Create

4 WWE Superstars जो मेन रोस्टर से NXT में वापस आने के बाद चैंपियन बने

WWE के मेन रोस्टर सुपरस्टार्स जो NXT में वापसी के बाद चैंपियन बने
WWE के मेन रोस्टर सुपरस्टार्स जो NXT में वापसी के बाद चैंपियन बने
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने साल 2010 में NXT की शुरुआत की थी, जो काफी समय से कंपनी की डेवलपमेंटल ब्रांड की भूमिका निभाता आया है। साल 2012 में मेंस डिविजन के लिए NXT चैंपियनशिप का अनावरण किया गया, वहीं विमेंस डिविजन के लिए NXT चैंपियनशिप बेल्ट साल 2013 में सामने लाई गई।

इन चैंपियनशिप बेल्ट्स को अभी तक शार्लेट फ्लेयर, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस समेत कई नामी सुपरस्टार्स जीत चुके हैं। वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने मेन रोस्टर से वापस NXT में जाकर चैंपियनशिप जीती थी। आपको बता दें कि समोआ जो और एम्बर मून भी मेन रोस्टर से NXT में वापस जाकर चैंपियनशिप जीत चुके हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने NXT में वापसी के बाद चैंपियनशिप जीती है।

#)WWE सुपरस्टार फिन बैलर

FINN BALOR IS A x2 NXT CHAMPION.GREAT MATCH.#WWENXT https://t.co/60ZdfVuLIV

फिन बैलर साल 2014 से WWE में काम कर रहे हैं और 2016 में अपने मेन रोस्टर डेब्यू से पहले ही वो NXT चैंपियन बनने का सम्मान प्राप्त कर चुके थे। उसके बाद उन्होंने मेन रोस्टर में काफी सफलता हासिल की और इस दौरान WWE इतिहास के सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन भी बने।

आपको याद दिला दें कि 2019 में उनकी NXT में वापसी करवाई गई, जिसके कुछ समय बाद वो 2020 के सितंबर महीने में दूसरी बार NXT चैंपियन बने थे। उनके फेम के जरिए WWE ने अपने डेवलपमेंटल ब्रांड की रेटिंग्स को बेहतर स्थिति में लाने की कोशिश की थी। ये रणनीति कुछ समय के लिए कारगर साबित हुई, लेकिन बैलर के मेन रोस्टर में वापस आने के बाद चीज़ें फिर पहले जैसी स्थिति में आ पहुंची हैं।

#)मैंडी रोज़

मैंडी रोज़ पिछले कई सालों से WWE में काम कर रही हैं और कुछ समय NXT में काम करने के बाद उन्होंने साल 2017 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। रोज़ को इस दौरान फेम तो मिला, लेकिन ज्यादा बड़ी उपलब्धियां हासिल नहीं कर पाईं। वहीं 2021 में उन्होंने NXT में वापसी की, जहां उन्होंने जिजी डोलिन और जेसी जेन के साथ मिलकर टॉक्सिक एट्रेक्शन नाम की टीम का गठन किया।

आगे चलकर डोलिन और जेन NXT विमेंस टैग टीम चैंपियन बनीं, वहीं रोज़ पिछले साल Halloween Havoc शो में रेचल गोंजेलेज़ को हराकर अपने करियर में पहली बार NXT विमेंस चैंपियन बनीं। ये बेल्ट अभी भी उन्हीं के पास है और खास बात ये है कि टॉक्सिक एट्रेक्शन की तीनों मेंबर्स के पास अभी कोई ना कोई बेल्ट मौजूद है।

#)डॉल्फ जिगलर

Dolph Ziggler is NXT champion 🤯 https://t.co/oOKuuaypsI

डॉल्फ जिगलर इस लिस्ट में जुड़ा सबसे नया नाम हैं, जिन्होंने NXT के हालिया एपिसोड में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रॉन ब्रेकर और टॉमैसो सिएम्पा को हराकर अपने करियर में पहली बार NXT चैंपियनशिप जीती है। जिगलर पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE के सबसे निष्ठावान सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और हमेशा जरूरत के समय पर दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने का काम करते रहे हैं।

मेन रोस्टर में रहते वो 2 बार वर्ल्ड चैंपियन होने के अलावा भी कई मिड-कार्ड और टैग टीम टाइटल्स अपने नाम कर चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि जिगलर, NXT चैंपियन के रूप में कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

#)शार्लेट फ्लेयर

A great part of WWE 24: WrestleMania 36 is Charlotte Flair telling Rhea Ripley she’s proud of her after the match. Raises her hand and calls her the champ, too. https://t.co/6LS9jwiAws

शार्लेट फ्लेयर साल 2015 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद से ही WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं, मगर द क्वीन उससे पहले एक बार NXT चैंपियन भी बन चुकी थीं। ये बात भी आपको चौंका सकती है कि शार्लेट मेन रोस्टर में रहते 13 बार विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं।

आपको याद दिला दें कि साल 2020 में WrestleMania 36 के लिए शार्लेट की दुश्मनी उस समय की NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली से हुई थी। उस इवेंट में शार्लेट जीत दर्ज कर अपने करियर में दूसरी बार NXT विमेंस चैंपियन बनी थीं। खैर अब द क्वीन मेन रोस्टर में वापस आ चुकी हैं, जहां वो मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन हैं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...