Create

जॉन सीना की WWE WrestleMania में 5 सबसे बड़ी हार

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में काम करते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। दरअसल, सीना को WWE में हमेशा ही शानदार पुश मिला है। उन्होंने डेब्यू के बाद से एक भी WrestleMania पीपीवी को मिस नहीं किया है। साथ ही उन्होंने ढेरों मैच लड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों बॉबी लैश्ले को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप रिटेन करना चाहिए

जॉन सीना ने WrestleMania में ढेरों मैच लड़े हैं और ज्यादातर मौकों पर उन्हें जीत भी मिली हैं। इस दौरान कुछ मौकों पर सीना को बड़े स्टेज पर हार का सामना भी करना पड़ा है। जॉन सीना ने WrestleMania में कुछ ही मुकाबले हारे हैं। इसलिए हम जॉन सीना के WWE करियर की 5 सबसे बड़ी जीत के बारे में बात करने वाले हैं।

5- WrestleMania मेंजब द अंडरटेकर ने जॉन सीना को पराजित किया था

WrestleMania 34 में जॉन सीना और द अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला था। महीनों से जॉन सीना लगातार द अंडरटेकर को धमकी दे रहे थे और उन्हें मैच के लिए चुनौती दे रहे थे। इसके बावजूद द अंडरटेकर कोई जवाब नहीं दे रहे थे। इसके चलते सीना ने WrestleMania को बैठकर देखने का आनंद लेने का निर्णय लिया।

ये भी पढ़ें:- 11 सुपरस्टार्स जो Raw में WWE चैंपियनशिप जीतने में कामयाब हुए हैं, रोमन रेंस और जॉन सीना का नाम शामिल

इसके बावजूद द अंडरटेकर के साथ अचानक से उनका मैच तय हो गया। इसके बाद दोनों के बीच मैच हुआ। इसके बावजूद मैच ज्यादा लंबा नहीं चला पाया। दरअसल, द अंडरटेकर ने आते ही जॉन सीना पर जबरदस्त हमला किया। सीना ने बीच में वापसी करने की कोशिश की थी लेकिन टेकर ने सिर्फ 2 मिनट 45 सेकंड्स में उन्हें हरा दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जब जॉन सीना को द मिज़ ने हरा दिया था

जॉन सीना और द मिज़ के बीच WrestleMania 27 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में मिज़ अपने WWE टाइटल को डिफेंड कर रहे थे। खैर, जॉन सीना की जीत के चांस काफी ज्यादा नजर आ रहे थे। सबको लग रहा था कि मिज़ काफी आसानी से हार जाएंगे और सीना के पास WWE टाइटल आ जाएगा।

इसके बावजूद जॉन सीना को द रॉक की इंटरफेरेंस वजह से हार मिली। पहले मैच का अंत नो कांटेस्ट में हो गया था। इसके बावजूद फिर से मैच को शुरू किया गया और इस बार जॉन सीना पर द रॉक ने हमला किया। साथ ही मिज़ ने इसका फायदा उठाया और अपनी WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

3- जब जॉन सीना को WrestleMania में पहली हार मिली थी

जॉन सीना ने WrestleMania 24 में ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। दरअसल, Royal Rumble में सीना की जीत हुई थी और उनके पास बड़ा मौका था। मैच में रैंडी ऑर्टन अपने टाइटल को डिफेंड कर रहे थे। साथ ही ट्रिपल एच भी मुकाबले का हिस्सा थे। लग रहा था कि सीना को यहां जीत मिलेगी।

इसके बावजूद 14 मिनट तक चले इस मैच में जॉन सीना की बड़ी हार हुई। रैंडी ऑर्टन ने यहां अपने टाइटल को रिटेन करते हुए सबको चौंका दिया था। जॉन सीना की WrestleMania में ये पहली हार थी और इसके पहले वो कभी भी इस इवेंट में नहीं हारे थे। ऐसे में उनके लिए ये निराशाजनक रहा था।

2- जब द फीन्ड में जॉन सीना को हराया था

द फीन्ड और जॉन सीना के बीच WrestleMania 36 में मैच देखने को मिला था। इवेंट के दूसरे दिन इस मैच का आयोजन किया गया था और ये सिनेमेटिक मैच था। मैच धमाकेदार रहा था और दोनों सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा काम किया था। साथ ही एक बेहतर स्टोरी टेलिंग देखने मिली थी।

अंत में जाकर द फीन्ड ने जॉन सीना को पराजित करते हुए एक अहम जीत दर्ज की थी। हर किसी का मानना था कि सीना की हार शॉकिंग थी। इसके बावजूद ब्रे वायट को उनके ही गिमिक मैच में हराना मुश्किल रहा था। हार के बावजूद सीना के इस मैच को हमेशा ही याद रखा जाएगा क्योंकि ये अलग था।

1- जब WrestleMania में द रॉक ने जॉन सीना को पराजित किया था

जॉन सीना और द रॉक के बीच WrestleMania 27 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले ही स्टोरीलाइन चल रही थी और दोनों पहली बार आमने-सामने आए थे। द रॉक खासकर इस बड़े मैच के लिए हॉलीवुड से वापस आए थे। दोनों के मैच से काफी उम्मीदें थी और उन्होंने काफी अच्छा काम किया।

एक शानदार मैच के बाद अंत में जॉन सीना की हार हुई। सीना को द रॉक ने चौंका दिया था और फैंस भी इस हार को लेकर शॉक हो गए थे। खैर, सीना के करियर की ये सबसे बड़ी हार में से एक रही थी। इस हार के बावजूद सीना का कद कम नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:- 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनसे सीएम पंक नफरत करते हैं

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...