4 WWE Superstars जो बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम कर चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स ने दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम किया हुआ है
WWE सुपरस्टार्स ने दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम किया हुआ है

WWE पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग के टॉप पर बनी हुई है और चूंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है, इसलिए यहां जो भी सुपरस्टार काम करता है, उसकी लोकप्रियता लाखों-करोड़ों में पहुंच जाती है। साथ ही यहां काम करने वाले रेसलर्स को दुनिया में बहुत फेम मिल मिलता है।

इसी फेम के चलते कई WWE सुपरस्टार्स ने फिल्मी दुनिया में भी बहुत नाम कमाया है। द रॉक (The Rock), जॉन सीना (John Cena) और बतिस्ता (Batista) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स की गिनती आज दुनिया के जाने-माने एक्टर्स में की जाती है। इस बीच कुछ भारतीय प्रो रेसलर्स ने भी मूवीज़ में अपना हाथ आजमाया है।

द ग्रेट खली (The Great Khali) और समीर सिंह (Samir Singh) समेत कई नामी WWE सुपरस्टार्स भी कई बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में दिग्गज एक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं।

WWE दिग्गज द ग्रेट खली

द ग्रेट खली को WWE इतिहास में सबसे पहले भारतीय वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल है और अपने करियर में द अंडरटेकर, बतिस्ता और केन जैसे दिग्गज रेसलर्स के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हॉलीवुड और बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है।उनकी मूवीज़ की लिस्ट में साल 2010 में आई बॉलीवुड फिल्म 'कुश्ती' भी एक रही, जिसमें उन्होंने करन सिंह नामक किरदार निभाया था।

इस फिल्म में उन्होंने राजपाल यादव, शरत सक्सेना, ओम पुरी और मनोज जोशी जैसे कई दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम किया था। इतने बड़े स्टार्स के होने के बाद भी फिल्म कमाई के मामले में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। ये खली की पहली बॉलीवुड फिल्म भी थी और इसे IMDB पर 4.3 की रेटिंग मिली हुई है।

नाथन जोन्स

नाथन जोन्स ने साल 2002-2003 के समय में WWE में काम किया था, लेकिन 2003 में ही कंपनी छोड़ने का फैसला लिया। चौंकाने वाली बात ये है कि उसके बाद उन्होंने आज तक कोई प्रो रेसलिंग मैच नहीं लड़ा है। उन्होंने साल 2016 में आई 'A Flying Jatt' नाम की बॉलीवुड फिल्म में काम किया था, जिसमें उन्होंने राका नामक किरदार निभाया था। इस फिल्म में वो सबसे बड़े विलन रहे और इस मूवी में उन्होंने टाइगर श्रॉफ़, जैकलीन फर्नांडीस, के के मेनन और अमृता सिंह जैसे नामी एक्टर्स के साथ काम किया था।

ब्रायन ली

ब्रायन ली ने 1990 के दशक में कई सालों तक WWE में काम किया था, लेकिन उस समय उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई थी। वहीं उन्हें 1996 में 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' फिल्म में WWE दिग्गज द अंडरटेकर का किरदार निभाने के कारण काफी फेम मिला था। इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार, रवीना टंडन, रेखा और गुलशन ग्रोवर जैसे कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया था। इस फिल्म में उन्हें अंडरटेकर के रूप में अक्षय कुमार के साथ फाइट के कारण भी काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी।

समीर सिंह

पूर्व WWE सुपरस्टार समीर सिंह ने कई फिल्मों में काम किया हुआ है
पूर्व WWE सुपरस्टार समीर सिंह ने कई फिल्मों में काम किया हुआ है

समीर सिंह को WWE में पहले "द सिंह ब्रदर्स" के नाम से जाना जाता था, वहीं 205 Live में जाने के बाद उन्हें "द बॉलीवुड बॉयज़" नाम दिया गया, लेकिन अब कंपनी उन्हें रिलीज़ कर चुकी है। समीर इस बीच फिल्मी दुनिया में भी कदम रख चुके हैं और उन्होंने साल 2015 में आई 'Brothers' नाम की फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ़, किरन कुमार और आशुतोष राणा जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now