Create

5 शानदार मैच जो विंस मैकमैहन ने Wrestlemania 35 से तुरंत पहले रद्द कर दिए

Enter caption
Neeraj sharma

रैसलमेनिया 35 का मैच कार्ड दर्शाता है कि इस बार की रैसलमेनिया कितनी धमाकेदार होने वाली है। यह तो तब है जब दिग्गज सुपरस्टार्स की मौजूदगी पर अभी कोई पुष्टि नहीं की गयी है। बिना कोई संदेह युवाओं ने अपना काम बखूबी निभाया है।

कुछ सुपरस्टार्स को मौका मिलने पर और कुछ को ना मिलने पर WWE को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा है, जैसा कि हर बार होता आया है। हालांकि मेन इवेंट विमेन सुपरस्टार्स के बीच लड़ा लाएगा, इससे किसी को कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन जिस तरह से इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया 0गया उससे लोगों को जरूर आपत्ति हुई है।

इस सब के बावजूद कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जो इस बार अभी तक मैच कार्ड में अपना स्थान पक्का नहीं कर पाये हैं। यह भी सही है कि हर किसी को तो मौका नहीं दिया जा सकता, परन्तु इस बार अधिक से अधिक सुपरस्टार्स को मौका देने कि कोशिश कि गयी है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे मुकाबलों पर चर्चा करने वाले हैं जो WWE ने रैसलमेनिया 35 से तुरंत पहले कैंसल कर दिए।

5) लेसी इवांस बनाम असुका

asuka

कुछ दिन पहले कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक रैसलमेनिया के लिए असुका बनाम लेसी इवांस मैच पर चर्चा की जा रही थी। कुछ समय के लिए लगा भी था कि लेसी इवांस को रोंडा राउजी के जाने के बाद का बड़ा सुपरस्टार बनाने कि कोशिश कि जा रही है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

एकमात्र मैच जो उन्होंने अभी तक लड़ा है वह जनवरी में हुई रॉयल रम्बल में लड़ा था। अब जब असुका से भी स्मैकडाउन चैंपियनशिप दूर चली गयी है, तो इस मैच के होने की संभावनाएं मिट्टी के नीचे कई मीटर नीचे दफन हो गई हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) जॉन सीना बनाम लार्स सुलिवन

lars sullivan

इस मैच के होने की संभावनाएं चरम पर जा पहुंची थीं, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ जो लार्स सुलिवन का किरदार धीरे-धीरे कमज़ोर पड़ता चला गया। दरअसल इससे पहले इन दोनों के बीच कुछ खिचड़ी पक पाती, बीमारी के चलते लार्स सुलिवन को वापस घर भेज दिया गया।

उनका डेब्यू कई महीनों से लटका हुआ है और अभी तक किसी को उनके बारे में कोई ख़बर प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि मानसिक बीमारी कोई मज़ाक नहीं है, WWE ने उन्हें वापस भेज कर सही कदम उठाया है।

हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले कुछ महीनों में हमें जॉन सीना बनाम लार्स सुलिवन मैच देखने को मिलेगा। क्योंकि जॉन सीना के बारे में हम सभी जानते हैं और उनके सामने लार्स सुलिवन जैसा मॉन्स्टर, सोच कर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

3) फिन बैलर बनाम अंडरटेकर

finn balor and undertaker

वर्ष 2018 के अंतिम दौर में और 2019 के शुरुआती दौर में कयास लगाए जा रहे थे कि फिन बैलर अपने डिमन अवतार के साथ रैसलमेनिया 35 में अंडरटेकर का सामना करने वाले हैं। मगर अब ऐसा नहीं होने वाला है, क्योंकि मैच कार्ड तो कुछ और ही कहता है कि उन्हें इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले का सामना करना है।

कुछ समय के लिए फिन बैलर जैसे किसी बवंडर में फंसे हुए थे। एक तरफ जहाँ अंडरटेकर के खिलाफ मैच की खबरें बन रही थीं। इसी बीच उन्होंने रॉयल रम्बल 2019 में ब्रॉक लैसनर को चुनौती दी।

एक तरफ फिन बैलर के भविष्य को लेकर अभी भी कुछ तय नहीं है। दूसरी तरफ 'द डैड मैन' अब केवल दो इवेंट्स का हिस्सा बनने वाले हैं, जो कि सऊदी अरब में आयोजित होने हैं। इसीलिए इस मैच के होने कि संभावनाएं भी समय के साथ लुप्त होती जा रही हैं।

2) साशा बैंक्स और बेली बनाम ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा

wwe women's tag team champions

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टाइटल की घोषणा के बाद से ही साशा बैंक्स और बेली का नाम सबसे आगे गिना जा रहा था और हुआ भी कुछ ऐसा ही है। साशा बैंक्स और बेली मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं।

चैंपियन बनने से पहले ही ख़बरें आने लगी थी कि रैसलमेनिया 35 में एक ड्रीम मैच लड़ा जा सकता है। उनकी प्रतिद्वंद्वी कोई और नहीं बल्कि दिग्गज सुपरस्टार्स ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा होने वाली थीं।

यह मैच तो नहीं हो सका, मगर एक अन्य दिग्गज और तगड़ी सुपरस्टार बैथ फ़ीनिक्स के साथ मैच उन्हें जरूर मिल गया है। बैथ फ़ीनिक्स पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन रह चुकी हैं और उनकी साथी नटालिया भी। रैसलमेनिया 35 में साशा बैंक्स और बेली को फेटल-फोर-वे मैच में अपना टैग टीम टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतरना है।

1) शॉन माइकल्स बनाम डैनियल ब्रायन

daniel bryan and shawn michaels

विंस मैकमैहन की बहुत कोशिशों के बाद शॉन माइकल्स की रिंग में वापसी क्राउन ज्वेल में हुई थी। वो भी 'द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रकशन' के रूप में। नवम्बर 2018 में जो हुआ, उसे देखकर सभी के मुंह से पहला शब्द यही निकला कि माइकल्स को वापसी करनी ही नहीं चाहिए थी। शायद ही अब माइकल्स रिंग में लड़ने के लिए वापस आएं।

कुछ ख़बरों के मुताबिक विंस मैकमैहन ने उनसे रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर वापसी करने का आग्रह किया था। लेकिन माइकल्स अब रिंग में वापस तो बिल्कुल नहीं आना चाहते, क्राउन ज्वेल के बाद वो और भी अधिक आलोचनाओं का शिकार नहीं बनना चाहते।

खैर! यदि यह मैच हो रहा होता तो बेहतरीन होता। आपको याद दिला दें कि शॉन माइकल्स को क्राउन ज्वेल के मैच के बाद यह भी कहते सुना गया कि वो अब इसके लिए बहुत बूढ़े हो चुके हैं। तो आप अंदाजा खुद लगाइए कि वो वापसी करेंगे या नहीं।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...