Create

2016 WWE ड्राफ्ट में आखिर में चुने गए 5 सुपरस्टार्स जो आगे चलकर कंपनी में बड़े स्टार बनकर उभरे 

ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस को 2016 WWE ड्राफ्ट में आखिर में चुना गया
ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस को 2016 WWE ड्राफ्ट में आखिर में चुना गया
reaction-emoji
Subham Pal

WWE द्वारा ब्रांड स्पिल्ट को वापस लाए हुए 5 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। इसके बाद से ही WWE में कई तरह के बदलाव देखने को मिल चुके हैं। आपको बता दें, साल 2016 में WWE ड्राफ्ट वापस लाने के बाद रोस्टर को Raw और SmackDown में बांट दिया गया था। इस ड्राफ्ट का आयोजन 19 जुलाई को हुए SmackDown के एपिसोड के दौरान कराया गया था और इस एपिसोड के जरिए SmackDown का लाइव प्रसारण शुरू हो गया था।

इस शो के दौरान 30 सुपरस्टार्स को चुना गया था और आपको बता दें, सभी बड़े सुपरस्टार्स को शुरूआत में ही चुन लिया गया था। वहीं, बाकी बचे हुए ड्राफ्ट को WWE नेटवर्क स्पेशल के दौरान कराया गया था। यह बात तो पक्की थी कि इस ड्राफ्ट के शुरूआत में चुने गए सुपरस्टार्स को WWE बड़ा पुश देने वाली थी।

हालांकि, इस ड्राफ्ट के आखिर में चुने गए कुछ सुपरस्टार्स आगे चलकर कंपनी में बड़े स्टार बनकर उभरे थे। इस आर्टिकल में हम 2016 WWE ड्राफ्ट के आखिर में चुने गए 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि कंपनी में आगे चलकर स्टार बनें।

5- अपोलो क्रूज को 2016 WWE ड्राफ्ट में 45वें सुपरस्टार के रूप में चुना गया था

अपोलो क्रूज ने 2016 WWE ड्राफ्ट से कुछ महीने पहले ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू कर लिया था और इस ड्राफ्ट में उन्हें आखिर में चुना गया था। आपको बता दें, इस ड्राफ्ट में क्रूज को SmackDown का हिस्सा बनाया गया था। क्रूज ने SmackDown में शुरूआत में काफी संघर्ष किया था और इसके बाद उन्हें Raw में भेज दिया गया था। रेड ब्रांड में जाने के बाद क्रूज टाइटस वर्ल्ड वाइड का हिस्सा बने थे।

आपको बता दें, अपोलो क्रूज को मेन रोस्टर में पहला बड़ा पुश साल 2020 में रेड ब्रांड में मिला था और इस पुश का फायदा उठाकर वह यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, क्रूज अपने सबसे बेहतरीन रूप में WrestleMania 37 में आए जहां उन्होंने उन्होंने हील टर्न लेने के बाद बिग ई को हराते हुए आईसी चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। भले ही, क्रूज मेन इवेंट स्टार नही हैं लेकिन वर्तमान समय में उन्होंने रोस्टर में अपनी अलग जगह बना ली है।

4- द उसोज को 2016 WWE ड्राफ्ट में 32वें नंबर पर चुना गया

2016 WWE ड्राफ्ट में द उसोज को गोल्डन ट्रुथ के बाद चुना गया था और यह चीज दर्शाती है कि यह टैग टीम उस वक्त उतनी लोकप्रिय नहीं थी। हालांकि, ड्राफ्ट में SmackDown का हिस्सा बनने के कुछ महीनों बाद द उसोज ने हील टर्न ले लिया था।

वहीं, साल 2017 में न्यू डे के खिलाफ फ्यूड ने द उसोज को नया स्टार बना दिया था। अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो द उसोज इस वक्त रोमन रेंस के साथ WWE की सबसे बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। इसके अलावा ये दोनों सुपरस्टार्स इस वक्त SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी हैं।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE ड्राफ्ट में 48वें नंबर पर चुना गया

2016 WWE ड्राफ्ट में वायट फैमिली को अलग करते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन को Raw का हिस्सा बनाया गया था जबकि ब्रे वायट & एरिक रोवन SmackDown का हिस्सा बने थे। वायट फैमिली से अलग होने के बाद स्ट्रोमैन ने अपने लुक में बदलाव किया था और साल 2017 में वह WWE के सबसे लोकप्रिय बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे थे।

उस पीरियड में स्ट्रोमैन के काफी ज्यादा लोकप्रिय होने के बाद भी उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनाया गया। इसके बाद स्ट्रोमैन के लोकप्रियता में कमी जरूर आई लेकिन वह फिर भी बड़े स्टार बने रहे। वह WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने और 2 महीने पहले स्ट्रोमैन को रिलीज कर दिया गया था।

2- कार्मेला को 2016 WWE ड्राफ्ट में 59वें नंबर पर चुना गया था

2016 WWE ड्राफ्ट में कार्मेला को सबसे आखिरी सुपरस्टार के रूप में चुना गया था। ऐसा लग रहा था कि कार्मेला को WWE में ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी लेकिन चीजें काफी तेजी से बदली। निकी बैला के खिलाफ फ्यूड के दौरान कार्मेला के कैरेक्टर में काफी सुधार हुआ और जेम्स एल्सवर्थ के साथ पार्टनरशिप के दौरान भी उन्हें काफी फायदा हुआ था।

यही नहीं, कार्मेला साल 2017 में हुए पहले विमेंस MITB लैडर मैच की विजेता थी और उन्होंने ब्रीफकेस को 10 महीने तक अपने पास रखने के बाद WrestleMania 34 के बाद हुए SmackDown में शार्लेट फ्लेयर पर कैश इन करके SmackDown विमेंस टाइटल जीता था। इसके बाद से ही कार्मेला ब्लू ब्रांड का अहम हिस्सा बनी हुई हैं।

1- एलेक्सा ब्लिस को WWE ड्राफ्ट में 47वें नंबर पर चुना गया था

एलेक्सा ब्लिस को 2016 WWE ड्राफ्ट में SmackDown का हिस्सा बनाया गया था। ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनने के कुछ महीनों के बाद ही ब्लिस, बैकी लिंच को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थी। इसके बाद भी ब्लिस को लगातार सफलता मिलती रही और अपने करियर में वह 5 बार की विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं।

एलेक्सा ब्लिस को कंपनी का भी विश्वास प्राप्त हो चुका है और इसका सबूत यह है कि चोटिल होने के बाद वह नॉन-रेसलिंग रोल में दिखाई दी थी। इसके अलावा वह WrestleMania 35 की होस्ट थी और आपको बता दें, कंपनी इस रोल के लिए बड़े सुपरस्टार्स या किसी सेलिब्रिटी को ही चुनती है। देखा जाए तो ब्लिस वर्तमान समय में सबसे बड़ी विमेंस स्टार्स में से एक बन चुकी हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...