Create
Notifications

WWE RAW, 25 दिसंबर 2017: शो पर हुई 5 गलतियां

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

25 दिसंबर साल का खास दिन होता है। क्रिसमस, रूसेव डे जैसे विशेष दिनों का जश्न मनाने का सबसे अच्छा तरीका WWE के सबसे लम्बे चलते आ रहे शो के साथ करने से ज्यादा अच्छा और क्या हो सकता है?

इस हफ्ते का मंडे नाइट रॉ, शिकागो शहर से आयोजित किया गया और भले ही त्यौहार का मौसम हो लेकिन फिर भी शो में गलती देखी गयी। WWE के तीन घंटे के शो में ये होना स्वाभाविक है। शो के दौरान ऐसी कई गलतियां हुई जहां WWE दूसरा मौका चाह रही होगी।

ये रहे इस हफ्ते के रॉ पर हुई 5 बड़ी गलतियां।

#5 केंड्रिक पर खतरनाक हमला

शिकागो में होने वाले रॉ के पहले हीडियो इटामी ने सोशल मीडिया के ज़रिए दर्शकों को बता दिया था कि वो उन्हें अपना तैयार किया गया मूव दिखाएंगे। उस समय "सीएम पंक" की चैंट्स इतनी ज्यादा बढ़ गयी थी कि जब इटामीने केंड्रिक पर गो टू स्लीप मूव आजमाया, तब उनसे गलती हो गयी।

केंड्रिक जब मैट पर गिरे पड़े थे तो उनके नाक से खून बहता नज़र आया। इस मूव से हमे पता चला कि ये मूव कितना खतरनाक है।

इसे भी पढ़ें: WWE RAW दिसंबर 25, 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

#4 बुकर टी के बॉक्सिंग ज्ञान का बचाव करना

मंडे नाइट रॉ पर बुकर टी अक्सर दूसरे विषयों पर भी चर्चा करते हैं। लेकिन जब भी बुकर टी कुछ गलत कहते हैं तो उनके साथी कमेंटेटर उनकी गलती निकालने से पीछे नहीं हटते।

इसलिए जब बुकर टी ने समोआ जो के "साउथपॉ राइट हैंड जैब्स" का जिक्र किया तो उनका मजाक बनाया गया लेकिन दरअसल उन्होंने सही कहा था। कोरी ने उनसे तुंरन्त साउथपॉ राइट हैंड जैब्स के बारे में पूछा जैसे उन्हें उसके बारे में कुछ पता ही न हो।

कमज़ोर हाथ से किये गए हमले को जैब कहा जाता है। इसलिए बाएं हाथ के समोआ जो के लिए दाहिने हाथ से हमला जैब होता है। यहां पर कोरी ग्रेव्स गलत थे और बुकर टी सही थे।

#3 नियमों का पालन करना

अगर WWE क्रिसमस के दिन कोई मैच करवा रही है तो उस मैच में क्रिसमस की अहमियत ज़रूर दिखाई जानी चाहिए। "34 वें स्ट्रीटफाइट में द मिरिकल" गिमिक का इस्तेमाल 6 मैन क्रूज़रवेट टैग टीम मैच में किया गया।

त्योहार के इस सीजन में कुकी शीट्स, तोहफें और यहां तक कि क्रिसमस ट्री को मैच में हथियारों की तरह इस्तेमाल किया गया। यहां पर खराब बात ये रही कि अधिकतर समय चार रैसलर्स स्ट्रीट फाइट नियमों का पालन नहीं कर पाएं। यहां पर वो कुछ भी कर सकते थे लेकिन फिर भी टैग हासिल करने के लिए सभी चुप चाप खड़े रहे।

#2 सीएम पंक के चैंट्स

इलायस और जॉन सीना के बीच शुरुआती सैगमेंट काफी दिलचस्प रहा। लेकिन एक बार शिकागो के दर्शकों ने सीएम पंक के चैंट्स शुरू कर दिये तो द ड्रिफ्टर उसे संभाल नहीं पाएं।

जब वापसी कर रहे सीना को इलायस ने बताया कि कैसे दर्शक उनके सैगमेंट में दखल डालते हैं तो इसपर दर्शकों ने दोबारा चैंट्स शुरू कर दी। इसपर इलायस वहां चुप-चाप होकर खड़े हो गए। फिर उन्होंने सीना से कहा कि यहां पर सीएम पंक उनके काम मे दखल नहीं देंगे।

इलायस ने प्रोमो में पंक का नाम लेकर गलती की जिसे वापस सही करने में सीना ने उनकी मदद की।

#1 सिजेरो अपना बैलेंस खो बैठे

जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस की जोड़ी ने मिलकर सभी को हैरान करते हुए टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम किया। द बार ने अपने विरोधियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी मैच में कई गलतियां देखी गयी।

जब शेमस और जेसन जॉर्डन के बीच भिड़ंत चल रही थी तब शेमस ने जॉर्डन को पिन करने की कोशिश की लेकिन इसपर उनके पार्टनर ने उन्हें नहीं रोका। लेकिन फिर रेफरी ने भी तीन तक काउंट नहीं किए।

वहीं दूसरी गलती तब हुई जब सिजेरो, सैथ रॉलिंस के स्प्रिंगबोर्ड पर अपना संतुलन खो बैठे। रॉलिंस भी स्विस सुपरमैन पर जा गिरे।

लेखक: मैथ्यू पैक, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now