Create
Notifications

5 तरीकों से फिन बैलर Raw को बर्बाद होने से बचा सकते हैं

Will this bring a new era under Finn Balor?
Ishaan Sharma

अब WWE के अंदर रैसलिंग बेकार होती जा रही है। पहले फैंस हर हफ्ते WWE को देखते थे लेकिन पिछले कुछ समय से WWE को रेटिंग्स में सिर्फ नुकसान ही हो रहा है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि मंडे नाइट रॉ की भी हालत काफी चल रही है और काफी महीनों से हमें शो के अंदर अजीब तरह की चीज़ें दिख रही हैं।

इस कारण शो की रेटिंग्स भी काफी ख़राब चल रही हैं। काफी सारे बड़े सुपरस्टार्स इस शो में हैं लेकिन इसके बावजूद WWE को नुकसान हो रहा है।

इस शो के अंदर कई सुपरस्टार्स की बुकिंग भी ख़राब चल रही है। फिन बैलर भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं।

एक समय पर वह WWE के यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन ज्यादा देर तक उन्हें चैंपियन रहने का मौका नहीं मिल सका। चोट लगने के कारण उन्हें अपनी चैंपियनशिप कंपनी को वापस सौंपनी पड़ी और तबसे लेकर अब-तक बैलर का करियर अच्छा नहीं रहा है।

लेकिन अब ऐसा हो सकता है कि बैलर मंडे नाइट रॉ की ख़राब हालत हो सुधार दें। इनकी बुकिंग ठीक तरह से करने पर ऐसा किया भी जा सकता है। आईये जानें उन 5 तरीकों के बारे में जिससे बैलर WWE रॉ को डूबने से बचा सकते हैं।

#5 ड्रू मैकइंटायर के साथ चल रही इनकी दुश्मनी रॉ के फैंस को खुश कर सकती है

Balor could turn the tables

WWE की क्रिएटिव टीम किसी भी दुश्मनी में कहानी को अच्छी तरह से नहीं दिखा पाती है लेकिन इस दुश्मनी से सब बदल सकता है।

दोनों रैसलर्स रॉ के बड़े स्टार्स की गिनती में आते हैं। इन दोनों की दुश्मनी होने से बैलर को भी काफी फायदा हो सकता है।

मैकइंटायर का करियर इस समय काफी अच्छा चल रहा है और इस कारण बैलर को उनके साथ दुश्मनी करके चीज़ों को और बेहतर बनाना चाहिए। दोनों सुपरस्टार्स एक शानदार कहानी को दिखा सकते हैं और इससे रॉ को काफी फायदा होगा।

#4 बैलर डीमन किंग बनकर फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं

Will Balor embrace the dark?

इस बात में कोई शक नहीं है कि मंडे नाइट रॉ किसी भी कहानी को अच्छे से नहीं दिखा पाती है लेकिन अभी भी क्रिएटिव टीम ने बैलर का थोड़ा ध्यान रखा हुआ है।

ड्रू मैकइंटायर काफी कम समय में मशहूर बने हैं और इस कारण बैलर और उनकी दुश्मनी को काफी अच्छा बनाया जा सकता है। बैलर का डीमन किंग वाला किरदार फैंस को काफी पसंद है और अगर इसे किसी भी तरह से दुश्मनी के बीच में लाया जाए तो फैंस काफी खुश होंगे।

मैकइंटायर फिन बैलर पर बुरी तरह से हमला कर सकते हैं और इससे बैलर को डीमन किंग को वापस लाने का एक अच्छा कारण मिल जाएगा। फिन बैलर की बुकिंग काफी ख़राब रही है लेकिन डीमन किंग के आने से उनकी बुकिंग सुधर सकती है क्योंकि फैंस इस किरदार को काफी पसंद करते हैं।

#3 फिन बैलर और ब्रे वायट को एक साथ मिला देने से टैग टीम डिवीज़न को बचाया जा सकता है

Darkness identifies darkness

भले ही विन्स मैकइंटायर इस समय ड्रू मैकइंटायर को रॉ का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाना चाह रहे हो लेकिन अभी भी कुछ सुपरस्टार्स हैं जिन्हें बड़ा बनने का मौका नहीं मिल सका है।

कुछ रैसलर्स की बुकिंग कंपनी के अंदर काफी ख़राब चल रही है। अब समय आ चुका है कि कंपनी कुछ रैसलर्स को मिलाकर एक टीम को बनाए। ब्रे वायट और फिन बैलर की जोड़ी थोड़ी अजीब है और इस कारण फैंस पर इनका ध्यान जायेगा।

वायट काफी समय से कंपनी के अंदर नहीं दिखे हैं और वह बैलर के साथ मिलकर टैग टीम डिवीज़न को हिलाकर रख सकते हैं।

इन दोनों की टीम फैंस को भी काफी पसंद आएगी। फिलहाल, रॉ में रोमन रेंस नहीं हैं और इस कारण कंपनी को किसी भी तरह से उनके बिना काम करना होगा। वायट और बैलर दोनों बड़े रैसलर्स हैं और दोनों को मिलाने से रॉ को बचाया जा सकता है।

#2 क्योंकि इस समय और कोई चीज़ काम नहीं कर रही है

What else has been working?

फैंस को रॉ से यही शिकायत है कि यहाँ पर किसी भी कहानी को अच्छे से नहीं दिखाया जाता है और हर बार हमें एक ही तरह की चीज़ें दिखती हैं।

बैरन कॉर्बिन को ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के साथ मिलाया गया था। इन तीनों की जोड़ी को फैंस ने पसंद नहीं किया था लेकिन इसके बावजूद कंपनी तीनों को टीम में रखकर दिखा रही है।

इस समय रॉ में सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की दुश्मनी फैंस को पसंद आ रही है। इसके अलावा रॉ में कोई ऐसी चीज़ नहीं है जिसकी तारीफ़ की जा सके।

अगर फिन बैलर को डीमन बनाकर वापस लाया जाता है तो इससे हमें रॉ के अंदर नई चीज़ें दिख सकती हैं।

फैंस को बैलर का ये रूप पसंद है और इसकी वापसी होने से फैंस हर हफ्ते रॉ को देखने लगेंगे।

#1 एक रैसलर के तौर पर फिन बैलर कुछ नहीं कर पाए हैं लेकिन डीमन किंग बहुत कुछ कर सकता है

Time to get things straight

इस समय फिन बैलर रॉ के सबसे कमजोर रैसलर्स की गिनती में आने लगे हैं। इन्हें किसी भी तरह का रैसलर आकर हरा जाता है। बैलर ने भी कई रैसलर्स को हराया है लेकिन इनकी बुकिंग को देखकर ऐसा नहीं कहा जा सकता है।

बैलर को हमेशा से ही एक कमजोर रैसलर की तरह बुक किया गया है लेकिन डीमन किंग के साथ ऐसा नहीं है।

डीमन किंग काफी कम मुकाबले हारते हैं और किसी को भी हारने की ताकत रखते हैं। मैकइंटायर और बैलर की दुश्मनी में भले ही बैलर की हार हो लेकिन अगर डीमन किंग को लाया जाता है तो मैकइंटायर को कड़ी टक्कर मिलेगी। फैंस को इस तरह की चीज़ें देखना पसंद है और इस कारण ऐसा करना भी चाहिए। इससे रॉ को डूबने से बचाया जा सकता है।

लेखक- रिमिका सैनी अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...