Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2018 में विलन बनकर सबको चौंका दिया

  • इन रैसलर्स का अप्रत्याशित समय पर हील टर्न हुआ
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Dec 2018, 10:45 IST

<p>

एक प्रोफेशनल करियर के लिए (विशेष रूप से WWE में) एक हील टर्न काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। यह कई सारी चीजों का कारण बन सकता है और बिज़नेस को नई दिशा और आकार दे सकता है। उदाहरण के तौर पर 10 साल पहले शॉन माइकल्स पर जैरिको के हील टर्न ने हमें रॉ को लगातार देखने का बड़ा कारण दे दिया था।

कुछ सुपरस्टार तो हमेशा ही हील बने रहे हैं जैसे कि रैंडी ऑर्टन और द मिज़। इनका हील टर्न कोई बड़ी बात नहीं है। वहीं कुछ सुपरस्टार्स जैसे कि रोमन रेंस और जॉन सीना कभी भी हील नहीं बने। अगर इनके जैसा कोई रैसलर हील टर्न करे तो निश्चित ही यह काफी दिलचस्प हो जाता है।

इस साल भी हमें कई सारे हील टर्न देखने को मिले हैं। कुछ ने तो हमें सोचने पर मजबूर कर दिया क्योंकि उन रैसलर्स के हील टर्न की कोई भी संभावना नहीं थी। आइये देखते 2018 का सबसे अच्छे और सफल हील टर्न कौन से हैं।

#5 बॉबी लैश्ले

<p>

लैश्ले को लगभग 10 वर्षों के बाद कंपनी में वापस लाया गया था। शुरू में तो ऐसा लगता था कि पूर्व ECW चैंपियन के लिए WWE के शीर्ष पर जाने के लिए यह सही समय था। हालांकि, सैमी जेन और रोमन रेंस के साथ उबाऊ और नीरस स्टोरीलाइन के कारण उनका शुरुआती क्रेज़ खत्म हो गया।

बाद के हफ्तों में, लैश्ले के किरदार को और भी ज्यादा नीरस और कमजोर बना दिया गया था। बॉबी लैश्ले को एक रिबूट (दोबारा स्टार्ट करने) की आवश्यकता थी। WWE की क्रिएटिव टीम ने उनके साथ बड़बोले लियो रश को जोड़ा और एक हील टर्न का संकेत दिया।

रॉ के एक एपिसोड में लैश्ले ने केविन ओवंस पर लियो रश के बाधा पहुंचाने के बाद जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने ओवंस के घुटने को रिंग पोस्ट में मार-मार कर बुरी तरह घायल कर दिया। इस चोट के कारण ओवंस बाहर भी हो गए। इस तरह लैश्ले ने हील टर्न किया। अभी तक उनका हील बनना प्रभावी रहा है।

Get WWE News in Hindi Here

1 / 5 NEXT
Published 22 Dec 2018, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit