Create
Notifications
Advertisement

अंडरटेकर की WWE Wrestlemania में 5 सबसे बड़ी जीत

अंडरटेकर की Wrestlemania में सबसे बड़ी जीत
अंडरटेकर की Wrestlemania में सबसे बड़ी जीत
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 08 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) का प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अपना एक अलग रुतबा है। Wrestlemania मैच कार्ड में जगह बना पाना ही रेसलर्स के लिए बड़े सपने के सच होने जैसा होता है, वहीं कुछ ऐसे नाम भी रहे, जिन्होंने लगातार सालों में भी साल के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग शो को हेडलाइन किया है।

बहुत से सुपरस्टार्स ने Wrestlemania की कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं, लेकिन इस मामले में शायद द अंडरटेकर (The Undertaker) की बराबरी कोई नहीं कर पाएगा। द डेड मैन अपने 3 दशक लंबे WWE करियर में Wrestlemania के कई ऐतिहासिक मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जॉन सीना की WWE Wrestlemania में 5 सबसे बड़ी हार

अपने Wrestlemania के सफर में वो शॉन माइकल्स (Shawn Michaels), रिक फ्लेयर (Ric Flair), और जेक रॉबर्ट्स (Jake Roberts) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम अंडरटेकर द्वारा Wrestlemania के इतिहास में दर्ज की गई 5 सबसे बड़ी जीत से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

अंडरटेकर vs बतिस्ता - WWE Wrestlemania 23

साल 2007 तक बतिस्ता WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे वर्ल्ड चैंपियन होने का उन्हें अच्छा खासा अनुभव भी प्राप्त हो चुका था। उस साल अंडरटेकर Royal Rumble मैच जीतकर Wrestlemania 23 के लिए चैंपियनशिप मैच पहले ही प्राप्त कर चुके थे।

उन्होंने उस समय WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बतिस्ता को चैलेंज करने का निर्णय लिया, जो उससे कुछ महीने पहले Survivor Series में बुकर टी को हराकर चैंपियन बने थे। दोनों उस समय बेबीफेस सुपरस्टार्स हुआ करते थे, इसलिए फैंस भी समझ नहीं पा रहे थे कि उन्हें किसे ज्यादा सपोर्ट देना चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania के इतिहास में हुई 5 सबसे चौंकाने वाली वापसी

मुकाबला धमाकेदार रहा और बतिस्ता इस तरह के मूव्स का इस्तेमाल कर रहे थे, जिससे फैंस उन्हें बू करें। मैच में ऐसे भी कई मोमेंट आए जब ऐसा प्रतीत होने लगा था कि अब वाकई में द डेड मैन की स्ट्रीक का अंत होने वाला है, लेकिन अंत में अंडरटेकर ही विजयी साबित हुए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 08 Mar 2021, 15:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now