Create
Notifications

4 रेसलर्स जो शायद WWE में कभी टॉप Superstar का दर्जा हासिल नहीं कर पाएंगे

WWE के कुछ सुपरस्टार्स कभी टॉप पर नहीं पहुंच पाएंगे
WWE के कुछ सुपरस्टार्स कभी टॉप पर नहीं पहुंच पाएंगे
Neeraj sharma
visit

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और अन्य प्रोमोशंस की तुलना में यहां सफलता प्राप्त करना बहुत कठिन है। मेन रोस्टर तक का सफर तय करने के लिए भी Superstars को बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, क्योंकि परफॉर्मेंस सेंटर और NXT से होते हुए कोई रेसलर मेन रोस्टर ब्रांड्स का हिस्सा बन पाता है।

उदाहरण के तौर पर बैकी लिंच और कोफी किंग्सटन समेत कई अन्य बड़े स्टार्स को मेन रोस्टर में आने से पहले कई साल डेवलपमेंटल ब्रांड्स में काम करना पड़ा था। वहीं कोई रेसलर Raw या SmackDown में जगह बना भी लेता है तो उनका टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में शामिल होना बहुत मुश्किल होता है।

हालांकि पहले के मुकाबले WWE का रोस्टर अब काफी छोटा हो गया है, लेकिन यहां एक टॉप लेवल का सुपरस्टार बनना बहुत मुश्किल काम है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो शायद WWE में कभी टॉप सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

#)WWE सुपरस्टार शेल्टन बैंजामिन

Brock Lesnar and Shelton Benjamin looking super excited to be OVW Tag Team Champions back in 2001 https://t.co/iknCdcrlDg

आप शायद इस बात से वाकिफ ना हों कि शेल्टन बैंजामिन पिछले 20 साल से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। वो ब्रॉक लैसनर के बेस्ट फ्रेंड्स में से एक हैं और इन दोनों के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत करीब एक ही समय पर हुई थी।

एक तरफ लैसनर आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स एथलीट्स में से एक बन चुके हैं, लेकिन उनके दोस्त बैंजामिन उतनी सफलता हासिल नहीं कर पाए। बैंजामिन ने अपने प्रो रेसलिंग करियर में ROH और NJPW जैसे अन्य बड़े प्रोमोशंस में भी काम किया है।

FUN FACT: Did you know that Shelton Benjamin remains the longest reigning Intercontinental Champion of the 21st Century, from October 2004 to June 2005 (244 Days)? https://t.co/TjippvHNDk

मगर रेसलिंग में 2 दशकों का अनुभव होते हुए भी वो कभी मिड-कार्ड डिवीजन से आगे नहीं बढ़ पाए। वो अपने करियर में आईसी, यूएस और टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं, लेकिन शायद एक टॉप सुपरस्टार के साथ वर्ल्ड चैंपियन शायद कभी नहीं बन पाएंगे क्योंकि आने वाले कुछ सालों में उनके प्रदर्शन पर बढ़ती उम्र का प्रभाव पड़ने लगेगा।

#)टमीना

Wrestling isn't what we do, it's who we are. #SmackDown https://t.co/lPfaMYfr8n

टमीना पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रही हैं और शायद आप ना जानते हों कि वो महान प्रो रेसलर जिमी स्नूका की बेटी हैं। टमीना कई बार अपनी इन-रिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित कर चुकी हैं, लेकिन दूसरी ओर माइक स्किल्स में मात खा जाती हैं।

उनके करियर की अभी तक एकमात्र बड़ी उपलब्धि WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप रही, जिसे उन्होंने साल 2021 में नटालिया के साथ टीम बनाकर जीता था। आमतौर पर उनकी इन-रिंग मूवमेंट काफी स्लो होती है, जिससे उनके मैच बोरिंग बनने लगते हैं और अगर भविष्य में उनकी स्किल्स में सुधार नहीं हुआ तो शायद वो कभी विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक नहीं बन पाएंगी।

#)मेस

youtube-cover

मेस पूर्व अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं और NFL की टीम ह्यूस्टन टेक्सान्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2016 में WWE को जॉइन किया, लेकिन उन्हें प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में पहचान तब मिली जब उन्हें 2019 में Raw में कमेंट्री टीम का हिस्सा बनाया गया। उस दौरान एक Raw एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने उनपर अटैक किया था, जिससे मेस की लोकप्रियता में तगड़ा उछाल देखा गया।

दुर्भाग्यवश पिछले कुछ समय से मेस WWE में केवल एक जॉबर रेसलर के तौर पर नजर आए हैं और पिछले साल नवंबर के बाद उन्होंने कोई मैच भी नहीं लड़ा है। अगर जल्द ही उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उनका कभी टॉप पर पहुंचने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा।

#)रेजी

youtube-cover

रेजी, साल 2020 में WWE को जॉइन करने से पहले एक्रोबैटिक्स किया करते थे। WWE में सबसे पहले उन्हें कार्मेला के साथी के रूप में पहचान मिलनी शुरू हुई और उसके बाद वो नाया जैक्स और शायना बैज़लर के साथ भी नजर आए। इस दौरान उन्होंने अपनी एक्रोबैटिक्स स्किल्स से फैंस को खूब प्रभावित किया।

उस स्टोरीलाइन से बाहर होने के बाद उन्हें WWE 24*7 चैंपियनशिप से जुड़े सैगमेंट्स में देखा गया है और इस समय डैना ब्रुक को 24*7 चैंपियन बने रहने में मदद करते दिखाई दे रहे हैं। दुर्भाग्यवश इस तरह की स्टोरीलाइंस में शामिल होकर रेजी अपने करियर में कभी ऊंचाइयों को नहीं छू पाएंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now