4 WWE Superstars जो हमेशा यादगार मैच लड़कर फैंस को खुश होने का मौका देते हैं

wwe superstars match always memorable
इन सुपरस्टार्स के मैच हमेशा यादगार होते हैं

WWE: WWE काफी समय से दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन बना हुआ है और कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने इसकी लैगेसी को मजबूती से आगे बढ़ाया है। हल्क होगन (Hulk Hogan), द रॉक (The Rock), जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे दिग्गजों ने कई ऐतिहासिक पल देकर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रमोशन को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया है।

वहीं मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, जिनके मैचों को देखना फैंस को काफी पसंद है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो हमेशा यादगार मैच देकर फैंस को खुश होने का मौका देते आए हैं।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस के WWE मेन रोस्टर डेब्यू को Survivor Series 2022 में 10 साल पूरे होने वाले हैं। रॉलिंस का ये एक दशक लंबा सफर बहुत शानदार रहा है, जिसमें वो कई ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त करने के साथ ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं। वो इस समय चाहे हील किरदार निभा रहे हों, लेकिन उनकी एंट्री को आज भी किसी बहुत बड़े बेबीफेस जैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

रॉलिंस का अभी तक का आखिरी मैच Clash at the Castle में हुआ, जहां मैट रिडल के साथ उनका मुकाबला बहुत धमाकेदार साबित हुआ। उससे पहले उन्होंने Hell in a Cell 2022, WrestleMania Backlash और WrestleMania 38 में कोडी रोड्स के खिलाफ एक्शन से भरपूर मैच लड़े। हालांकि इस साल उन्हें अपने ज़्यादातर मैचों में हार मिली, लेकिन अपने इन-रिंग परफॉर्मेंस से उन्होंने फैंस को कभी निराश नहीं किया।

#)एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन आपको बता दें कि वो यहां आने से पहले ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा चुके थे। उन्हें मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक माना जाता है और उन्हीं रेसलिंग स्किल्स से हर बार फैंस को प्रभावित करते आए हैं।

हालांकि इस समय द फिनोमिनल किसी टॉप लेवल की स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उनका इन-रिंग परफॉर्मेंस हमेशा यादगार रहा है। पिछले कुछ महीनों में उनके टॉमैसो चैम्पा, ऐज और सैथ रॉलिंस समेत अन्य सुपरस्टार्स के साथ मुकाबले बहुत मनोरंजक रहे हैं और ऐसा स्टाइल्स की शानदार इन-रिंग स्किल्स के कारण ही हो पाया है।

#)केविन ओवेंस

WWE में इस समय ऐसे कई सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं जो हील और बेबीफेस, दोनों कैरेक्टर्स में अच्छा कर चुके हैं, उनमें से एक नाम केविन ओवेंस का भी है। हालांकि ओवेंस ने काफी समय से कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है, लेकिन अब ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे नए क्रिएटिव हेड, ट्रिपल एच उन्हें बहुत बड़ा पुश देने वाले हैं।

केविन औवेंस की माइक स्किल्स इतनी शानदार हैं कि वो खराब स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की काबिलियत रखते हैं। वहीं वो अपने मैचों से भी हमेशा फैंस का दिल जीतते आए हैं, खासतौर पर जबसे उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के स्टनर मूव का इस्तेमाल करना शुरू किया है, तबसे उनके मैच के फिनिश हमेशा धमाकेदार साबित होते आए हैं।

#)रोमन रेंस

रोमन रेंस ने पिछले 2 सालों से भी ज्यादा समय से WWE के मेंस रोस्टर पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है। इस समय मेंस रोस्टर के दोनों टॉप टाइटल्स उन्हीं के पास हैं और उनका यूनिवर्सल टाइटल 700 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है। आपको बता दें कि रेंस अब पार्ट-टाइम शेड्यूल के तहत कुछ ही बड़े इवेंट्स में फाइट करते हुए नजर आते हैं।

जिस तरह ट्राइबल चीफ कैरेक्टर लोगों के लिए दिलचस्प बना रहा है, उसी तरह उनके मैच भी फैंस का खूब मनोरंजन करते आए हैं। हाल ही में Clash at the Castle में उनके ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच की खूब सराहना की गई, वहीं SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर के साथ उनकी भिड़ंत भी यागदार रही थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं