4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Clash of Champions में जीतना होगा और 4 जो हार सकते हैं

Enter caption
Enter caption

डब्लू डब्लू ई (WWE) इस हफ्ते क्लैश ऑफ चैंपियंस तीसरी बार आयोजित करने जा रहा है। इस बार यह साउथ कैरोलिना में होगा। इस शो में ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होगा जो शो का आख़िरी मुकाबला हो सकता है। अभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप सैथ रॉलिंस के पास है। इस मैच में ब्रे वायट की वापसी द फीन्ड के रूप में हो सकती है। इस शो के अंदर कुल 11 मुकाबले रखे हैं। सब अपना टाइटल बचाने की कोशिश में लगे रहेंगे। शायद शो के खत्म होने तक टाइटल विजेता में बदलाव दिख सकता है।

यह भी पढ़े: UFC दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर को दी चुनौती

#1 हार नहीं सकती: बेली

विमेंस की बात की जाए तो बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर की तरह सुपरस्टार्स के नाम ऊपर आते हैं लेकिन बेली बहुत तेज़ी से ऊपर आ रही हैं। बेली अब फैंस की पसंद बन चुकी हैं।

बेली जिस तरह से रिंग के अंदर अपनी ताकत, फुर्ती और अपने नए रवैये के साथ मुकाबला करती हैं। यह देखकर WWE उसे ज़रूर स्मैकडाउन की टॉप स्टार बनाना चाहेंगी। शार्लेट के साथ उनकी झड़प उन्हें उनकी लिमिट से भी आगे ले गयी है। यह जीत बेली के लिए बहुत जरूरी है। अगर वह हार गयी तो वह WWE में किए जाने वाले फेर बदल के अंदर आ जाएंगी।

#2 हार सह सकते हैं: द मिज़

शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मिज़ क्लैश ऑफ चैंपियंस में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेंगे। सैमी ज़ेन, नाकामुरा की कला को फैंस के सामने लेकर आने का काम कर रहे हैं। अगर इन दोनों को सही मौके मिले तो यह जोड़ी WWE में बहुत कुछ कर सकती है। द मिज़ 8 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन चुके हैं। अगर वह हार भी गए तो उनकी इमेज को कुछ खास असर नहीं होगा। लेकिन शिंस्के के जीतने से उनके करियर को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 हार सह नहीं सकते: ब्रॉन स्ट्रोमैन

एक और WWE सुपरस्टार जो हार नहीं सकते वो कोई और नहीं बल्कि ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। 36 साल के ब्रॉन, सैथ रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं। इस पीपीवी में स्ट्रोमैन पूरी तरह से विलन के रूप में दिखेंगे। द फीन्ड के मैच के बीच में बाधा डालने की भी पूरी उम्मीद है अगर ऐसा हुआ और ब्रॉन, रॉलिंस से हार गए तो यह उनके करियर के लिए अच्छा नहीं होगा।

लेकिन वह अभी भी WWE के टॉप स्टार्स में से एक माने जाते हैं। मॉन्स्टर अमंग मैन के पास रॉ का सबसे बड़ा टाइटल अभी तक नहीं आया है तो शायद वह पीपीवी में जीत सकते हैं।

#4 हार सह सकते हैं: एरिक रोवन

एरिक रोवन WWE के पीपीवी में अपने करियर के सबसे बड़े सिंगल्स मैच में शामिल होंगे। उनका मैच रोमन रेंस के साथ होगा जो कि एक नो डिसक्वॉलिफिकेशन मैच होगा। भले ही वह मिस्ट्री हमलावर के रूप में WWE में आए हों लेकिन अब उन्होंने स्मैकडाउन में अपनी पकड़ बना ली है। रोमन एक हीरो के तौर पर WWE में हैं और WWE को उनसे बहुत फायदा हुआ है। अब एरिक तभी जीत सकते हैं जब मैच के बीच में डेनियल ब्रायन उनकी मदद करें लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि WWE रोमन को हराने के लिए एरिक को बुक करेगी।

#5 हार सह नहीं सकती- साशा बैंक्स

WWE अब भविष्य के लिए और नए सुपरस्टार्स ला रहा है। विमेंस रेसलिंग के स्तर में कमी होने की वजह से WWE साशा बैंक्स को वापस लायी है।

द बॉस एक विलन की तरह काम करते हुए बहुत आगे बढ़ चुकी हैं और उनके फैंस की संख्या भी काफी है। इस पीपीवी को बैकी लिंच के साथ होने वाले मुकाबले में बहुत सी चीज़ों की शुरुआत हो सकती है जो WWE के लिए बेहतर साबित हो। वह WWE में पहले ही खुद की पहचान बना चुकी है और यह मैच उनके लिए काफी महत्व रखता है। पीपीवी में उनके पास टाइटल होना चाहिए

#6 हार सह सकते हैं: कोफी किंग्सटन

इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि विंस मैकमैहन की बिलियन डॉलर कंपनी में काम कर रहे कोफी किंग्सटन से कंपनी को बहुत फायदा हुआ है। इनका मैच 'द वाइपर रैंडी ऑर्टन के साथ होगा। उस मैच में यह अपने टाइटल WWE चैंपियनशिप का बचाव करेंगे। इस समय इनका मोमेंटम कम हो रहा है और सबको लगता है कि वह शायद रैंडी से हार जाएंगे। ऑर्टन के पास अच्छा मौका है क्योंकि वह पहले ही 13 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। उसमें एक और टाइटल शामिल हो जाने से उनके फैंस काफी खुश होंगे।

#7 हार सह नहीं सकते- एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स को स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने कहा है कि वह अपनी जनरेशन के सबसे अच्छे रेसलर हैं। इस रविवार को उनका मुकाबला पुराने क्रूज़रवेट चैंपियन के साथ होगा जिसमें वह अपने टाइटल यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का बचाव करेंगे।

इस बात को ध्यान में रखते हुए की ओसी अपना मोमेंटम खो रही है, एजे स्टाइल्स को अगले पीपीवी में मैच जीतना जरूरी है। एक बढ़िया मैच टाइटल पर सबकी नजर डालेगा जो कहीं खो सा गया है

#8 हार सह सकते हैं: सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस को जब से हीरो में बदला है तब से वह WWE में सबसे ज्यादा फैंस के चाहने वाले सुपरस्टार्स बन गए हैं। आर्किटेक्ट अपनी जगह कंपनी में सबसे ऊपर रखने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ होने वाले मैच में शायद वह अपना यूनिवर्सल टाइटल हार जाए। फिर शायद वह फिर से विलन के रूप में दिखाई देंगे। WWE यूनिवर्स में कई लोग चाहते हैं कि टाइटल ज्यादा समय तक सैथ रॉलिंस के पास रहे लेकिन उनको लंबे समय का करियर बनाने के लिए टाइटल के पीछे भागते रहना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now