Create
Notifications

4 WWE Superstars जो असली फाइट में Brock Lesnar को पीट-पीटकर अधमरा कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो असली फाइट में ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो असली फाइट में ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं
reaction-emoji
·
Neeraj sharma
visit

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का आक्रामक रेसलिंग स्टाइल उन्हें सबसे खास प्रो रेसलर्स में से एक बनाता है। उनकी ताकत और आक्रामक रेसलिंग के आगे दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज घुटने टेक चुके हैं। मगर प्रो रेसलिंग स्क्रिपटेड होती है, लेकिन लैसनर कितने खतरनाक हैं उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

द बीस्ट इतने खतरनाक प्रतीत होते हैं कि कोई भी रेसलर उनके खिलाफ रिंग में उतरने से पहले 2 बार जरूर सोचेगा। इस बीच अगर रियल फाइट की बात की जाए तो ऐसे कई रेसलर्स हैं जो लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो असली फाइट में ब्रॉक लैसनर को पीट-पीटकर अधमरा कर सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

Bobby Lashley beats Brock Lesnar for the WWE championship.#RoyalRumble https://t.co/zjxcIXqt8m

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का WWE में ड्रीम मुकाबला Royal Rumble 2022 में हुआ था, जिसमें रोमन रेंस के दखल के कारण रेंस को जीत मिली। प्रो रेसलिंग यूनिवर्स इसलिए भी दोनों को भिड़ते देखना चाहता था क्योंकि दोनों ताकतवर हैं, दोनों MMA और एमेच्योर रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं।

दोनों की एथलेटिक एबिलिटी जबरदस्त है और बड़े-बड़े दिग्गजों को हराने का दमखम रखते हैं। लैश्ले किसी भी क्षेत्र में लैसनर से कमजोर प्रतीत नहीं होते, इसलिए एक रियल फाइट में दोनों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिल सकती है, जिसका परिणाम किसी भी ओर जा सकता है।

#)डॉल्फ जिगलर

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि डॉल्फ जिगलर एक सफल एमेच्योर रेसलर रहे और पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में अपनी प्रो रेसलिंग स्किल्स से दुनिया भर के फैंस को प्रभावित करते आए हैं। उनकी रियल फाइट का एक सबसे बड़ा उदाहरण साल 2019 में गोल्डबर्ग के साथ ब्रॉल रहा।

2019 में लास वेगास के एक रेस्त्रां में जिगलर और गोल्डबर्ग की बहस हो गई थी। जिगलर की तुलना में गोल्डबर्ग ज्यादा ताकतवर नजर आते हैं, इसके बावजूद जिगलर उनसे भिड़ गए थे। उनकी एमेच्योर रेसलिंग स्किल्स इतनी शानदार हैं कि Kent State यूनिवर्सिटी ने उन्हें इसके लिए हॉल ऑफ फेम से भी सम्मानित किया था और इन्हीं स्किल्स की मदद से वो किसी भी सुपरस्टार को बुरी तरह पीट सकते हैं।

#)गंथर

When Brock Lesnar returns I hope to god we get Brock vs Gunther.#Smackdown

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ताकत के मामले में ब्रॉक लैसनर को मात देने के लिए सामने वाले रेसलर का भी ताकतवर होना जरूरी है। WWE के मौजूदा रोस्टर में कई लंबे और ताकतवर रेसलर्स हैं और हाल ही में अपना मेन रोस्टर डेब्यू करने वाले गंथर भी उन्हीं में से एक हैं।

गंथर अपनी ताकत और बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स की मदद से अभी तक अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं। एक दिलचस्प बात ये भी है कि काफी लोग SummerSlam 2022 में गंथर बनाम ब्रॉक लैसनर मैच की मांग भी करने लगे हैं। खैर प्रो रेसलिंग मैच में उन्हें जीत मिले या ना, लेकिन इतना जरूर है कि रियल फाइट में लैसनर को गंथर बहुत कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

#)रिडल

MATT RIDDLE'S SMILE WHEN BROCK LESNAR'S MUSIC HIT MADE THIS A MOMENT FOR ME. #ROYALRUMBLE

ब्रॉक लैसनर की तरह रिडल भी MMA बैकग्राउंड से आते हैं और UFC में फाइट कर चुके हैं। वहीं प्रो रेसलिंग में आने के बाद वो कई बार द बीस्ट को मैच के लिए चैलेंज कर चुके हैं। हालांकि लैसनर ने कहा था कि वो रिडल से कभी फाइट नहीं करेंगे, फिर भी रिडल का उन्हें चुनौती देते रहना दर्शाता है कि उन्हें किसी से डर नहीं लगता।

इस समय वो रैंडी ऑर्टन के साथ अपने Raw टैग टीम टाइटल को इंजॉय कर रहे हैं और संभव ही भविष्य में WWE चैंपियन बनेंगे। रिडल की फ़िजिक भी बहुत शानदार है और ताकत के धनी भी हैं और अपनी शानदार MMA स्किल्स की मदद से वो असली फाइट में लैसनर को चौंका सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now