Create

4 बड़े WWE Superstars जो वापसी के बाद अभी तक कोई भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ऐज वापसी के बाद से ही अभी तक कोई भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ऐज वापसी के बाद से ही अभी तक कोई भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं

WWE में वर्तमान समय में रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए बिल्ड-अप की शुरुआत हो चुकी है। इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए अभी तक तीन बड़े चैंपियनशिप मैचों का ऐलान किया जा चुका है और आने वाले समय में बाकी चैंपियनशिप मैचों को भी इस प्रीमियम लाइव इवेंट के मैच कार्ड में शामिल किया जा सकता है। ऐसा लग रहा है कि इस साल WrestleMania में कई सुपरस्टार्स नए चैंपियन बनते हुए दिखाई दे सकते हैं।

बता दें, वर्तमान समय में ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस जैसे कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद है जो ब्रेक से वापसी करने के बाद चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें कि WWE में वापसी किये हुए काफी वक्त बीत चुका है लेकिन वापसी के बाद अभी भी उन्हें पहला टाइटल जीतना बाकी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि वापसी के बाद अभी तक कोई भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं।

4- WWE सुपरस्टार फिन बैलर मेन रोस्टर में वापसी के बाद अभी तक कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं

WWE सुपरस्टार फिन बैलर ने पिछले साल NXT से मेन रोस्टर में वापसी की थी। बता दें, फिन बैलर की SmackDown के जरिए मेन रोस्टर में वापसी हुई थी और वापसी के बाद बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ फिउड शुरू किया था। इसके बाद बैलर को अपने नॉर्मल रूप और डीमन के रूप में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था लेकिन इन दोनों ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद फिन बैलर Raw में आ गए थे, हालांकि, इस ब्रांड में उन्हें काफी खराब बुकिंग दी गई। यही वजह है कि वापसी के बाद से ही फिन बैलर अभी तक चैंपियन नहीं बन पाए हैं। इस हफ्ते Raw में फिन बैलर के पास चैंपियन बनने का जरूर मौका होगा। बता दें, इस हफ्ते Raw में फिन बैलर को डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है। यह देखना रोचक होगा कि फिन बैलर इस मैच में डेमियन प्रीस्ट को हराकर नए यूएस चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जिंदर महल की पिछले साल Raw के जरिए WWE में वापसी देखने को मिली थी। इसके बाद जिंदर महल ने ड्रू मैकइंटायर के साथ फिउड शुरू किया था और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam 2021 में हुए मैच में जिंदर महल की हार हुई थी। बता दें, पिछले साल अक्टूबर के महीने में जिंदर महल को ड्राफ्ट में SmackDown का हिस्सा बना दिया गया था।

SmackDown का हिस्सा बनने के बाद से ही जिंदर महल को काफी साधारण बुकिंग दी गई है। बता दें, पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल पिछले साल वापसी के बाद से ही कोई भी टाइटल जीत नहीं पाए हैं। इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि जिंदर महल को आने वाले लंबे समय तक चैंपियन बनाने पर शायद ही विचार किया जाएगा।

2- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने Survivor Series 2020 के बाद ब्रेक लिया था और इसके बाद उनकी फरवरी 2021 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान वापसी देखने को मिली थी। वापसी के बाद से ही सैथ लगातार अच्छा काम करते हुए आए हैं लेकिन वापसी के बाद उन्हें अभी भी कंपनी में पहला टाइटल जीतना बाकी है। बता दें, सैथ रॉलिंस को इस साल Day 1 और Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था।

हालांकि, इन दोनों ही मैचों में सैथ को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, Royal Rumble 2022 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच के DQ में समाप्त होने की वजह से सैथ रॉलिंस चैंपियन नहीं बन पाए थे। बता दें, सैथ रॉलिंस को अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में केविन ओवेंस के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना है और सैथ & केविन यह मैच जीतकर नए चैंपियन बनना चाहेंगे।

1- WWE लैजेंड ऐज

WWE लैजेंड ऐज की Royal Rumble 2020 में रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी। कई सालों बाद इन-रिंग कम्पटीशन में लौटने के बाद भी ऐज की परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आई है और वो लगातार ही बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए आए हैं। हालांकि, वापसी के बाद काफी समय बीत जाने के बाद भी ऐज अभी तक WWE में कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं।

बता दें, ऐज को WrestleMania 37 और Money in the Bank 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था लेकिन इन दोनों ही मैचों में ऐज को हार का सामना करना पड़ा था। वर्तमान समय में ऐज WrestleMania 38 के लिए अपना प्रतिद्वंदी ढूढ़ रहे हैं और यह देखना रोचक होगा कि इस साल उनका WrestleMania प्रतिद्वंदी कौन होने वाला है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment