Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार जिन्हें ट्रिपल एच कभी नहीं हरा पाए

Enter caption
उदित अरोड़ा
visit

एक जॉबर से लेकर WCW में स्टार बनना, और उसके बाद WWE का COO बनना- ट्रिपल एच ने बहुत लंबा सफर तय किया है।

ट्रिपल एच अपने करियर में इतना कुछ हासिल कर चुके हैं कि वो हॉल ऑफ़ फेम में शामिल होने लायक हैं। द गेम के नाम से मशहूर ट्रिपल एच WWE के अपने सफर में द रॉक, स्टोन कोल्ड और द अंडरटेकर जैसे दिग्गजों का सामना कर चुके हैं।

हाल ही में बतिस्ता ने ट्रिपल एच पर निशाना साधते हुए ये कहा कि वो ट्रिपल एच का करियर खत्म करना चाहते हैं। और अब WrestleMania 35 में दोनों दिग्गज आमने सामने होंगे। मज़ेदार बात ये है कि ट्रिपल एच आजतक सिंगल्स मैच में बतिस्ता को कभी नहीं हरा पाए।

आइये आपको बताते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें ट्रिपल एच सिंगल्स मैचों में कभी नहीं हरा पाए।


#4 सैथ रॉलिंस

Triple H might get another shot at Rollins in the near future

रॉलिंस को ट्रिपल एच ने एक ख़ास काम के लिए चुना था। ट्रिपल एच, सैथ रॉलिंस को कंपनी का नया चेहरा बनाना चाहते थे और यही वजह थी कि सैथ रॉलिंस ने द शील्ड को धोखा दिया।

लेकिन इसके बाद सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच पर एक कमेंट कर दिया जिसके बाद ट्रिपल एच ने सैथ रॉलिंस को धोखा दे दिया। इसके बाद दोनो के बीच मैच का माहौल बना और आखिरकार सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच को हराकर अपना बदला पूरा कर लिया।

ट्रिपल एच इसका हिसाब कभी चुकता नहीं कर पाए और आजतक वो सैथ रॉलिंस को नहीं हरा पाए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 द अल्टीमेट वॉरियर

Warrior's thunderous return saw him disposing of Triple H in quick fashion

ट्रिपल एच का WrestleMania डेब्यू एक ऐसी चीज़ है जिसे वो यकीनन भूलना चाहेंगे। ट्रिपल एच WrestleMania 12 के लिए WWE दिग्गज द अल्टीमेट वॉरियर का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। ट्रिपल एच रिंग में इसी सोच के साथ उतरे थे कि वो द अल्टीमेट वॉरियर का खात्मा कर देंगे।

लेकिन चीज़ें वैसे नहीं हुई जैसे ट्रिपल एच ने सोच था। द अल्टीमेट वॉरियर ने एक मिनट से भी कम समय में ट्रिपल एच को हरा दिया। हालांकि उस हार का ट्रिपल एच पर ज़्यादा असर नहीं पड़ा क्योंकि वो आगे चलकर कई बार के वर्ल्ड चैंपियन बने। लेकिन आजतक वो द अल्टीमेट वॉरियर को कभी हरा नहीं पाए।

#2 रोमन रेंस

The Big Dog was too much for The Game at WrestleMania 32

रोमन रेंस ने 2016 में "One Vs All" रॉयल रंबल में अपना वर्ल्ड टाइटल बचाना था। लेकिन सब को चौंकाते हुए 30वें नम्बर पर ट्रिपल एच आये और रोमन रेंस को एलिमिनेट कर दिया। इसके बाद ट्रिपल एच ने डीन एम्ब्रोज़ को हरा कर वो मैच अपने नाम कर लिया। अब उस समय ट्रिपल एच वर्ल्ड चैंपियन बन चुके थे।

इसके बाद रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को WrestleMania 32 के मेन इवेंट में हरा दिया। इसके बाद रेंस दो साल तक टाइटल की पिक्चर में शामिल रहे। लेकिन ट्रिपल एच का दुर्भाग्य रहा कि वो रोमन रेंस से कभी अपना बदला नहीं ले पाए और आजतक रोमन रेंस को हरा नहीं पाए।

#1 डेनियल ब्रायन

Triple H couldn't get the best of Bryan at WrestleMania 30

WrestleMania 30 के दौरान डेनियल ब्रायन का 'द यस मूवमेंट' अपने चरम पर था। ट्रिपल एच ने WrestleMania 30 से डेनियल ब्रायन को मेन इवेंट से दूर रखने के लिए पूरी जान लगा दी।

इसके बाद ट्रिपल एच WrestleMania में डेनियल ब्रायन का सामना करने के लिए मान गए। और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अगर ब्रायन, ट्रिपल एच को हरा देंगे तो वो मेन इवेंट में आ जाएंगे।

बड़ी बात ये रही कि डेनियल ब्रायन ने एक ब्लॉकबस्टर मैच में ट्रिपल एच को हरा दिया और WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए।

आज 5 साल बाद भी ट्रिपल एच अब तक डेनियल ब्रायन को नहीं हरा पाए हैं।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now