5 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस को एलेक्सा ब्लिस ने घूर कर देखा
रोमन रेंस को एलेक्सा ब्लिस ने घूर कर देखा

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन(Smackdown) का एपिसोड कई मायनों में दिलचस्प और धमाकेदार साबित हुआ है। Smackdown में स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप में कोई कसर नहीं छोड़ी गई और आगामी पीपीवी के लिए कई जबरदस्त मैच होने के भी संकेत मिले हैं।

रोमन रेंस से लेकर एलेक्सा ब्लिस जैसी बड़ी सुपरस्टार्स ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरीं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 चीजों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 25 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

Smackdown में एलेक्सा ब्लिस द्वारा रोमन रेंस को घूरने की वजह

हफ्ते दर हफ्ते एलेक्सा ब्लिस का कैरेक्टर नया रूप लेता जा रहा है और Smackdown के हालिया एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही देखा गया। लेसी इवांस के खिलाफ मैच में पहले द फीन्ड स्क्रीन पर नजर आए, इसी कारण ब्लिस ने अपनी प्रतिद्वंदी पर सिस्टर एबीगेल भी लगाया था। वहीं लगातार फुट स्टॉम्प लगाने के कारण रेफरी ने उन्हें मैच से डिसक्वालिफ़ाई करने का फैसला लिया।

मैच से डिसक्वालिफ़ाई होने के बाद बैकस्टेज का रुख कर रहीं ब्लिस को रोमन रेंस को घूरते देखा गया था। ये इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि एलेक्सा की नजरों में रोमन खटक रहे हैं। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले महीनों में वो फीन्ड vs रोमन फ्यूड में किस तरह का किरदार निभाने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 25 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

लूचा हाउस पार्टी के टूटने की संभावना बढ़ी

Smackdown में लूचा हाउस पार्टी के संबंध इन दिनों अच्छी स्थिति में नहीं हैं। WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में Smackdown टैग टीम मैच हासिल करने के बाद भी टीम के तीनों मेंबर्स के बीच मतभेद गहराते जा रहे हैं।

ग्रेन मेटालिक पर शिंस्के नाकामुरा की जीत के बाद सिजेरो ने भी लिंस डोराडो पर अटैक कर दिया था। इसके जवाब में कलिस्टो ने अपने साथी को बचाने की एक कोशिश तक नहीं की।

इसी कारण मैच के बाद उन्हें उन्हीं के टीम मेंबर्स ने धक्का दे दिया था। अगर आने वाले कुछ हफ्तों में कलिस्टो को इस टीम से अलग कर दिया जाता है तो वो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

मैट रिडल और किंग कॉर्बिन की दुश्मनी जारी

WWE पेबैक 2020 में मैट रिडल की किंग कॉर्बिन के खिलाफ जीत के बाद फैंस उम्मीद करने लगे थे कि रिडल अब एजे स्टाइल्स के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने वाले हैं। लेकिन कॉर्बिन vs रिडल की दुश्मनी जारी है और Smackdown में कॉर्बिन ने पेबैक की हार का हिसाब बराबर कर लिया है।

कम से कम ये तो तय हो गया है कि रिडल और कॉर्बिन की दुश्मनी को समाप्त करने के लिए अभी इनके बीच एक तीसरा और आखिरी मैच लड़ा जा सकता है। इसका मतलब साफ है कि Smackdown में इस स्टोरीलाइन को अंतिम रूप नहीं मिला है।

कौन बनेगा रियल WWE इटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन?

जैफ हार्डी, एजे स्टाइल्स और सैमी जेन, तीनों ही खुद को रियल WWE इटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन मानते हैं। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी से पहले स्टाइल्स और सैमी को एक-एक जीत मिल चुकी हैं, इसलिए संभावनाएं अत्यधिक हैं कि आगामी पीपीवी में हार्डी ही चैंपियन बने रहने वाले हैं।

संभव है कि इवेंट की शुरुआत इसी मैच से हो सकती है क्योंकि किसी बड़े इवेंट की शुरुआत इतने धमाकेदार मैच से होना संभव ही फैंस की इस इवेंट के प्रति दिलचस्पी को बढ़ा सकता है।

Smackdown में रोमन रेंस ने चीजों को स्पष्ट रूप से सामने रखा

रोमन रेंस
रोमन रेंस

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि 2 रियल लाइफ भाइयों की दुश्मनी इन दिनों सबसे अधिक सुर्खियां बटोर रही है और फैंस भी इसे बेहद दिलचस्पी के साथ फॉलो कर रहे हैं। रोमन रेंस और पॉल हेमन की जोड़ी को जे उसो शक की निगाहों से देख रहे थे।

इसके बाद Smackdown में रोमन रेंस ने एक धमाकेदार और यादगार प्रोमो दिया। एक तरफ उन्होंने अपने कज़िन ब्रदर को इतिहास के सबसे सफल टैग टीम सुपरस्टार्स में से एक बताया, लेकिन इस बीच उनके चेहरे पर गुस्से के भाव भी स्पष्ट रूप से देखे जा सकते थे।

उसो ने इस दौरान ये सवाल भी पूछा था कि वो यूनिवर्सल चैंपियन क्यों नहीं बन सकते। इसके जवाब में मेन इवेंट सैगमेंट के आखिर में रोमन ने उसो पर सुपरमैन पंच भी लगाया और कहा कि इस कारण वो चैंपियन बनने के काबिल नहीं हैं।

रोमन का ये कहना कि अंत में एक ही कज़िन टॉप पर रह सकता है, इस पूरे सैगमेंट का सबसे यादगार लम्हा साबित हुआ। देखना दिलचस्प होगा कि रोमन का हील कैरेक्टर किस तरह उनके भाई पर भारी पड़ता है।