Create

4 WWE Superstars जिन्हें पिन करना सबसे मुश्किल काम है

WWE के इन सुपरस्टार्स को पिन करना बहुत कठिन है
WWE के इन सुपरस्टार्स को पिन करना बहुत कठिन है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और यहां सफलता प्राप्त करना बहुत ही मुश्किल काम है। यहां कोई रेसलर तभी बड़ा सुपरस्टार बन पाता है जब उसे कंपनी के बड़े अधिकारियों का साथ मिल रहा हो और वो रेसलिंग के अलावा भी कई प्रतिभाओं का धनी हो।

अक्सर सुपरस्टार्स को इतना बड़ा पुश मिल रहा होता है कि वो कई महीनों तक अपराजित रहते हैं और उन्हें बहुत कम मौकों पर पिन के जरिए हारते देखा जाता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें पिन करना बहुत मुश्किल काम है।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं और इस समय उनका हील किरदार पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। विलेन किरदार में उनका प्रदर्शन और भी निखर कर सामने आया है और पहले के मुकाबले उन्हें पिन करना तो दूर की बात, उन्हें हरा पाना भी मुश्किल है।

पिछले 2 सालों से उन्हें कोई सुपरस्टार हरा नहीं पाया है और ये बात आपको चौंका सकती है कि रेंस को आखिरी बार पिन के जरिए हार करीब 3 साल पहले मिली थी। TLC 2019 में हैप्पी कॉर्बिन ने उन्हें पिन किया था। इस समय लोगों के मन में ये सवाल भी उमड़ रहा होगा कि आखिरकार ट्राइबल चीफ को हराने और पिन करने वाला सुपरस्टार कौन होगा।

#)वीर महान

Shout out to my worldwide crew...What are you guys up to? https://t.co/OkfyMQLiJG

आमतौर पर WWE में भारतीय सुपरस्टार्स को क्राउड से बहुत खराब रिस्पॉन्स मिलता आया है और उन्हें अधिकांश मौकों पर बू किया जाता रहा है। मगर वीर महान ने इन तथ्यों को गलत साबित कर दिखाया है क्योंकि WrestleMania 38 के बाद वापसी पर उन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

उसके बाद उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ और ये बेहद खास बात है कि अभी तक उन्हें रिटर्न के बाद किसी सिंगल्स मैच में हार नहीं मिली है। अगर उनका पुश ऐसे ही जारी रहा तो वो जल्द ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं, जिससे उन्हें हरा पाना काफी मुश्किल हो जाएगा और साथ ही भारत को एक और वर्ल्ड चैंपियन मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी।

#)गुंथर

गुंथर ने इसी साल अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और मौजूदा आईसी चैंपियन भी हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उन्हें बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और जल्द ही वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में जगह बना सकते हैं। मगर आपको याद दिला दें कि मेन रोस्टर में आने से पहले ही वो काफी गेम हासिल कर चुके थे।

मेन रोस्टर में अभी तक उन्हें हार नहीं मिली है और मेन रोस्टर के शानदार सफर के शुरू होने से पहले वो 870 दिनों तक NXT UK चैंपियन भी रहे थे। उनकी ये उपलब्धियां इस बात का प्रतीक हैं कि WWE में उनका भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है और एक ऐसा भी समय आएगा, जब अन्य टॉप सुपरस्टार्स के लिए उन्हें हरा पाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

#)ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar turns 45 today 🤠The Beast still going strong. https://t.co/DXIOVcgjeZ

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 से 2004 तक WWE में काम किया और उन 2 सालों के अंदर लैसनर वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर चुके थे। कई सालों तक प्रो रेसलिंग से दूर रहने के बाद साल 2012 में उन्होंने प्रमोशन में वापसी की और तभी से सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं।

लैसनर के पास ताकत है, बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स हैं और उनका आक्रामक रेसलिंग स्टाइल उन्हें बड़े-बड़े दिग्गजों पर जीत दिलाता आया है। लैसनर को उनकी यही स्किल्स खास बनाती हैं, इसलिए ऐसे बहुत कम सुपरस्टार्स हैं जो आज तक उन्हें पिन कर पाए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...