Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो Brock Lesnar को पिन के जरिए हरा चुके हैं 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

Brock Lesnar: WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। बता दें, ब्रॉक लैसनर WWE के अलावा MMA में भी काफी सफलता प्राप्त कर चुके हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉक लैसनर मौजूदा समय में WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं और काफी कम ऐसे रेसलर्स हैं जो कि रिंग में उन्हें टक्कर देने की क्षमता रखते हैं।

यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर को हराना किसी भी सुपरस्टार के लिए काफी मुश्किल काम होता है। हालांकि, इस वक्त कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो कि ब्रॉक लैसनर को हराने का कारनामा कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि ब्रॉक लैसनर को पिन के जरिए हरा चुके हैं।

4- WWE में ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं ड्रू मैकइंटायर

WWE Royal Rumble 2020 में मेंस रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का काफी इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे।

बता दें, ड्रू मैकइंटायर इस मैच में ब्रॉक लैसनर को कई क्लेमोर किक देने के बाद उन्हें पिन करके मैच जीतने में कामयाब हो पाए थे। इस जीत के साथ ही ड्रू मैकइंटायर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। याद दिला दें, SummerSlam 2022 के बिल्ड-अप के दौरान ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर का फेस-ऑफ देखने को मिला था और यह देखना रोचक होगा कि WWE इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कब रीमैच कराने का फैसला करती है।

3- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन के रूप में उतरे थे और उनके कॉर्नर में पॉल हेमन मौजूद थे। इसके बाद मैच में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच खतरनाक फाइट देखने को मिली थी और इस मैच का अंत बड़े दखल के जरिए हुआ था।

याद दिला दें, रोमन रेंस ने इस मैच में दखल देने के बाद ब्रॉक लैसनर को स्पीयर दे दिया था और यही नहीं, उन्होंने पॉल हेमन से WWE चैंपियनशिप लेकर इससे लैसनर पर हमला भी कर दिया था। इसका फायदा उठाकर बॉबी लैश्ले ने लैसनर को पिन करते हुए WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

2- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

WWE में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच फिउड काफी लंबा चला था और इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई मैच देखने को मिले थे। बता दें, सैथ रॉलिंस WWE में ब्रॉक लैसनर को दो मौकों WrestleMania 35 और SummerSlam 2019 में पिन करने में कामयाब रहे थे और देखा जाए तो यह सैथ रॉलिंस के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

वहीं, ब्रॉक लैसनर की बात की जाए तो उन्होंने Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश करने के बाद उन्हें पिन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। मौजूदा समय में ब्रॉक लैसनर ब्रेक पर जा चुके हैं और सैथ रॉलिंस की बात की जाए तो वो इस वक्त रिडल के साथ फिउड का हिस्सा हैं।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

अगर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की बात की जाए तो WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कुल 6 सिंगल्स मैच देखने को मिल चुके हैं। बता दें, रोमन रेंस ने SummerSlam 2018, Crown Jewel 2021 और WrestleMania 38 में हुए मैच में ब्रॉक लैसनर को पिन करके हराया था। इसके अलावा रोमन रेंस ने हाल ही में संपन्न हुए SummerSlam 2022 में लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में भी ब्रॉक लैसनर को हराया था।

वहीं, ब्रॉक लैसनर की बात की जाए तो वो WrestleMania 34 के अलावा एक फैटल 4 वे मैच में भी रोमन रेंस को पिन करते हुए दिखाई दे चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि SummerSlam 2022 में हुए मैच के साथ ही रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी समाप्त हो चुकी है और यह कहना मुश्किल है कि भविष्य में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिलेगा या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...