4 WWE Superstars जिन्हें साल 2023 में सबसे ज्यादा मैचों में हार का सामना करना पड़ा 

कई WWE सुपरस्टार्स के लिए साल 2023 बेकार साबित हुआ
कई WWE सुपरस्टार्स के लिए साल 2023 बेकार साबित हुआ

WWE: कई WWE सुपरस्टार्स के लिए साल 2023 काफी अच्छा बीता। वहीं, ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) & जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गज इस साल दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दिए। यही कारण है कि ब्रॉक इस साल केवल 2 मैच जीत पाए और उन्हें 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

कोडी रोड्स और रोमन रेंस जैसे कुछ सुपरस्टार्स को साल 2023 में काफी कम मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें 2023 में लड़े अपने अधिकतर मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें साल 2023 में सबसे ज्यादा मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

4- WWE Superstar Dominik Mysterio को 62 मैचों में हार मिली

डॉमिनिक मिस्टीरियो को इस साल इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में काफी सफलता मिली। डॉमिनिक इस साल नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे और इसके साथ ही उन्होंने 2023 में 100 से ज्यादा मैच लड़ने का कारनामा किया। उनके अलावा सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स ने भी इस साल 100 या उससे ज्यादा मैच लड़े हैं।

पूर्व NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने 2023 में 102 मैच लड़े हैं। हालांकि, डॉमिनिक मिस्टीरियो केवल 38 मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब रहे और उन्हें 62 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा डॉमिनिक द्वारा WWE में लड़े गए दो मैच ड्रा रहे थे।

3- WWE सुपरस्टार बेली को 62 मैचों में हार का सामना करना पड़ा

बेली मौजूदा समय में डोमिनेंट विमेंस फैक्शन डैमेज कंट्रोल का हिस्सा हैं। इसके बावजूद उनके लिए साल 2023 इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में अच्छा नहीं बीता। बता दें, बेली ने इस साल कुल 72 मैच लड़े। वो इनमें से केवल 7 मैचों में जीत हासिल कर पाईं और तीन मैच ड्रा रहे थे।

वहीं, उन्हें 62 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा। देखा जाए तो बेली जैसे दिग्गज सुपरस्टार के लिए यह काफी खराब रिकॉर्ड है। उम्मीद है कि WWE साल 2024 में बेली को इससे अच्छी बुकिंग देगी और खराब बुकिंग से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा है।

2- WWE सुपरस्टार Giovanni Vinci को इस साल 69 मैचों में हार मिली

गुंथर को आईसी चैंपियन के रूप में 560 से ज्यादा दिन हो चुके हैं और उनसे टाइटल जीतना मुश्किल होता जा रहा है। गुंथर इस वक्त Raw में इम्पीरियम नाम के फैक्शन का हिस्सा हैं और उनके फैक्शन में जियोवनी विंची & लुडविग काइजर शामिल हैं। गुंथर के लिए साल 2023 काफी अच्छा बीता लेकिन उनके साथी जियोवानी विंची इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में इस साल को भूलना चाहेंगे।

बता दें, विंची ने साल 2023 में कुल 80 मैच लड़े हैं। इम्पीरियम मेंबर 80 में से केवल 10 मैचों में जीत हासिल कर पाए और उनका एक मैच ड्रा रहा था। वहीं, जियोवानी विंची को इस साल रिकॉर्ड 69 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

1- WWE सुपरस्टार Ludwig Kaiser को साल 2023 में 74 मैचों में हार का सामना करना पड़ा

जियोवानी विंची के साथी लुडविग काइजर के लिए साल 2023 सबसे बेकार बीता है। लुडविग ने इस साल WWE की तरफ से सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड बनाया है। बता दें, काइजर ने इस साल कुल 90 मैच लड़े हैं। इनमें से उन्हें 74 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वो केवल 15 मैच जीत पाए हैं।

देखा जाए तो यह काइजर के लिए काफी शर्मनाक रिकॉर्ड है। आईसी चैंपियन गुंथर को भी लुडविग काइजर और जियोवानी विंची के खराब रिकॉर्ड का अंदाजा है। यही कारण है कि वो Raw के एक एपिसोड के दौरान बैकस्टेज अपने साथियों पर गुस्सा करते हुए दिखाई दिए थे। भले ही, लुडविग काइजर इस साल ज्यादा मैच नहीं जीत पाए लेकिन 2023 में उनसे शानदार कैरेक्टर डेवलपमेंट देखने को मिला है।