Create

4 WWE Superstars जो धोखा देने में माहिर हैं

WWE में मौजूद 4 सबसे बड़े धोखेबाज
WWE में मौजूद 4 सबसे बड़े धोखेबाज
reaction-emoji
·
Neeraj sharma

WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हैं और स्क्रिप्ट को फैंस के लिए अधिक से अधिक मनोरंजक बनाने की कोशिश की जाती है। यहां अक्सर सिंगल्स सुपरस्टार्स को एक टीम के तौर पर परफॉर्म करते हुए भी देखा जाता है, लेकिन उनमें से कोई एक आगे चलकर अपने साथी को धोखा जरूर देता है।

मौजूदा रोस्टर में भी ऐसे कई बड़े नाम हैं, जिनपर भरोसा करना किसी भी रेसलर पर भारी पड़ सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो धोखा देने में माहिर हैं।

#)WWE सुपरस्टार द मिज़

2009;“ I betrayed John Morrison after I got drafted to RAW…100% beat John Cena in a feud… ( Miz: 7 — Cena: 0.)…won my first MAJOR Title (The US Championship) beating Kofi Kingston, fair and square. Yet, people saw it as a fluke…but I yet again, carried on… ” https://t.co/vZfFECa1jr

WWE में ऐसे कई बड़े सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने अपना अधिकांश करियर हील किरदार में रहते हुए गुजारा है। अपने करियर में उन्होंने जॉन सीना, जॉन मॉरिसन और आर-ट्रुथ जैसे नामी सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाकर काम किया है। ये बात आपको चौंका सकती है कि मिज़, साल 2011 में जॉन सीना के साथ टैग टीम चैंपियन भी बने लेकिन मिज़ के धोखे के कारण वो टैग टीम चैंपियनशिप हार बैठे थे।

पिछले कुछ समय की बात करें तो वो जॉन मॉरिसन और लोगन पॉल को भी धोखा दे चुके हैं। लोगन पॉल उनके धोखे का सबसे नया शिकार बने, जिन्हें मिज़ ने WrestleMania 38 में धोखा दिया था। मगर यूट्यूब स्टार ने SummerSlam 2022 में बड़ी जीत दर्ज कर अपना बदला पूरा किया था।

#)ऐज

So I have to get Amazon Japan for the new #dragongate eh? I haven't felt this betrayed since Edge turned his back on Christian 19 years ago.

ऐज का नाम WWE इतिहास के सबसे महान हील सुपरस्टार्स में गिना जाता है और अपने करियर में कई दिग्गजों महान रेसलर्स के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में हल्क होगन, क्रिस जैरिको और रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गजों के साथ टीम बनाई, लेकिन उनके सबसे आइकॉनिक टैग टीम पार्टनर क्रिश्चियन रहे।

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि ऐज और क्रिश्चियन रियल लाइफ बेस्ट फ्रेंड्स हैं, लेकिन आपको याद दिला दें कि 2001 में रेटेड-आर सुपरस्टार ने अपने साथी को धोखा दिया था। इसके अलावा भी कई बड़े सुपरस्टार्स उनकी विलेन के तौर पर रणनीतियों का शिकार बनते आए हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

I still can't understand why Randy Orton was so angry. I mean he tried to betray Edge first in the Royal Rumble, he is like a little kid. #EdgeReturns

रैंडी ऑर्टन का नाम भी इतिहास के सबसे बड़े विलेन सुपरस्टार्स में लिया जाता है। खास बात ये है कि उन्हें द वाइपर के निकनेम से जाना जाता है, जो इस बात का सबसे बड़ा सबूत है कि वो किसी भी क्षण अपने साथी को अकेला छोड़ सकते हैं।

वो एक समय पर द लीगेसी नाम के फैक्शन के लीडर हुआ करते थे, लेकिन आपको याद दिला दें कि द वाइपर ही उस फैक्शन के समाप्त होने का कारण बने थे। इसके अलावा एक समय पर उन्होंने ऐज को भी धोखा देकर उनके साथ अपने संबंधों को बिगाड़ा था।

#)सैथ रॉलिंस

I THINK THIS FUDE WILL START FROM THE DAY SETH ROLLINS BETRAY THE SHIELD 🤔. https://t.co/cQGu1LURW5

सैथ रॉलिंस पिछले एक दशक में WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं और इस दौरान उन्होंने एक बेबीफेस ही नहीं बल्कि हील के तौर पर भी खूब सफलता पाई है। आपको याद दिला दें कि 2012 Survivor Series में उन्होंने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथी के तौर पर अपना डेब्यू किया था

वो सैथ रॉलिंस ही थे जिन्होंने साल 2014 में द अथॉरिटी के साथ मिलकर अपने साथियों को धोखा देकर द शील्ड का अंत किया था, जिसे इतिहास के सबसे आइकॉनिक हील टर्न में से एक माना जाता है। रॉलिंस अभी भी हील किरदार निभा रहे हैं और उनका विजनरी किरदार ऐसा है कि वो कभी भी अपने किसी साथी को बीच रिंग में अकेला छोड़कर भाग सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...