Create
Notifications

5 धमाकेदार WWE सेगमेंट जिनसे रोमन रेंस को हुआ बड़ा नुकसान

रोमन रेंस
रोमन रेंस
reaction-emoji
सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE लम्बे समय से रोमन रेंस (Roman Reigns) को पुश दे रही है। मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने जब से हील टर्न लिया है, वो शानदार काम कर रहे हैं और फैंस को उनका यह अंदाज पसंद भी आ रहा है। हालांकि कई मौकों पर उनके द्वारा उठाया ये कदम सही साबित नहीं हुआ है। रोमन रेंस कई बार खराब बुकिंग का भी शिकार हुए हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के फेमस सुपरस्टार्स और वो किन देशों से आते हैं- रोमन रेंस समेत आपके पसंदीदा रेसलर किस देश के हैं?

ऐसे भी कई सेगमेंट्स हैं जिसमें रोमन रेंस की उनके विरोधी ने जमकर धज्जियां उड़ा दी। ये सेगमेंट्स खास रहे हैं क्योंकि उसके तुरंत बाद रोमन रेंस ने शानदार वापसी की और अपने विरोधी को करारा जवाब दिया।

यहां पर हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करेंगे जहां रोमन रेंस के विरोधी ने उनकी जमकर धज्जियां उड़ाई।

#1 समोआ जो ने रोमन रेंस की पोल खोली - WWE Raw, 9 अप्रैल, 2018

WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ खतरनाक मैच में हार के बाद हुए Raw के एपिसोड में रोमन रेंस WWE यूनिवर्स के सामने आए और कहा कि मैनेजमेंट उन्हें आगे बढ़ने नहीं दे रही। रोमन रेंस को डेनियल ब्रायन की राह पर आगे बढ़ाने का आइडिया खराब था। लेकिन तभी वहां समोआ जो की वापसी हुई और सेगमेंट में वापस जान आ गयी।

यह भी पढ़ें: 10 मौजूदा और पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो हाल ही में माता-पिता बने हैं

समोआ जो ने शानदार वापसी करते हुए रोमन रेंस की जमकर बुराई की और उन्हें हारा हुआ बताया। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रोमन रेंस हमेशा अपनी हार से बचने के लिए कोई न कोई बहाना बना लेते हैं। यहां से दोनों के बीच Backlash के लिए फिउड की शुरुआत हुई। इस सेगमेंट में दर्शक समोआ जो का समर्थन करते दिखाई दिए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 द मिज़ ने की रोमन रेंस और जॉन सीना की बोलती बंद - WWE Raw, 21 अगस्त, 2017

Raw के एपिसोड में जब रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच फिउड शुरू होने वाली थी तभी वहां द मिज़ पहुंच गए। द मिज़ ने बिना समय गंवाए विंस मैकमैहन के चहेते रेसलर की जमकर आलोचना की। सीना और रेंस देखते रहे और इस बीच मिज़ ने जो कहा वो सुनने लायक था।

WWE यूनिवर्स भी पूरे समय इस सेगमेंट में बनी रही और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन की जमकर तारीफ हुई। यहां पर द मिज़ ने रोमन रेंस और जॉन सीना के बारे में जो-जो कहा, वो 100% सही था।

इस सेगमेंट में द मिज़ का दर्शकों ने भी समर्थन किया। ऐसा कम ही देखने मिलता है जब दर्शक हील का इस तरह समर्थन करें। यहां द मिज़ ने रोमन रेंस की ज्यादा बुराई की।

#3 होमटाउन हीरोज़ ने रोमन एम्पायर को किया ध्वस्त - WWE Raw 30 अप्रैल, 2018

ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में एक बार फिर हारने के बाद Raw के अगले एपिसोड में द बिग डॉग मॉन्ट्रियल के दर्शकों के सामने पहुंचे। वहां दर्शकों ने रोमन रेंस की किसी भी बात को मानने से इनकार कर दिया।

इसमें जिंदर महल ने दखल दिया और फिर उनकी मदद करने आये होमटाउन हीरोज़ - सैमी जेन और केविन ओवेंस। दोनो स्टार्स को उस रात सबसे जोरदार समर्थन और स्टैंडिंग ओवेशन मिली।

केविन ओवंस ने बिना समय गंवाते हुए रोमन रेंस पर ताने कसना शुरू किया जिससे रोमन का पूरा मोमेंटम टूट गया। दर्शकों ने वहां उस रात लोकल हीरो का समर्थन किया। यहां तक कि उन्होंने जिंदर महल के लिए भी चीयर किया।

#4 जॉन सीना ने की रोमन रेंस की बोलती बंद - WWE Raw, 28 अगस्त, 2017

दर्शकों ने जहां इस फिउड को समय की बर्बादी समझी तो वहीं WWE ने एक कदम आगे बढ़ते हुए इसे दर्शकों के लिए एक यादगार फिउड बना दिया। सीना और रेंस के बीच चली अनकट जुबानी जंग को सबसे ज्यादा दर्शकों ने देखा और No Mercy के लिए तैयारी सही हुई।

यहां कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जा रहा था और इसलिए दोनों स्टार्स ने अपनी-अपनी राय रखी। अपने उम्दा माइक स्किल्स के साथ जॉन सीना ने द बिग डॉग को पूरी तरह तबाह कर दिया। सीना की हर बातों पर दर्शकों ने उनका जमकर समर्थन किया।

इस सेगमेंट ने जॉन सीना को पार्ट टाइमर कहते हुए रोमन रेंस अपनी लाइनें भूल गए और इस गलती का फायदा उठाते हुए सीना ने रोमन की जमकर धज्जियां उड़ाई और उनकी बोलती बंद कर दी।

#5 रोमन रेंस ने रॉ को बताया अपना यार्ड - WWE Raw, 3 अप्रैल, 2017

ये WWE द्वारा एक यादगार सेगमेंट बन सकता था लेकिन यहां रोमन रेंस की गलती भारी पड़ी। इस सेगमेंट की पिछली रात रोमन रेंस ने WrestleMania 33 में द अंडरटेकर को हराया था, जिससे दर्शकों का गुस्से सातवें आसमान पर था। यहां पर हमें ये बात माननी पड़ेगी कि रोमन रेंस को यहां एक हील रिएक्शन मिली।

WWE यूनिवर्स ने उस रात अपने सबसे चहेते सुपरस्टार की जमकर बुराई की और उनपर "गो अवे", "रोमन सक्स" जैसे चैंट्स किये। यहां पर रोमन रेंस की बुकिंग पूरी तरह से उल्टी पड़ गयी। संभावना थी कि द अंडरटेकर को हराकर रोमन रेंस हील टर्न करेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

सेगमेंट के अंत मे रोमन ने कहा, "ये मेरा यार्ड है" जिससे उन्हें बिल्कुल फायदा नहीं हुआ। यहां रोमन का हील टर्न एक अच्छा कदम साबित होता।

लेखक: आबिद खान, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...