4 बड़े WWE Superstars जो अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं 

WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स अपने करियर के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए
WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स अपने करियर के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए

WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप साल 2016 में अस्तित्व में आई थी और तभी से कई सुपरस्टार्स इस टाइटल को जीत चुके हैं। वर्तमान समय में यह टाइटल रोमन रेंस (Roman Reigns) के पास है और रोमन रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ विनर टेक्स ऑल मैच का हिस्सा हैं। बता दें, इस मैच के बाद WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को एक कर दिया जाएगा और मैच का विजेता इस टाइटल का हकदार बन जाएगा।

भले ही, यूनिवर्सल टाइटल को अस्तित्व में आए हुए 5 साल से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन कई ऐसे बड़े सुपरस्टार्स हैं जिन्हें यह टाइटल जीतने का मौका नहीं मिल पाया। वहीं, रैंडी ऑर्टन जैसे कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका नहीं मिल पाया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए।

4- WWE लैजेंड ऐज अपने करियर के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए

WWE लैजेंड ऐज ने साल 2021 में हुए Royal Rumble मैच को जीतकर WrestleMania 37 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। अफवाह थी कि ऐज यह मैच जीतकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। हालांकि, ऐज इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के काफी करीब जरूर आ गए थे लेकिन द उसोज की वजह से वो यह टाइटल जीत नहीं पाए थे।

इसके बाद ऐज को Money in the Bank 2021 में भी रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। हालांकि, इस बार सैथ रॉलिंस के दखल की वजह से ऐज का यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया। देखा जाए तो ऐज ने WWE में अपनी वापसी के बाद से ही लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है लेकिन अभी तक वो कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं। बता दें, ऐज ने WrestleMania 38 के लिए ओपन चैलेंज दे दिया है और यह देखना रोचक होगा कि कौन सा सुपरस्टार उनके ओपन चैलेंज को स्वीकार करता है।

3- WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो को 18 जून 2021 को हुए SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस के खिलाफ Hell in a Cell मैच में लड़ने का मौका मिला था और इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप दांव पर थी। इस मैच के दौरान रे मिस्टीरियो उनके बेटे डॉमिनिक पर हमला करने का गुस्सा रोमन रेंस पर उतार रहे थे।

देखा जाए तो इस मैच में रे मिस्टीरियो के पास अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सुनहरा मौका था। हालांकि, इस Hell in a Cell मैच में रोमन रेंस को रे मिस्टीरियो ने काफी टक्कर दी थी लेकिन अंत में रोमन, रे मिस्टीरियो को स्टील केज पर फेंकने के बाद अपने सबमिशन मूव में जकड़कर यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

2- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को Money in the Bank 2019 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। यह शानदार मैच था और इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट दी थी। यही नहीं, इस मैच में एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने के भी काफी करीब आ गए थे।

हालांकि, सैथ रॉलिंस किसी तरह किकआउट करके मैच में बने हुए थे और अंत में, रॉलिंस, स्टाइल्स को कर्ब स्टॉम्प देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। वहीं, एजे स्टाइल्स ने इस मैच में अच्छी परफॉर्मेंस जरूर दी थी लेकिन वो यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए थे।

1- WWE लैजेंड जॉन सीना

WWE लैजेंड जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में चौंकाने वाली वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फिउड की शुरुआत की थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया गया था। देखा जाए तो जॉन सीना अपने करियर के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं।

यही कारण है कि उम्मीद थी कि इस मैच में जॉन सीना, रोमन रेंस को हराकर अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का कारनामा करेंगे। हालांकि, इस मैच में रोमन ने सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन करते हुए उनके यूनिवर्सल चैंपियन बनने के प्लान पर पानी फेर दिया था।