Create

WWE RAW, 5 फरवरी 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

मोहिनी भदोरिया

रॉ ब्रांड के लिए WWE एलिमिनेशन चैंबर अगले बेहतरीन पड़ाव के रूप में आएगा, जो वकाई में शो की रोचक बनाएगा। कर्ट एंगल ने रॉ में बताया कि विमेंस चैंबर मैच में विमेंस का मुकाबला होगा, जिसके मैंस मैच में द मिज़ और रोमन रेंस ने जीत हासिल की थी और इलियास ने जॉन सीना और ब्रॉन स्ट्रोमैन को आखिरी स्पॉट में एंट्री करने के लिए हराया था। दरअसल रॉ में कई चीज़े बेकार सुनने को मिली, जहां जॉन सीना रिंग में काफी लाउड हो गए थे। नाया ने अपने पोस्ट-मैच प्रोमो में झूठ बोला था और कोरी ग्रेव्स ने अपने पूर्व सहयोगी पर एक टिप्पणी की थी। इस हफ्ते रिंग के अंदर कई ऐसी बेकार चीज़े देखने को मिली, जिसमें से सबसे बेकार चीज़े क्रूजरवेट टैग मैच से निकलकर आई हैं।

सैड्रिक को मिली बैड लैंडिंग

सैड्रिक एलेक्जेंडर और मुस्तफा अली का टैग मैच ड्रू गुलक और टोनी नीस के खिलाफ हुआ था।जहां सैड्रिक को टॉप रोप पर अटैक किया गया था। सैड्रिक जब टॉप रोप पर थे तभी गुलक ने उन्हें क्लोजलाइन से हिट कर दिया था। दरअसल ऐसा लग रहा था कि सैड्रिक फ्लिप मारने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो संभव नहीं हो पाया। वहीं उस पल अनाउंसमेंट डेस्क ने कहा था कि उन्हें कोई भारी नुकसान झेलना पड़ सकता था। कोरी ग्रेव्स ने कहा कि अगर वाकई में उन्हें कोई अंदरूनी चोट नहीं लगी है, तो ये सभी के लिए शॉकिंग होता। लेकिन एलेक्जेंडर अब बिल्कुल ठीक हैं। इसे भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2018: हर एक एंट्री के जीतने की संभावना का मूल्यांकन

टंग टाईड कर्ट

कर्ट एंगल दिग्गज सुपरस्टार हैं लेकिन जनरल मैनेजर के किरदार में वो माइक्रोफोन में अपना 100% नहीं दे पाते। वो अक्सर बोलते-बोलते अटक जाते हैं, जैसे की हाल ही में वो स्टेफनी मैकमैहन बोलने के आखिरी में रैंडम का 'आर' बोलने पर रुक गए थे। लेकिन फिर भी वो हर बार परफेक्ट करते हैं, चाहे उन्हें किसी भी मौके पर कुछ भी बोलना हो। वहीं रॉ में एक ऐसा मोमेंट हुआ, जहां वो पहली बार विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के बारे में बोलना चाहते थे। लेकिन उनके मुताबिक उन्होंने कुछ भी गलत नहीं बोला था। वो बस बीच में एक ठहराव था, जिसके बाद उन्होंने लगातार अपनी स्क्रिप्ट जारी रखी।

कॉलिंग स्पॉट्स

जॉन सीना अपनी जनरेशन के रिंग के अंदर के सबसे बेहतरीन परफॉर्मर में से एक हैं, लेकिन उन्हें बिजनेस में सबसे ज्यादा नोटोरियस स्पॉट में से एक माना जाता है। वहीं रिंग में ज्यादा लोगों की मौजूदगी से भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, जोकि रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में आपको देखने को मिल जाएगा। दरअसल जब मेन इवेंट मैच खत्म हुआ था, तो ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अखिरी में जॉन सीना और इलायस को बहुत बुरी तरह पॉवरस्लैम दिया था। रिंग के अंदर ही जॉन सीना ने सभी के सामने कहा था कि मॉन्स्टर अमंग मैन को अपना समय लेने दो। वाकई में वो काफी बेहतरीन मोमेंट था, जब जॉन ने वो बात दोबारा दोहराई, जिसके बाद ब्रॉन शांत हो गए थे।

नाया ने बोला झूठ

नाया जैक्स के पास एलिनिमेश चैंबर के पे-पर-व्यू में जाने का बहुत अच्छा मौका है। दरअसल अगर उन्होंने असुका को हराया तो, वो रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में तीसरे प्रतियोगी के रूप में शामिल हो जाएंगी। उन्होंने क्विक स्क्वैश में जीतने के बाद 'द एक्सप्रेस ऑफ टुमोरो' के खिलाफ माइक पर कुछ उल्टा कहा था। दरअसल नाया ने बड़े ही अलग अंदाज में कहा कि असुका मुझे हरा नहीं पाएंगी, जबकि ये कहना बेकार है। पहली बात जो आप सभी को पता होनी चाहिए कि असुका की रॉ और NXT दोनों में ही काफी लंबी स्ट्रीक हैं। दूसरी ये कि नाया और असुका का सामना हो चुका है और असुका के पास अभी भी अनडिफिटेड स्ट्रीक हैं, जैक्स की कही हुई किसी भी बात का असुका पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। रैसलमेनिया के इतने नजदीक आने के बाद भी असुका एलिमिनेशन चैंबर में अपनी स्ट्रीक्स को खत्म नहीं होने देंगी।

ए जैब एट बुकर टी

बुकर टी और कोरी ग्रेव्स के बीच WWE फ्लैगशिप प्रोग्राम में काफी बेहस हुई थी, जिसके बाद उनकी ट्विटर पर भी लगातार बहस जारी रही। एनाउंस टीम ने देखा कि बेली ने जब एंट्री की, तो उसी दौरान कोरी ने कोच की तरफ एक कमेंट किया था। दरअसल जॉनाथन कोचमैन को कहा जा रहा था कि उन्हें ऑफ्टरनून रेडियो में भेजा जाएगा। लेकिन ये इशारा लग रहा था कि बुकर टी के लिए था। वहीं इस लड़ाई का कोई मतलब नहीं बनता अगर वो वहां पैसो के लिए काम करते हैं तो? ये सब रिंग में ही खत्म नहीं होगा और ना ही वो WWE के बाहर किसी भी इवेंट की प्लानिंग कर रहे हैं। वो दोनों ही एक दूसरे को नापसंद करते हैं और हम सभी के लिए काम करते हैं। हालांकि अाशा करते हैं कि हमें पूरी तरह पता लगे कि दोनों ही हमेशा इतना क्यों लड़ते रहते हैं। दरअसल ये अच्छी बात है कि बुकर का अपना एक रेडियो शो है। लेखक - मिच निकोलसन, अनुवादक - मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...