WWE Extreme Rules 2018: शो के दौरान हुई 5 बड़ी गलतियां

Ent

WWE ने पिट्सबर्ग में Extreme Rules पे-पर-व्यू आयोजित किया और इस शो में हर एक सुपरस्टार ने अपना 'एक्स्ट्रीम' रूप दिखाया।लेकिन इस शो में कुछ ऐसे लम्हें भी देखने को मिले, जो WWE रोस्टर के सदस्य भविष्य में याद नहीं रखना चाहेंगे।

लाइव शो में गलतियां हो जाती हैं लेकिन WWE सुपरस्टार्स अपने मूव्स पर लगातार काम करते रहते हैं ताकि इन्हें करते हुए उनसे कोई गलती ना हो। लेकिन बाज़ की नजर रखने वाली WWE यूनिवर्स के कुछ सदस्यों ने इस साल के एक्स्ट्रीम रूल्स शो में हुई गलतियां भी निकाल ही लीं।

यहां इस साल के एक्स्ट्रीम रूलस में पांच ऐसी गलतियां हैं:

# 5 हरिकेनराना /आर्मड्रेग ?

कई हफ्तों के इंतजार के बाद हमनें एक्स्ट्रीम रूल्स के किक-ऑफ में एक जमाने में अच्छे दोस्त रहे - सिन कारा और एंड्राडे सिएन अल्मास को एक-दूसरे का सामना करते हुए देखा।

यह एक हाई-ओक्टेन मैच था लेकिन मैच के दौरान सिन कारा टॉप रोप पर चढ़े और एपरन पर खड़े अल्मास को हरिकेनराना जैसा एक मूव दिया लेकिन वह अपने निशाने से चुके और यह एक आर्मड्रेग की तरह लगा। अल्मास के तेज दिमाग के कारण यह दोनों चोटिल होने से बच गए वरना यह गलती इन दोनों के लिए घातक साबित हो सकती थी।

LE BOTCH pic.twitter.com/fLUvU79DT4
— callum hopkin (@uncle_callum) July 15, 2018

# 4 कार्मेला ने की एक बड़ी गलती

Extreme Rules में कार्मेला ने आसुका के खिलाफ अपनी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया, जहां जेम्स एल्सवर्थ रिंग के उपर एक शार्क केज में डाला गया था। लेकिन एल्सवर्थ ने इस मैच में बड़ी भूमिका निभाई और उनके दखलअंदाजी के कारण कार्मेला ने यह मैच जीता और अपने चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

एल्सवर्थ की दखलंदाजी के अलावा WWE यूनिवर्स इस मैच को कार्मेला की एक बड़ी गलती के लिए याद रखेगी। इससे पहले कि असुका उन्हें अपना सिग्नेचर बट बंप देतीं, कार्मेला ने अपना चेहरा हटा लिया।

DOS BOTCH pic.twitter.com/iF8M5p3V7a
— callum hopkin (@uncle_callum) July 16, 2018

# 3 कर्टिस एक्सेल की ओवर एक्टिंग

कर्टिस एक्सल और बो डैलस के लिए यह एक शानदार शाम थी कयोंकि उन्होंने शो के पहले मैच में मैट हार्डी और ब्रै वायट को हराकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम किया।

लेकिन इस मैच के दौरान जब हार्डी को कॉर्नर में धकेला गया, तब उन्होंने एक्सल के चेहरे पर एक बिग बूट मारा। इससे पहले की यह किक एक्सल को छूती, वह पहले ही गिर चुके थे।

A whole meter pic.twitter.com/gor47ogem8
— callum hopkin (@uncle_callum) July 16, 2018

# 2 एलेक्सा ब्लिस ने नाया जैक्स को चौंकाया

नाया जैक्स के खिलाफ अपने मैच में एलेक्सा ब्लिस ने मैच के एक्स्ट्रीम रूल्स नियम का फायदा उठाते हुए अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

मैच के बीच में ब्लिस ने टॉप रोप से एक क्रॉसबॉडी मारा, जिसने नाया को चौंका दिया और ब्लिस उनके हाथों से गिरने ही वाली थीं लेकिन नाया ने मामला संभालकर ब्लिस को एक समोअन ड्रोप दिया।

45’ pic.twitter.com/EcystgzkTu
— callum hopkin (@uncle_callum) July 16, 2018

# 1 क्या कार्मेला को काउंट आउट कर देना चाहिए था ?

कार्मेला ने जेम्स ऐलस्वर्थ की मदद से असुका के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने में कामयाब रहीं। लेकिन इस मैच में कार्मेला 10 काउंट से ज्यादा समय तक रिंग से बाहर थीं और उन्हें काउंट आउट नहीं किया गया।

इसके बजाय रैफरी रिंग में चल रहे पागलपन में उलझे हुए थे और मैच को ठीक से ओफिशियेट करने में असफल रहे। एल्सवर्थ ने एक बार फिर मैच में दखल दिया और रैफरी का ध्यान भटकाने में कामयाब रहे। इसी बीच कार्मेला रिंग में स्लाइड कर इस मैच में जीत हासिल की।

लेखक- फिलिप मैरी , अनुवादक - संजय