Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्हें मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए केवल एक हार मिली है 

WWE में मौजूद कई सुपरस्टार्स को हराना काफी मुश्किल है
WWE में मौजूद कई सुपरस्टार्स को हराना काफी मुश्किल है
reaction-emoji
Subham Pal
visit

WWE में कदम रखने वाले हर एक रेसलर का कंपनी में एक दिन बड़ा स्टार बनने का सपना होता है लेकिन हर एक रेसलर का सपना पूरा नहीं हो पाता है। बता दें, WWE में कई सुपरस्टार्स हो चुके हैं जिन्हें NXT में काफी सफलता मिली थी लेकिन मेन रोस्टर में वो फ्लॉप साबित हुए थे। कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जो कि NXT में साधारण करियर के बाद मेन रोस्टर में सफलता हासिल करने में कामयाब रहे थे। यह चीज़ दर्शाती है कि NXT और मेन रोस्टर एक-दूसरे से काफी अलग हैं।

देखा जाए तो WWE मेन रोस्टर में कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद होते हैं इसलिए किसी भी रेसलर के लिए लगातार मैच जीतना काफी मुश्किल होता है। हालांकि, अभी भी यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, ओमोस जैसे कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें लंबे समय से कोई हरा नहीं पाया है। कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें मेन रोस्टर में अभी तक पिनफॉल के जरिए केवल एक हार मिली है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अभी तक मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए केवल एक हार मिली है

4- WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स

.@BraunStrowman to team with @ScrapDaddyAP for the Raw Tag Team Titles... TONIGHT? #WWERaw @shanemcmahon https://t.co/lYtDtbHKnL

एडम पीयर्स WWE में लंबे समय से अथॉरिटी के रूप में काम कर रहे हैं और इस दौरान वो कई अहम फैसले भी लेते हुए दिखाई दे चुके हैं। हालांकि, इसके अलावा एडम पीयर्स WWE का हिस्सा बनने के बाद से ही 3 मैच लड़ चुके हैं। बता दें, SmackDown में पिछले साल हुए एक गौंटलेट मैच के दौरान पीयर्स को रोमन रेंस की मदद से जीत मिली थी। वहीं, पॉल हेमन के खिलाफ हुआ उनका मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ था और बता दें, इस मैच के दौरान हेमन की जगह रोमन रेंस ने एंट्री की थी।

इसके अलावा एडम पीयर्स को 1 मार्च 2021 को हुए रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ मिलकर हर्ट बिजनेस के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था और इस मैच में हर्ट बिजनेस के शैल्टन बेंजामिन ने पीयर्स को रोलअप करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था। बता दें, एडम पीयर्स की मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए हुई यह एकमात्र हार थी।

3- WWE सुपरस्टार कमांडर अजीज

WWE सुपरस्टार कमांडर अजीज ने पिछले साल WrestleMania में अपना ऑफिशियल डेब्यू किया था और इसके बाद से ही वो अपोलो क्रूज के साथ मिलकर कई टैग टीम मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं। इन मैचों में कोई भी सुपरस्टार कमांडर अजीज को पिन नहीं कर पाया था।

हालांकि, इस हफ्ते Raw में कमांडर अजीज का ओमोस के खिलाफ मैच देखने को मिला था और इस मैच में ओमोस, कमांडर अजीज को हराने में कामयाब रहे थे। बता दें, यह कमांडर अजीज की मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए पहली हार है और यह देखना रोचक होगा कि भविष्य में कौन सा सुपरस्टार कमांडर अजीज को पिन करने में कामयाब हो पाता है।

2- WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

पूर्व UFC स्टार रोंडा राउजी को डेब्यू के बाद से ही WWE में काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई है और डेब्यू के बाद से ही रोंडा राउजी कई बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुकी हैं। बता दें, अभी तक रोंडा राउजी को मेन रोस्टर में केवल एक बार ही पिन किया जा सका है। रोंडा राउजी को पिनफॉल के जरिए यह पहली हार WrestleMania 35 में मिली थी।

बता दें, WrestleMania 35 के मेन इवेंट में बैकी लिंच ने रोंडा राउजी को पिन करते हुए Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। चूंकि, इस साल WrestleMania में रोंडा राउजी का मुकाबला शार्लेट फ्लेयर से होना है, यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में शार्लेट, रोंडा को पिन करने में कामयाब हो पाती हैं या नहीं।

1- WWE सुपरस्टार डीमन फिन बैलर

डीमन फिन बैलर ने मेन रोस्टर में आने के बाद से ही अपना दबदबा स्थापित किया था और बता दें, फिन बैलर, डीमन के रूप में ही यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। मेन रोस्टर में डेब्यू के कई साल बीत जाने के बाद भी डीमन को कोई नहीं हरा पाया था, हालांकि, डीमन की यह विनिंग स्ट्रीक पिछले साल टूट गई थी।

बता दें, पिछले साल Extreme Rules में डीमन फिन बैलर का सामना यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से हुआ था और इस मैच में रोमन, डीमन को हराने में कामयाब रहे थे। यह डीमन को मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए मिली एकमात्र हार है और इस मैच के बाद से ही डीमन WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आए हैं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now