4 मौजूदा WWE Superstars जो खतरनाक स्पीयर लगाकर अपने दुश्मन को धराशाई करते हैं

current wwe superstars to use spear
मौजूदा सुपरस्टार्स जो खतरनाक स्पीयर लगाते हैं

WWE: WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां रेसलर्स का कैरेक्टर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प और रोमांचक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक रेसलर के किरदार को लुक्स, फ़िजिक और यहां तक कि उनके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले मूव्स के आधार पर भी आकर्षण का केंद्र बनाया जा सकता है।

इस इंडस्ट्री में ऐसे कई मूव्स हैं जिनकी लिगेसी कई दशकों से चली आ रही है, जिनमें से एक का नाम स्पीयर भी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो स्पीयर लगाकर अपने दुश्मन को धराशाई करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार Roman Reigns

youtube-cover

रोमन रेंस पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और उनके इस शानदार सफर की शुरुआत तब हुई जब उन्हें द शील्ड का पावरहाउस कहा जाता था। रोमन उसी समय से स्पीयर को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करते आए हैं और आज भी इसके जरिए बड़े-बड़े दिग्गजों को धराशाई करते हुए दिखाई देते हैं।

रोमन के पास ताकत की कोई कमी नहीं है और जब उनके मजबूत कंधे विरोधी रेसलर के शरीर से टकराते हैं तो उन्हें जरूर दर्द का अहसास होता होगा। वो आज तक बिग शो, द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर जैसे कई दिग्गजों को स्पीयर लगाकर चित कर चुके हैं

#)शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

WWE में ऐसी बहुत कम फीमेल सुपरस्टार्स हैं, जो स्पीयर का इस्तेमाल करती हैं। मौजूदा रोस्टर की बात करें तो शार्लेट फ्लेयर के स्पीयर हमेशा प्रभावशाली साबित होते आए हैं। उन्हें फिगर-8 लेगलॉक सबमिशन मूव लगाते देखना एक मनोरंजक दृश्य होता है, लेकिन उनका स्पीयर फैंस के अंदर रोमांच भर देता है।

स्पीयर लगाने के लिए कंधों का मजबूत होना बहुत जरूरी है और हम सब जानते हैं कि शार्लेट मौजूदा रोस्टर की सबसे फिट रेसलर्स में से एक हैं। वो आज तक निकी बैला और नटालिया जैसी दिग्गज रेसलर्स को स्पीयर लगाकर धराशाई कर चुकी हैं।

#)बॉबी लैश्ले

youtube-cover

बॉबी लैश्ले ने WWE में हील और बेबीफेस, दोनों किरदारों में काम किया है। लैश्ले का कैरेक्टर चाहे समय-समय पर बदलता रहा हो, लेकिन उनका जोरदार स्पीयर लगाने का तरीका आजतक नहीं बदला है। उनकी शारीरिक ताकत उनके स्पीयर के प्रभाव को दोगुना कर रही होती है।

लैश्ले बहुत प्रभावशाली अंदाज में स्पीयर लगाते हैं। उनके तगड़े शरीर को देखते हुए शायद कोई भी रेसलर नहीं चाहेगा कि उन्हें लैश्ले के खतरनाक स्पीयर का प्रभाव झेलना पड़े। वो आज तक ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और ओमोस जैसे लंबे-तगड़े रेसलर्स को इस मूव के जरिए धराशाई कर चुके हैं।

#)ऐज

youtube-cover

ऐज मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं और शायद इस समय अन्य मौजूदा सुपरस्टार्स की तुलना में स्पीयर लगाने का सबसे ज्यादा अनुभव भी उन्हीं के पास है। उन्होंने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में इस मूव की लिगेसी को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया है।

काफी लोग उन्हें अपनी हार्डकोर रेसलिंग स्किल्स के कारण पसंद करते आए हैं। उन्हें कई मौकों पर अपनी जान की परवाह ना करने वाले मूव्स भी लगाते देखा गया है। उनका लैडर के ऊपर से जैफ हार्डी को हवा में लगाया गया स्पीयर आज भी प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक लम्हों में से एक बना हुआ है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now