Create
Notifications

4 WWE Superstars जो इस साल अपना पहला Royal Rumble मैच लड़ेंगे

WWE में ऑस्टिन थ्योरी के साथ विंस मैकमैहन
WWE में ऑस्टिन थ्योरी के साथ विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

WWE Royal Rumble साल 1988 से ही फैंस का खूब मनोरंजन करता आ रहा है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट को खासतौर पर रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों के लिए जाना जाता है, जिनमें 30 Superstars एक-एक कर एंट्री लेते हैं और अंत तक रिंग में डटे रहने वाले सुपरस्टार को विजेता घोषित किया जाता है।

चूंकि फैंस को अंदाजा नहीं होता कि किस नंबर पर कौन सा सुपरस्टार एंट्री लेने वाला है, इसलिए इस मैच का रोमांच दोगुना हो जाता है। जॉन सीना, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स कई बार इस मैच का हिस्सा बने और 1 से अधिक बार Royal Rumble विजेता भी बन चुके हैं।

मगर मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने आज तक किसी Royal Rumble मैच में परफॉर्म नहीं किया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जो इस साल Royal Rumble मैच में अपना डेब्यू करने वाले हैं।

4)WWE Superstar एंजेलो डॉकिन्स और 3)मोंटेज फोर्ड - द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Pressure Breaks pipes but WE break pressure now time for some Orange Juice #StreetProfits #RawTagTeamChampions #RAWBrooklyn https://t.co/KEZOeKJxEJ

एंजेलो डॉकिन्स और मोंटेज फोर्ड ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था और उस समय NXT में उन्हें 'द हाइप ब्रोज़' के नाम से जाना जाता था। उसके करीब 3 साल बाद उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और 2019 के ड्राफ्ट में उन्हें ऑफिशियल तौर पर Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। डॉकिन्स और फोर्ड बिना कोई संदेह मौजूदा रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली रेसलर्स में शामिल हैं और Raw के अलावा SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं।

मगर ये बात आपको चौंका सकती है कि फोर्ड और डॉकिन्स आज तक Royal Rumble मैच तो दूर की बात बल्कि इस प्रीमियम लाइव इवेंट के कार्ड में भी उन्हें कभी जगह नहीं मिल पाई है। इस समय वो टैग टीम चैंपियनशिप से दूर हैं, इसलिए उन्हें मैच कार्ड में अलग से मैच नहीं मिला है। मगर इस साल द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के दोनों मेंबर अपना रंबल मैच में डेब्यू जरूर कर रहे होंगे।

2)मैडकैप मॉस

No laughing matter here. A massive win for @MadcapMoss!#SmackDown https://t.co/WeQRzUg3Jn

मैडकैप मॉस पिछले करीब 7 सालों से WWE में काम कर रहे हैं और मौजूदा समय में वो हैप्पी कॉर्बिन के साथी के रूप में ऑन-स्क्रीन नजर आते हैं। उन्होंने 2020 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया, जहां पहले उन्हें रिडिक मॉस नाम से जाना जाता था मगर कॉर्बिन के साथ आने के बाद उनके नाम में बदलाव कर दिया गया।

उनके पार्टनर कॉर्बिन कई बार Royal Rumble मैच में परफॉर्म कर चुके हैं, लेकिन मैडकैप मॉस इस साल अपने पहले रंबल मैच को यादगार बनाना चाहेंगे और मैच के दौरान कॉर्बिन और मॉस का एकसाथ मिलकर काम करना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

1)ऑस्टिन थ्योरी

Who is one of the participants in the 2022 #RoyalRumble Match?@austintheory1! That's who!#WWERaw https://t.co/ZNjnrVDdz5

ऑस्टिन थ्योरी ने साल 2019 में WWE को जॉइन किया था और पिछले कुछ महीनों से विंस मैकमैहन के साथ उनके सैगमेंट्स लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। विंस किसी कारण से ही ऑन-स्क्रीन नजर आते हैं और उन्होंने कई बार खुद को स्टोरीलाइंस में शामिल कर कई रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की है। उसी तरह उम्मीद की जा रही है कि थ्योरी को भी विंस बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि एक सैगमेंट में खुद WWE के चेयरमैन ने थ्योरी के 2022 Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की पुष्टि की थी।

Edited by Neeraj sharma
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now