Create

4 WWE Superstars जिन्होंने John Cena के फिनिशर एटीट्यूड एडजस्टमेंट पर किकआउट किया हुआ है

WWE सुपरस्टार्स ने एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट किया
WWE सुपरस्टार्स ने एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट किया

WWE पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप प्रमोशंस में से एक बना हुआ है और कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने इंडस्ट्री में कंपनी के प्रभुत्व को कायम रखने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इन्हीं में से एक नाम जॉन सीना (John Cena) का भी है, जो WWE इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं।

जॉन सीना जब अपने करियर के चरम पर थे, तब उन्हें मैचों में बहुत देर तक हार ना मानने के लिए लोग बहुत पसंद करते थे। वहीं उनका फिनिशर एटीट्यूड एडजस्टमेंट आज भी सबसे आइकॉनिक प्रो रेसलिंग मूव्स में से एक है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट किया हुआ है।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

.@RandyOrton looked to PUNISH @JohnCena inside #HIAC at WWE Hell in a Cell 2009!Watch HERE: ms.spr.ly/6013TFbLlWhat will #TheViper have in store for @DMcIntyreWWE with the #WWEChampionship on the line?Courtesy of @WWENetwork. https://t.co/jvnjqLWQfl

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना रियल लाइफ में बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन वो WWE में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन भी रह चुके हैं। साल 2008 और 2009 के समय में उनकी दुश्मनी बहुत आइकॉनिक रही, जिसे आने वाले काफी समय तक भुलाया नहीं जा सकेगा।

उस समय Hell in a Cell 2009 में दोनों के बीच सैल के अंदर WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, जिसमें उनके बीच 21 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। इस मैच में जॉन के एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ द वाइपर के किकआउट को देख फैंस चौंक उठे थे। इसके अलावा Hell in a Cell 2014 में भी ऑर्टन ने जॉन के फिनिशर पर किकआउट किया था।

#)बतिस्ता

youtube-cover

WWE में बतिस्ता और जॉन सीना के मध्य भी कई यादगार मुकाबले लड़े गए। इन्हीं में से उनकी एक भिड़ंत WrestleMania 26 में भी हुई, जिसमें बतिस्ता को जॉन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। मैच 13 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला, जिसमें बतिस्ता का एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट बेहद चौंकाने वाला लम्हा रहा।

इसके अलावा Over the Limits 2010 में उनके बीच "आई क्विट" मैच हुआ था, जिसमें जॉन की WWE चैंपियनशिप दांव पर लगी थी। इस मुकाबले के दौरान बतिस्ता ने द चैंप के एटीट्यूड एडजस्टमेंट के बाद भी "आई क्विट" कहने से इनकार कर दिया था, लेकिन अंत में जीत जॉन सीना को मिली थी।

#)सैमी जेन

youtube-cover

साल 2015 के समय में जॉन सीना, WWE यूएस चैंपियन हुआ करते थे और उस साल मई महीने के एक Raw एपिसोड में उन्होंने ओपन चैलेंज रखा था। इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए सैमी जेन बाहर आए और इसी सैगमेंट के जरिए जेन को मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था।

उसी Raw एपिसोड में जॉन सीना और सैमी जेन के बीच एक्शन से भरपूर यूएस चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। इस मैच के जरिए जाहिर तौर पर जेन को बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, इसी का नतीजा रहा कि उन्होंने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन के आइकॉनिक फिनिशर के खिलाफ किकआउट भी किया था, मगर अंत में जॉन अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल रहे थे।

#)ट्रिपल एच

We are underway LIVE on @WWENetwork as @JohnCena goes toe-to-toe with @TripleH at @WWE Greatest Royal Rumble! #WWEGRR https://t.co/sbyA0hwMqh

जॉन सीना और ट्रिपल एच किसी WrestleMania मैच में पहली बार साल 2006 में आमने-सामने आए थे। उम्मीद के अनुसार दोनों का ये WWE चैंपियनशिप मैच यादगार रहा, जिसमें जॉन को सबमिशन से जीत मिली थी, लेकिन उससे पहले द गेम ने सबको चौंकाते हुए द चैंप के फिनिशर के खिलाफ बहुत करीबी किकआउट किया था।

वहीं अभी तक जॉन और ट्रिपल एच के बीच आखिरी मैच Greatest Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में हुआ था, जिसमें द गेम ने एक बार फिर चौंकाते हुए एटीट्यूड एडजस्टमेंट के खिलाफ किकआउट किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment