Create
Notifications

4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पीपीवी में अपने रिश्तेदारों को हराया

Enter caption
PANKAJ

WWE एक ऐसी कंपनी हैं जिसमें कई सुपरस्टार्स अपने रिलेटिव के साथ काम करते हैं। कुछ WWE सुपरस्टार्स के भाई तो कुछ के परिवार के सदस्य भी साथ में काम करते हैं। WWE में हमेशा ये होता है कि हमेशा एक ही परिवार के सुपरस्टार्स के बीच मैच कराया जाता है। और इस चीज को WWE फैंस ने हमेशा से पसंद भी किया जाता है। कई सुपरस्टार्स ने कई बार अपने रिश्तेेदार के साथ बड़े पीपीवी में भी मैच लड़ा है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 25 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

इस तरह की चीजें WWE काफी पहले से कर रहा है। फैंस की रूचि ऐसे मैचों में काफी रहती है। ब्रेट हार्ट VS ओवन हार्ट, विंस मैकमैहन VS शेन मैकमैहन ये कुछ ऐसे ऐतिहासिक पल WWE में देखने को मिले हैं जिन्हें फैंस कभी भूल नहीं सकते हैं। मौजूदा समय में भी कई ऐसा सुपरस्टार्स हैं जो अपने रियल लाइफ रिश्तेदार के साथ फाइट कर चुके हैं। आने वाले क्लैश ऑफ चैंपियंस में जे उसो के साथ रोमन रेंस मुकाबला करने वाले हैं। इससे पहले भी कई ऐसे मैच हुए है जिसमें भाई, कजिन सभी ने मुकाबले आपस में लड़े हैं। सिंगल और टैग टीम मैच शानदार WWE में देखने को अभी तक मिले हैं। तो आइए जानते हैं मौजूदा समय के 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने रियल लाइफ रिलेटिव के साथ पीपीवी में मैच लड़ा है।

एंजल गार्जा (हम्बर्टो कारिलो के साथ WWE सुपर शोडाउन 2020)

Enter caption

साल की शुरूआत में WWE ने NXT से रॉ में एंजल गार्जा को डाला। जेलिन वेगा का साथ वो नजर आए। और तब से अब ऐसा लग रहा है कि वो फ्यूचर के सिंगल स्टार हैं। लेकिन उनकी पहली राइवलरी उनके घर के सदस्य के साथ ही हुई। हेक्टर गार्जा के भतीजे हम्बर्टो कारिलो के साथ उनका मुकाबला हुआ। इन दोनों कजिन ब्रदर्स ने शुरूआत में टैग टीम के तौर पर मैच लड़े लेकिन फरवरी में कई मौकों पर इनके बीच मुकाबले भी हुए।

सबसे हाई प्रोफाइल मैच इनके बीच सऊदी अरब में हुए सुपर शोडाउन में हुआ था। इस शो में दोनों ने एक सॉलि़ड मैच दिया था। गार्जा ने इस मैच में हम्बर्टो कारिल को रोलअप कर के जीत हासिल की थी। अभी इन दोनों सुपरस्टार की मेन रोस्टर में सिर्फ शुरूआत हुई है और आने वाले समय में सिंगल मैच इनके बीच बड़े पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं। एंजल गार्जा का फ्यूचर इस समय काफी शानदार चल रहा है। वो आने वाले समय में सिंगल तौर पर बड़े सुपरस्टार बने सकते हैं। हम्बर्टो कारिलो भी अपने रिंग टैलेंट से सभी को प्रभावित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस( सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाकर द उसोज के खिलाफ WWE मनी इन द बैंक 2013 में )

Enter caption

WWE का आने वाला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस हैं। और जे उसो के साथ रोमन रेंस का मुकाबला होने वाला है। रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। जे उसो और रोमन रेंस कजिन ब्रदर हैं। लेकिन पहली बार ऐसा नहीं है कि ये दोनों किसी पीपीवी में टकराएंगे। इससे पहले साल 2013 मनी इन द बैंक पीपीवी में ये हो चुका हैं। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने WWE टैग टीम चैंपियनशिप को इस पीपीवी में द उसोज के खिलाफ डिफेंड किया था।

रोमन रेंस और द उसोज एक ही परिवार से आते हैं। इनके परिवार का रेसलिंग इतिहास में बहुत ना नाम है। इस मैच की वजह से जे और जिमी उसो को WWE में असली सफर की शुरूआत मिली थी। इस पीपीवी में ये मैच सबसे अच्छा हुआ था। इस समय शील्ड का भी जलवा हुआ करता था। इसके बाद इसी साल इनका मुकाबला सर्वाइवर सीरीज में हुआ था। 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में ये एक दूसरे के सामने थे। जे उसो पहले ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने रोमन रेंस को पहली बार पिन किया था।

बो डैलस (कर्टिस एक्सल के साथ मिलकर WWE एक्सट्रीम रूल्स 2018 में ब्रे वायट और मैट हार्डी के साथ मैच)

ब्रे वायट और बो डैलस सगे भाई है। दोनों पूर्व WWE सुपरस्टार माइक रोटुंडा के बेटे है। दोनों इस समय WWE के बड़े टैलेंट्स में शामिल हैं। ब्रे वायट को ज्यादा सफलता WWE में मिली है लेकिन बो डैलस अभी तक ज्यादा सफल नहीं हो पाए है। हालांकि NXT में डैलस ने बहुत नाम कमाया और वो वहां पर चैंपियन बने। डैलस ने मेन रोस्टर में हमेशा टैग टीम के तौर पर ज्यादा काम किया। एक्सट्रीम रूल्स 2018 में ब्रे वायट और मैट हार्डी का सामना डैलर और कर्टिस एक्लस के साथ हुआ था। रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ये शानदार मुकाबला इस पीपीवी में देखने को मिला था।

इन दोनों टैग टीम के बीच साल 2018 में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए काफी अच्छी फ्यूड रही थी। ब्रे वायट को भी सिंगल रन के तौर पर यहां ज्यादा सफलता मिली है। इस फ्यूड के बाद ब्रे वायट अपना कैरेक्टर बदल कर द फीन्ड के रूप में आए। हालांकि इस समय डैलस WWE टीवी से बाहर चल रहे हैं।

जैफ हार्डी ( मैट हार्डी के साथ WWE बैकलैश 2009 में मैच)

Enter caption

शायद दो भाईयों के बीच में इससे अच्छा मैच फैंस को कभी देखने को नहीं मिल सकता हैं। कई दशकों से हार्डी बॉयज रेसलिंग की दुनिया में काम कर रहे हैं। टैग टीम के तौर पर हमेशा इनका नाम रहा है। हॉल ऑफ फेम में भी ये दोनों आगे शामिल हो सकते हैं। सिंगल स्टार के तौर पर भी दोनों को काफी सफलता WWE में मिली। इन दोनों ने आपस में भी कई मैच लड़े। इम्पैक्ट रेसलिंग में भी दोनों ने जबरदस्त काम किया। कई खतरनाक मैच भी दोनों के बीच हुआ थे।

दोनों के बीच कई बड़े पीपीवी में कई बार मैच हो चुके हैं। साल 2009 में बैकलैश में एक ऐसा ही खतरनाक मैच दोनोें के बीच हुआ था। ये आई क्वीट मैच दोनोें के बीच हुआ था। ये एक ऐसा मैच हुआ था जिसमें फैंस काफी भावुक हो गए थे। क्योंकि दोनों का प्यार भी इस मैच में देखने को मिला था। इस मैच के बाद से हार्डीज का सिंगल करियर भी अच्छा चला।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...