Create

4 WWE Superstars जिन्होंने सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैचों में हिस्सा लिया है

WWE में सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स
WWE में सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में की गई थी और तभी से रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच लोगों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। इन मैचों में 30 Superstars एक-एक कर एंट्री लेते हैं और अंत तक रिंग में डटे रहने वाले सुपरस्टार को विजेता घोषित किया जाता है।

ये इवेंट पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से आयोजित होता आ रहा है, इसलिए जरूर इसमें कुछ आइकॉनिक घटनाएं घटी होंगी। वहीं केवल Royal Rumble मैच की बात करें तो ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स हैं जो एक नहीं, दो नहीं बल्कि 10 से भी ज्यादा बार इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं।

रैंडी ऑर्टन, रे मिस्टीरियो और क्रिस जैरिको अपने लंबे करियर में कई बार Royal Rumble मैच में एंट्री ले चुके हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने आज तक सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच लड़े हैं।

4)WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन- 12 बार

youtube-cover

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि कोफी किंग्सटन पिछले 15 साल से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। आज उन्हें इतिहास के सबसे सफल टैग टीम सुपरस्टार्स में गिना जाता है और एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर भी काफी सफलता हासिल की है। उन्होंने साल 2009 में पहली बार Royal Rumble मैच में एंट्री ली थी, दुर्भाग्यवश उस मैच में वो एक भी सुपरस्टार को एलिमिनेट नहीं कर पाए।

उसके बाद वो 11 अन्य मौकों पर इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं। किंग्सटन को अपनी शानदार एथलेटिक एबिलिटी के लिए जाना जाता है, इसलिए कई बार उन्होंने अनोखे अंदाज में खुद को एलिमिनेट होने से बचाया था। आखिरी बार उन्हें 2020 में Royal Rumble मैच का हिस्सा बनते देखा गया, जहां किंग्सटन ने नंबर-6 पर एंट्री ली, लेकिन इस बार भी कोई एलिमिनेशन अपने नाम नहीं कर पाए।

3)द मिज़ - 13 बार

Walking into #WWERaw tonight like…. https://t.co/hWEDmgwqx6

द मिज़ उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो पिछले 10 साल से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और कंपनी के सबसे निष्ठावान और प्रतिभाशाली रेसलर्स में से एक हैं। उन्होंने पहली बार साल 2007 में Royal Rumble मैच में भाग लिया था, जहां उन्होंने 29वें नंबर पर एंट्री ली, लेकिन आते ही द ग्रेट खली ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं वो आखिरी बार इस मैच में 2021 में नजर आए और इस बार भी वो डेमियन प्रीस्ट के हाथों एलिमिनेट होने से पहले रिंग में मुश्किल से 1 मिनट तक ही टिक पाए थे।

2)डॉल्फ जिगलर - 13 बार

“Alright, your bar tab is ONE skinny Zima & TEN Muscle Milk Coladas…Who’s paying?” https://t.co/9jZ0AEhMnY

डॉल्फ जिगलर का WWE में अधिकांश करियर एक मिड-कार्ड सुपरस्टार के तौर पर गुजरा है, लेकिन साथ ही 2 बार WWE चैंपियन भी रहे हैं। जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं और Royal Rumble मैच में उनकी पहली एंट्री साल 2009 में हुई, जिसमें वो चंद सेकंडों में मैच से एलिमिनेट हो गए थे। वहीं उन्हें आखिरी बार 2021 में इस मैच का हिस्सा बनते देखा गया, जिसमें केन के हाथों एलिमिनेट होने से पहले उन्होंने जैफ हार्डी को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेला था।

1)केन- 20

In the 2001 Royal Rumble, Kane wore a mask for 54 minutes and eliminated 11 people. You can wear one to Aldi. https://t.co/3TbKYwk4Ur

केन ने साल 1997 में अपना WWE डेब्यू किया था और कई सालों तक कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे। वो अभी भी समय-समय पर रिंग में मैच लड़ने के लिए वापसी करते रहे हैं। सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच लड़ने का रिकॉर्ड केन के नाम है, जो 20 बार इस मैच में एंट्री ले चुके हैं।

ये बात आपको चौंका सकती है कि 20 बार एंट्री लेने के बाद भी आज तक वो Royal Rumble विजेता नहीं बन पाए हैं। आखिरी बार उन्हें 2021 में Royal Rumble मैच का हिस्सा बनते देखा गया, जिसमें उन्होंने 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने में सफलता पाई थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment