबियासी
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE सुपरस्टार्स अपने करियर में कभी ना कभी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं। यह किसी कंपनी के टॉप में जाने का सीधा रास्ता है। ज्यादातर सुपरस्टार्स को यह बड़ी चैंपियनशिप जीतने का अवसर नहीं मिल पाता वहीं कुछ सुपरस्टार्स के वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को कुछ भी करके पूरा नहीं होने दिया जाता है।

ऐसे कई रेसलर्स के उदाहरण हमारे सामने हैं जो वर्ल्ड चैंपियन बनने के बहुत ही करीब थे लेकिन उनकी चोट, बैकस्टेज पॉलिटिक्स या फैंस के साथ उनके ना जुड़ पाने के कारण कंपनी को उनके लिए बनाए गए प्लांस में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इस लिस्ट में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने से रोका गया।

#4 शॉन माइकल्स की बैकस्टेज पॉलिटिक्स के कारण वेडर का WWE चैंपियन ना बन पाना

Vader should have been WWE Champion. #WWEHOF

वेडर के WCW में प्रदर्शन के मुकाबले उनका WWE रन बहुत ही निराशाजनक था। WCW में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद वेडर ने जनवरी 1996 में विंस मैकमैहन की कंपनी जॉइन की। सभी को उनसे उम्मीद थी कि वो WWE में भी अपना दबदबा बना कर रखेंगे।

पूर्व WCW चैंपियन वेडर ने शुरू में तो बहुत ही जबरदस्त नजर आए लेकिन शॉन माइकल्स के साथ फ्यूड के बाद वेडर को मिल रही सफलता ने उनका साथ छोड़ दिया। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वेडर Survivor Series 1996 में शॉन को हराकर WWE चैंपियन बनने वाले थे लेकिन शॉन के अपने से बड़े साइज के रेसलर के साथ काम करने की शिकायत के बाद वेडर को मैच से ही हटा दिया गया और वेडर का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया।

#3 ब्रॉक लैसनर ने क्रिस जैरिको को WrestleMania 33 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने से रोका

ब्रॉक लैसनर और क्रिस जैरिको
ब्रॉक लैसनर और क्रिस जैरिको

2016 और 2017 के शुरुआती दिनों तक क्रिस जैरिको की केविन ओवेंस के साथ दोस्ती और फिर दुश्मनी की यह स्टोरीलाइन सभी फैंस को बहुत ज्यादा पसंद आई थी। उस समय केविन ओवेंस ही WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे।

हालांकि जैरिको और केविन ओवेंस का सामना WrestleMania 33 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए हुआ था। क्रिस जैरिको के अनुसार वास्तविक प्लान में मेरा और केविन का मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला था जहां वो केविन को हरा कर यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले थे। जैरिको ने बताया कि लैसनर ने WWE को Fastlane प्रीमियम लाइव इवेंट में गोल्डबर्ग को यूनिवर्सल चैंपियन बनाने के लिए कहा। ब्रॉक के कारण वो यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए।

#2 रोमन रेंस को WrestleMania में फैंस के निगेटिव रिएक्शन के कारण दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से रोका गया

फैंस के कारण दो बार वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए थे रोमन रेंस
फैंस के कारण दो बार वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए थे रोमन रेंस

रोमन रेंस ने कंपनी में डेब्यू के बाद WWE की सभी बड़ी उपलब्धियों को अपने नाम किया है जिसके कारण आज वो कंपनी के सबसे बड़े फेस हैं। वहीं दूसरी तरफ फैंस रेंस को ज्यादा पसंद नहीं करते थे जिसके कारण दो बार रेंस WrestleMania में वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए थे।

WrestleMania 31 में रेंस और लैसनर के मैच में रोमन रेंस वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले थे क्राउड के बहुत ही ज्यादा निगेटिव रिएक्शन के बाद सैथ रॉलिंस को Money in the Bank कान्ट्रैक्ट कैश-इन करा के वर्ल्ड चैंपियन बनाया गया। काफी सालों के बाद रेंस दूसरी बार फैंस निगेटिव रिएक्शन के शिकार बने जिसकी वजह से ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 34 में चैंपियनशिप रिटेन की थी।

#1 रैंडी सैवेज के कारण WWE चैंपियनशिप नहीं जीत सके टेड डी'बाइसी

#NAI #WrestleMania MomentRandy Savage Defies the Odds vs Ted DiBiase to Win his First #WWE Championship at #WM IV http://t.co/b77Snv75Dp

WWE में टेड डी'बाइसी का मिलियन डॉलर मैन किरदार बहुत ही प्रसिद्ध था। यह किरदार ऐसे व्यक्ती पर आधारित था जो पैसे से सभी कुछ खरीदना चाहता था। मिलियन डॉलर मैन टेड डी'बाइसी अपने करियर में कभी भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए।

एक वक्त डी'बाइसी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बेहद करीब थे। वास्तविक प्लान के अनुसार डी'बाइसी वेकेंट WWE चैंपियनशिप टूर्नामेंट जीतकर WWE चैंपियन बनने वाले थे लेकिन हॉन्की टॉक मैन ने रैंडी सैवेज के विरुद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हारने से साफ इनकार कर दिया जिसकी वजह से WrestleMania IV में टेड डी'बाइसी की जगह रैंडी सैवेज WWE चैंपियन बने। .

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...