Create

WWE इतिहास के 5 सबसे लंबे और जबरदस्त सुपरस्टार्स जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए

WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन
WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE में सालों से कई लंबे सुपरस्टार्स रहे हैं। कई सुपरस्टार्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपने दमदार शरीर के दम पर खुद को दूसरों की तुलना में भारी साबित किया है। इतिहास गवाह है कि रेसलिंग फैंस को भारी शरीर वाले रेसलर्स अधिक पसंद आते हैं। शरीर से मतलब केवल लंबाई से ही नहीं होती बल्कि रेसलर का वजन भी काफी मायने रखता है।

इस लिस्ट में गठीले शरीर के बावजूद केन और अंडरटेकर को शामिल नहीं किया जाएगा क्योंकि इन दोनों की शख्सियत इनके शरीर से कहीं बढ़कर है। केन और अंडरटेकर महान रेसलर्स हैं और उन्हें केवल शरीर के पैमाने पर नहीं आंका जा सकता है।

एक नजर ऐसे पांच सुपरस्टार्स पर जो WWE इतिहास के 5 बिग मैन के ऊपर नजर डालने वाले हैं:

#5 WWE के मॉन्स्टर अमंग मेन: ब्रॉन स्ट्रोमैन

Bray Wyatt Comments On Braun Strowman Rejoining The Wyatt Family comicbook.com/wwe/2017/05/02… https://t.co/5Q7XZhamiV

जब ब्रॉन स्ट्रोमैन पहली बार वायट फैमिली का सदस्य बनकर WWE में आए थे तब शायद ही किसी ने उनके भविष्य के बारे में सोचा होगा। स्ट्रोमैन को द न्यू डे, केन, द बिग शो और रेबैक के खिलाफ द वायट फैमिली के फ्यूड का अहम हिस्सा बनाया गया था। 2016 WWE Royal Rumble में भी स्ट्रोमैन अहम रहे थे और उन्होंने सबसे अधिक एलिमिनेशन किए थे।

Royal Rumble के बाद वा/ट फैमिली टूट गई थी और स्ट्रोमैन को Raw में बुला लिया गया था। छह फीट आठ इंच लंबे और लगभग 174 किलोग्राम वजन वाले स्ट्रोमैन को यहीं से आगे बढ़ने की राह मिली। WWE ने स्ट्रोमैन को खतरनाक सुपरस्टार के तौर पर बुक किया। स्ट्रोमैन ने लगातार अच्छा काम किया और रोमन रेंस के खिलाफ भी उन्हें लड़ने का मौका मिला।

स्ट्रोमैन ने 2019 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 2020 WrestleMania में गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। 141 दिनों में उनका चैंपियन रहने का दौर खत्म हुआ था। जून 2021 में WWE ने सबको चौंकाते हुए स्ट्रोमैन को रिलीज कर दिया था।

#4 WWE में बॉडीगार्ड से बने चैंपियन: केविन नैश/डीजल

𝔹𝕚𝕘 𝔻𝕒𝕕𝕕𝕪 ℂ𝕠𝕠𝕝 𝕜𝕟𝕠𝕨𝕤 𝕟𝕠 𝕗𝕖𝕒𝕣... https://t.co/LViiPn8zjw

सात फीट लंबे केविन नैश को जब शॉन माइकल्स के बॉडीगार्ड के रूप में WWE बुलाया गया था तब उनके कैरेक्टर को काफी जल्दी लोगों ने पसंद कर लिया था। कंपनी के साथ पहला सफर समाप्त होने तक काफी मशहूर हो गए थे। लगभग 150 किलोग्राम के डीजल के टैलेंट को विंस मैकमैहन ने पहचान लिया। WWE छोड़ने से पहले तक उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, टैग टीम गोल्ड और WWE टाइटल अपने नाम किया था।

#3 WWE के मोबाइल बिग मैन: योकोजुना

After Mabel and Yokozuna go to a double countout, they're still fired up, kinda, I mean as much as they can be. https://t.co/gDdPEfQsOo

WWE के हॉल ऑफ फेमर योकोजुना की लंबाई छह फीट और चार इंच ही थी, लेकिन उनका वजन लगभग 258 किलोग्राम का था। कुछ लोगों का कहना है कि 34 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत होने से पहले उनका वजन 300 किलोग्राम से अधिक हो गया था। उन्होंने WWE टाइटल और WWE टैग टाइटल को दो-दो बार जीता था और वह 1993 रॉयल रंबल के विजेता भी रहे थे।

#2 WWE दिग्गज बिग शो

Threw on a random @WWE PPV and already smiling from ear to ear. Armageddon 01. @ShaneHelmsCom and @LanceStorm v the hardys, dudleys, and big show & spike Dudley. Also, fun to hear @JustJoeSyracuse singing the theme. https://t.co/XBWGconmDY

बिग शो के नाम तो कई हैं, लेकिन वह हमेशा दिग्गज रहे हैं। सात फीट लंबे और लगभग 226 किलोग्राम वजन वाले बिग शो ने हमेशा खुद को दूसरों पर भारी साबित किया है। बिग शो का करियर जिस तरह से आगे बढ़ा वैसे करियर के बारे में बेहद कम रेसलर्स ही सोच सकते हैं। उन्होंने द रॉक और जॉन सीना जैसे दिग्गजों के खिलाफ कई यादगार मुकाबले लड़े हैं। अब वो WWE का हिस्सा नहीं है और AEW का हिस्सा हैं।

#1. आंद्रे द जाइंट

Counting down to WrestleMania 35 with classic moments from WrestleMania’s past. Lazy Booking, Thursdays at 7:30pm EST on @a2dradio_com Today’s WrestleMania Moment:WrestleMania III - 3/29/87Hulk Hogan vs Andre The Giant#WWE | #WrestleMania | #WrestleManiaMoments https://t.co/TXvRynhQnx

WWE के भीमकाय शरीर वाले रेसलर्स की बात आएगी तो आंद्रे द जाइंट का नाम हमेशा सबसे ऊपर रहेगा। सात फीट और चार इंच लंबे तथा 220 किलोग्राम से अधिक वजन वाले रेसलर को WWE इतिहास के सबसे अधिक मशहूर रेसलर्स में से एक माना जाता है। हल्क होगन के खिलाफ WrestleMania 3 में उनका मुकाबला WWE इतिहास के सबसे बड़े मुकाबले में से एक है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...