Create
Notifications

WWE से जुड़ी 4 बड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए

PANKAJ
visit

ये महीना WWE के लिए खास रहा है। अंडरटेकर का WWE सर्वाइवर सीरीज में फाइनल फेयरवेल हुआ। इस दौरान कई तरह की अफवाहें अंडरटेकर को लेकर आईं। अंडरटेकर सच में रिटायर हो चुके हैं या फिर आगे भी वो एंट्री करेंगे इसे लेकर कई बातें सामने आई हैं। खासतौर पर सर्वाइवर सीरीज के बाद काफी अफवाहें सामने आई।

रोमन रेंस के प्रतिद्वंदी से लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही है। ब्रॉन स्ट्रोमैन के करियर और प्लान को लेकर भी कई बातें सामने आ रही है। अब रोड टू टीएलसी शुरू हो गया है। अभी तक किसी मैच का ऐलान नहीं हुआ है। और कई तरह के मैचों की अफवाहें सामने आ रही है। तो आइए जानते हैं WWE से जुड़ी 4 बड़ी अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown Twitter Reaction: रोमन रेंस को दिग्गज द्वारा चैलेंज किए जाने के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं की बाढ़

सच होनी चाहिए- WWE सु ब्रॉन स्ट्रोमैन का हील टर्न

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो अभी तक निरंतर तौर पर अपने करियर को मेंटेन नहीं कर पाए है। अपने लेवल को कुछ ही सुपरस्टार्स मेंटेन कर पाए है। स्ट्रोमैन का करियर अभी तक ऊपर-नीचे रहा है। हालांकि साल 2020 थोड़ा बहुत स्ट्रोमैन के लिए अच्छा रहा है। रेसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप उऩ्होंने जीती थी।

WWE ड्राफ्ट में उन्हें रॉ में डाल दिया गया था और इसके बाद वो सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ का हिस्सा थे। इसके बाद हुए रॉ के एपिसोड में एडम पियर्स पर उन्होंने हमला किया था इस वजह से उन्हें सस्पेंड किया गया है। डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में ये बताया है कि इस सैगमेंट को इसलिए बनाया गया ताकि स्ट्रोमैन हील टर्न ले लें। उम्मीद करते हैं कि ये बात सच हो क्योंकि ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए हील पोजिशन सबसे अच्छा रहेगा।

सच नहीं होना चाहिए- स्मैकडाउन शो के बारे में किसी को पता ना होना

Enter caption

कई फैंस का मानना है कि रॉ से अच्छा शो स्मैकडाउन का होता है। पिछले हफ्ते जो शो हुआ था ये कुछ अजीब था। हमेशा बड़े मैचों और सैगमेंट्स का ऐलान पहले ही कर दिया जाता है। विंस मैकमैहन हमेशा स्क्रिप्ट में बदलाव करते हैं ये बात सभी को पता है लेकिन इस बार स्मैकडाउन में अलग था।

शो शुरू होने तक किसी को लाइनअप के बारे में नहीं पता था। विंस मैकमैहन के बिल्डिंग में आने का बाद ही सब कुछ तय हुआ। इस शो में क्या होने वाला है ये किसी को नहीं पता था इस वजह से बैकस्टेज भी तनाव का माहौल बना हुआ था।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा SmackDown में की गई 3 बड़ी गलतियां जिसने शो का मजा पूरी तरह से किरकिरा किया

सच होना चाहिए- रोमन रेंस के रॉयल रंबल का प्लान

Enter caption

रोमन रेंस इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं और इसके लिए वो परफेक्ट सुपरस्टार हैं। एक हील के पास ये चैंपियनशिप है तो सभी को मजा आ रहा है। रोमन रेंस का जे उसो के साथ फ्यूड भी जबरदस्त रहा। रोमन रेंस का अलग कैरेक्टर यहां देखने को मिला था। अभी पिछले हफ्ते केविन ओवेंस ने जिस तरह का एक्शन दिखाया उससे लगभग ये तय हो गया है कि रोमन रेंस के अगले प्रतिद्वंदी वो ही होंगे और टीएलसी में इनके बीच मैच देखने को मिल सकता है।

जे उसो ने बैकस्टेज में डेनियल ब्रायन के ऊपर हमला किया था। इसका मतलब ये हुआ कि कहीं ना कहीं डेनियल ब्रायन ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप की लाइन में है। Wrestlingnews.co की रिपोर्ट के मुताबिक रोमन रेंस का रॉयल रंबल के लिए बड़ा प्लान है। रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन का मैच अगले साल रॉयल रंबल में हो सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि ये बात सच हो क्योंकि ये सबसे शानदार मैच होगा।

सच नहीं होना चाहिए- रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच में गलती

Enter caption

न्यू डे की फ्यूड द हर्ट बिजनेस के साथ अभी चल रही है। न्यू डे के पास इस समय चैंपियनशिप है और उनका काम हमेशा शानदार रहता है। WWE अभी इनकी फ्यूड को खींचना चाह रहा है लेकिन पिछले हफ्ते रॉ में इस मैच का फिनिश गलत तरह से हुआ। ऑरिजिनल प्लान के मुताबिक इस मैच में द हर्ट बिजनेस को जीतना था। ये बाद WOR के ब्रायन अल्वारेज ने कही। साथ ही इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि डबल काउंट आउट बहुत बड़ी गलती इस मैच में हुई थी।

सच होना चाहिए- WWE सर्वाइवर सीरीज में बिग ई और लार्स सुलिवन का ना दिखना

Enter caption

बिग ई और लार्स सुलिवन के ऊपर सभी की नजरें हैं। फ्यूचर में इन्हें अच्छा पुश मिलने वाला है। न्यू डे को बिग ई से इसलिए अलग किया गया है। सर्वाइवर सीरीज में ये दोनों सुपरस्टार नजर नहीं आए। न्यू डे के साथ एंट्री में जरूर बिग ई थे लेकिन वो एक्शन में नहीं थे। डेव मैल्टजर की रिपोर्ट के अनुसार बैटल रॉयल मैच से बिग ई को हटा दिया गया था। और WWE उन्हें स्मैकडाउन में भी नहीं रखना चाहती थी क्योंकि क्लीन स्वीप वहां पर हार हो जाती। कुछ ऐसा ही लार्स सुलिवन के लिए भी प्लान था। यानि कंपनी इन दोनोंं को आगे के लिए प्रोटेक्ट कर रही है और ये अच्छी बात है।

सच नहीं होना चाहिए- अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक को तोड़ने के लिए ब्रॉक लैसनर को चुनना

Enter caption

WWE और विंस मैकमैहन का निर्णय ये था कि ब्रॉक लैसनर ही अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक को तोड़ेंगे। और पिछले छह साल से ये हॉट टॉपिक बना हुआ है। कई फैंस को लगता है कि इस स्ट्रीक को किसी ड्रीम मैच में टूटना चाहिए था। कई लोगों को ये समझ नहीं आ रहा है कि WWE ने कंट्रोवर्सिल निर्णय क्यों लिया। डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में इसके बारे में बताया कि WWE ने ये निर्णय क्यों लिया था। रिपोर्ट के अनुसार लैसनर की जीत होगी ये विंस मैकमैहन का आइडिया था। कई को लगता है कि रोमन रेंस को ये काम करना चाहिए था। अंडरटेकर खुद कह चुके हैं कि किसी यंग सुपरस्टार को ये काम करना चाहिए था।

सच होना चाहिए- फाइनल एपीयेरेंस के लिए अंडरटेकर ने क्या कहा?

पिछले कुछ सालों से अंडरटेकर का रिटायरमेंट एक जोक की तरह बना हुआ था। लेकिन अब सभी को लगता है कि उनका करियर खत्म हो गया है। सर्वाइवर सीरीज उनका फाइनल फेयरवेल हुआ था। अंडरटेकर ने खुद के लिए रेस्ट इन पीश यहां पर कह दिया। ये काफी भावुक पल था। Wrestlingnews.co के पॉल डेविस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बैकस्टेज में अंडरटेकर ने जाकर कह दिया कि उनका इऩ रिंग करियर अब खत्म हो गया है। ये बात सच होनी चाहिए क्योंकि ये सही वक्त अंडरटेकर के लिए गुडबॉय कहने का है।

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now