Create
Notifications

4 WWE Superstars जो 50 की उम्र के बाद भी रेसलिंग करना जारी रख सकते हैं

कई WWE सुपरस्टार्स 50 की उम्र के बाद भी रेसलिंग कर सकते हैं
कई WWE सुपरस्टार्स 50 की उम्र के बाद भी रेसलिंग कर सकते हैं
Neeraj sharma
visit

WWE आज दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और इसके Superstars को बेहद व्यस्त शेड्यूल से गुजरना होता है। साल में 300 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक काम करने से काफी रेसलर्स ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी कमजोर महसूस करने लगते हैं।

अक्सर कहा जाता है कि प्रो रेसलिंग के इवेंट्स स्क्रिपटेड होते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि रेसलर्स को मेहनत नहीं करनी पड़ती। इवेंट को लोगों के लिए दिलचस्प बनाने के लिए प्रो रेसलर्स बहुत कड़ी मेहनत करते हैं और दबाव की स्थिति से निपटने के लिए उनका फिट रहना बहुत जरूरी होता है।

कई बार देखा गया है कि बेकार फिटनेस लेवल होने के चलते सुपरस्टार्स बार-बार चोटिल होते रहते हैं, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जो अपने करियर में बहुत कम बार चोटिल हुए, जिसके चलते वो बढ़ती उम्र के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो 50 की उम्र के बाद भी रेसलिंग जारी रख सकते हैं।

#)WWE दिग्गज जॉन सीना

जॉन सीना ने साल 2002 में WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया था और आगे चलकर उनका डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार आइकॉनिक बनने वाला था। शायद खुद जॉन ने भी नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर वो दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन के फेस सुपरस्टार और 16 बार वर्ल्ड चैंपियन भी बनेंगे।

अभी जॉन की उम्र 44 साल है और पिछले कई सालों से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर नजर आते रहे हैं। इस बात से पूरा प्रो रेसलिंग जगत वाकिफ है कि जॉन रियल लाइफ में विंस मैकमैहन के कितने अच्छे दोस्त हैं, इसलिए द चैंप जरूरत पड़ने पर हमेशा इवेंट्स में अपीयरेंस देते रहे हैं।

“Vince McMahon to me is more than anyone could realize. He’s a close friend, a mentor, a father figure. He means a tremendous amount to me. I don’t know if I’ll ever be able to conceptualize how much I love him and how much he means to me.”- John Cena https://t.co/28rHpuy7hE

जॉन हमेशा से अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते आए हैं और SummerSlam 2021 में उनके रोमन रेंस के साथ मैच को देख कर लगा ही नहीं कि उनकी उम्र जल्द ही 45 को पार करने वाली है। वहीं जॉन खुद भी कह चुके हैं कि वो तब तक रेसलिंग करते रहेंगे, जब तक फैंस उन्हें रिंग में उतरते देखना चाहते हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन 14 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और इस प्रोमोशन में सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में ट्रिपल एच की बराबरी पर खड़े हैं। इसके अलावा वो Royal Rumble विनर और मिस्टर Money in the Bank भी बन चुके हैं। शायद ही WWE में ऐसी कोई उपलब्धि बची हो, जो ऑर्टन ने अपने करियर में हासिल ना की हो।

ऑर्टन की उपलब्धियों को देख कोई भी व्यक्ति यही कहेगा कि उन्हें हासिल करने के लिए द वाइपर को बहुत लंबा समय लगा होगा। मगर ये बात आपको चौंका सकती है कि ऑर्टन की उम्र अभी केवल 41 साल है और अभी भी एक एक्टिव रेसलर हैं, जो दिखाता है कि उनका फिटनेस लेवल कितना जबरदस्त है और लंबे समय तक रेसलिंग से जुड़े रह सकते हैं।

#)बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले प्रो रेसलिंग के अलावा मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी सफलता हासिल कर चुके हैं, इसलिए उनके फिटनेस लेवल का इतना शानदार होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। लैश्ले की उम्र अभी 45 साल है और आज भी उनकी फिटनेस पहले की तरह जस की तस बनी हुई है।

इस उम्र में भी करीब हर हफ्ते मैच लड़ना दिखाता है कि लैश्ले अभी भी कमजोर नहीं पड़े हैं। पिछले साल एक इंटरव्यू में लैश्ले ने कहा था कि वो अभी भी अगले 5 से 10 साल तक रेसलिंग करना चाहते हैं और उन्हें खुशी होगी अगर आगे चलकर उन्हें गोल्डबर्ग जैसा शेड्यूल मिले, जिसमें वो साल में केवल 2-3 मैच लड़ें।

#)ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर के लिए कहा जाता है कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को भविष्य में कभी उनके जैसा रेसलर नहीं मिल पाएगा। वाकई में लैसनर एक अलग किस्म के रेसलर हैं और उनका आक्रामक फाइटिंग स्टाइल वाला कैरेक्टर हमेशा से फैंस को पसंद रहा है। लैसनर की उम्र अभी 44 साल है और अभी भी वो निरंतर 10 से 15 मिनट तक चलने वाले मैचों का हिस्सा बन रहे हैं।

उनके लंबे मैच दर्शाते हैं कि बढ़ती उम्र का उनके फिटनेस लेवल पर ज्यादा असर नहीं पड़ रहा है। वहीं पार्ट-टाइम शेड्यूल मिलने से उनकी बॉडी ज्यादा समय तक स्वस्थ रह सकेगी, जिससे वो लंबे समय तक अपने मैचों से फैंस का मनोरंजन कर सकेंगे।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now