Create

4 बड़े WWE Superstars जिन्हें अभी तक Brock Lesnar के खिलाफ केवल एक बार सिंगल्स मैच में लड़ने का मौका मिल पाया है 

WWE में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच अभी तक एक ही मैच देखने को मिल पाया है
WWE में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच अभी तक एक ही मैच देखने को मिल पाया है

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का ध्यान इस वक्त रेसलमेनिया 38 (WrestleMania 38) में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ होने जा रहे मैच पर केंद्रित है। बता दें, ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच पहले भी कई मैच देखने को मिल चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि WrestleMania 38 में होने जा रहे मैच के जरिए इन दोनों सुपरस्टार्स के दुश्मनी का अंत होने वाला है। ब्रॉक लैसनर अपने करियर के दौरान सैथ रॉलिंस के खिलाफ भी कई मौकों पर मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं।

हालांकि, रोस्टर में कई ऐसे सुपरस्टार्स भी मौजूद हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अभी तक केवल एक बार मैच लड़ने का मौका मिल पाया है। यह कहना मुश्किल है कि आने वाले समय में इनमें से अधिकतर सुपरस्टार्स को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ एक बार फिर मैच लड़ने का मौका मिल पाएगा या नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अभी तक ब्रॉक लैसनर के खिलाफ केवल एक बार सिंगल्स मैच में लड़ने का मौका मिल पाया है।

4- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

WWE Royal Rumble 2022 में आखिरकार ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच देखने को मिला था और इस मैच में रोमन रेंस के दखल का फायदा उठाकर बॉबी लैश्ले, ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद ब्रॉक Elimination Chamber मैच जीतकर एक बार फिर WWE चैंपियन बने थे जबकि बॉबी इस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

बता दें, हाल ही में संपन्न हुए MSG इवेंट में एक बार फिर ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच होने वाला था लेकिन लैश्ले के चोटिल होने की वजह से ब्रॉक ने इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी का सामना किया था। इस वक्त बॉबी लैश्ले चोटिल होकर लंबे समय के लिए ब्रेक पर जा चुके हैं। इस बात की संभावना है कि बॉबी लैश्ले की वापसी के बाद उनका ब्रॉक लैसनर के साथ एक बार फिर मैच कराया जा सकता है।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

youtube-cover

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच Survivor Series 2017 में मैच देखने को मिला था। उस वक्त एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन जबकि ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन हुआ करते थे और इन दोनों सुपरस्टार्स का चैंपियन vs चैंपियन मैच में आमना-सामना हुआ था।

भले ही, ब्रॉक लैसनर, एजे स्टाइल्स के मुकाबले काफी ताकतवर सुपरस्टार हैं लेकिन इस मैच में स्टाइल्स ने उन्हें काफी टक्कर दी थी और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। अंत में, ब्रॉक लैसनर ने एजे स्टाइल्स को F5 देकर पिन करते हुए मैच का अंत कर दिया था। फैंस एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखना पसंद करेंगे लेकिन यह कहना मुश्किल है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दोबारा कब मैच देखने को मिलेगा।

2- WWE यूएस चैंपियन फिन बैलर

youtube-cover

फिन बैलर को Royal Rumble 2019 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था और इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। हालांकि, फिन बैलर इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हरा नहीं पाए थे।

बता दें, ब्रॉक लैसनर ने इस मैच के अंत में फिन बैलर को किमुरा लॉक में जकड़ते हुए उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था। देखा जाए तो यह फिन द्वारा WWE में लड़े गए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था और यह देखना रोचक होगा कि फिन को दोबारा ब्रॉक लैसनर का सामना करने का कब मौका मिलता है।

1- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर के बीच साल 2020 में फिउड देखने को मिला था। बता दें, ड्रू मैकइंटायर ने Royal Rumble 2020 मैच जीतकर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WrestleMania 36 में WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी और ड्रू इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह मैच खाली एरीना में कराया गया था। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर फिउड बिल्ड किया जाना चाहिए ताकि इस बार लाइव ऑडियंस के सामने इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच कराया जा सके। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि WWE में ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच अगला मैच कब देखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment