Create

5 तरीके जिनसे जॉन सीना No Mercy के बाद WWE में वापसी कर सकते हैं

john-cena-continues-to-take-more-and-more-time-away-from-wwe-1-1496210966-800

जॉन सीना की वापसी की जब बात होती है तो WWE के पास ढेर सारे विकल्प होते हैं। कुछ हफ्ते पहले नो मर्सी पर रोमन रेन्स के हाथों हारने के बाद जॉन सीना लम्बी छुट्टी पर चले गए हैं। वो ट्रांसफार्मर्स मूवी का हिस्सा होंगे। लेकिन एक बात तो पक्की है कि वो कुछ समय बाद वापसी ज़रूर करेंगे। नो मर्सी के बाद रॉ टॉक पँर बात करते हुए उन्होंने कहा, "अगर वो (WWE यूनिवर्स) चाहते हैं तो मैं वापसी करूँगा।" जॉन सीना वापसी करते हुए युवा स्टार्स को पुश देने का काम किया करते हैं। सीना जानते हैं कि वो करियर के उस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि कंपनी का भविष्य सुरक्षित हाथों में चला जाए। WWE के कई लेजेंड्स ने संन्यास लेने के पहले सीना की इसी अंदाज में मदद की। लेकिन जॉन सीना की वापसी के लिए WWE के पास क्या-क्या विकल्प हैं?

5. स्मैकडाउन लाइव के कमिश्नर ?

स्मैकडाउन लाइव के पे पर व्यू, हैल इन ए सैल के बाद ब्लू ब्रैंड में थोड़े बदलाव हो सकते हैं। शेन मैकमैहन और केविन ओवन्स के बीच फाइट निजी हो गयी है और उनके मैच के बाद दोनों में से एक स्टार का कंपनी छोड़ना लगभग तय है। अगर ऐसी हालत में शेन मैकमैहन को कंपनी छोड़नी पड़ी तो स्मैकडाउन के कमिश्नर का स्थान रिक्त हो जाएगा। इस जगह को जॉन सीना भर सकते हैं। इससे वो अपने हिसाब से कंपनी में आते रहेंगे और जाते रहेंगे। स्मैकडाउन को ऐसे बदलाव की ज़रूरत है। शेन मैकमैहन करीब एक साल से कमिश्नर बने हुए हैं। उनकी जगह 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना को सर्वाइवर सीरीज के पहले तक कुछ महीनों तक कमिश्नर बनाए जाने का विकल्प बढ़िया है।

4. ग्रैंड स्लैम चैंपियन

john-cena-wwe-world-championship-1496811064-800-1498832542-800

अगस्त में डीन एम्ब्रोज़ ने अपने शील्ड के पुराने साथी सैथ रॉलिन्स के साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती और इस जीत के साथ वो सबसे युवा ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने। जॉन सीना पिछले 15 सालों से कंपनी के टॉप पर हैं और इसके बावजूद वो कभी इंटेरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत नहीं पाएं। ये ख़िताब अभी द मिज़ के पास है।

3. उनका हील टर्न

20170904_raw_cenaroman--8a6bc35760acbb70a2f61f59e2106cee (1)

पिछले कुछ सालों में जॉन सीना ने कई लम्बे ब्रेक लिए हैं लेकिन वापसी करते हुए उन्होंने नए स्टार्स को आगे बढ़ाया है। इससे WWE की समस्या ये है कि उनके पास कोई हील सुपरस्टार नहीं बचेगा और तब जॉन सीना को हील बनाया जाएगा। इससे जॉन सीना की मर्चनडाइज़ और उनके द्वारा मेक ए विश फाउंडेशन के आंकड़ों में कमी आएगी क्योंकि WWE के पास नए स्टार्स नहीं होंगे। इसके बाद सीना के पास हील किरदार निभाने की छूट होगी और ऐसा उन्होंने कभी नहीं किया। ये देखने वाली बात होगी कि सीना का हील रूप किससे फिउड करता है। क्या वो डेडमैन, द अंडरटेकर से उलझेंगे या फिर जैसे रोमन रेन्स के साथ उनके मैच हुए वैसा कुछ देखने मिलेगा। उनके हील टर्न को दर्शक पसंद करते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी, लेकिन फिलहाल यही कदम WWE के लिए अच्छा होगा।

2. 17 वां वर्ल्ड चैंपियनशिप ख़िताब

ric-flair-john-cena-1474520743-800

बैकलैश पर जिंदर महल ने रैसलिंग जगत को चौंकाते हुए रैंडी ऑर्टन को हराया और WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। उसके बाद से जिंदर महल ने पहले बैरन कॉर्बिन और फिर शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपना ख़िताब सफलतापूर्वक बचाया है। इस बार वापस हैल इन ए सैल पर जिंदर महल अपना WWE चैंपियनशिप बचाने के लिए द आर्टिस्ट, शिंस्के नाकामुरा से भिड़ंत होगी। वहां पर अगर नाकामुरा की जीत हुई तो जॉन सीना जैसे किसी स्टार को सामने आकर उनसे मुकाबला करना चाहिए। सीना ने पहले बताया है कि वो नाकामुरा के साथ 5 स्टार मैच लड़ सकते हैं। एक बात तो पक्की है कि कंपनी छोड़ने के पहले WWE सीना को उनका 17 वां ख़िताब जीतने का मौका ज़रूर देना चाहेंगे। इसके साथ ही सीना रिकॉर्ड बनाएंगे और इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करेंगे।

1. एक आखिरी रैसलमेनिया मेन इवेंट

undetaker-vs-john-cena-1474183923-800

रैसलमेनिया 32 पर जॉन सीना और द अंडरटेकर की भिड़ंत तय की गई थी लेकिन सीना तय समय मे वापसी नहीं कर पाए और इसलिए उनकी जगह शेन मैकमैहन को रिंग में उतरना पड़ा। इसके बाद अफवाहें थी कि टेकर और सीना के बीच वो मैच इस साल के सर्वाइवर सीरीज पर किया जा सकता है जिससे टेकर के करियर के 27 साल पूरे हो जाएंगे। अंडरटेकर ने अपने करियर की शुरुआत सर्वाइवर सीरीज से ही की थी। WWE चाहेगी कि ये मैच हो जिससे भविष्य के लिए उनकी स्टोरीलाइन बनाई जा सके। खासकर के तब जब डेडमैन हिप सर्जरी से वापसी कर रहे हों। इसके लिए सीना के खिलाफ मैच सबसे सही विकल्प होगा। दर्शकों के भी सालों का सपना पूरा होगा और द अंडरटेकर को यादगर विदाई दी जा सकेगी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment