Create
Notifications

5 WWE रेसलर्स जिनके बच्चों की शक्ल उनसे पूरी तरह से मिलती है

Enter caption
reaction-emoji
मोहित राव

WWE रेसलर बनना जरा भी आसान नहीं होता। प्रो रेसलरों को कठिन परिस्थितियों में मैच लड़ने होते हैं, उन्हें एक जगह से दूसरी जगह आना-जाना पड़ता है। रेसलरों की पर्सनल लाइफ में कई बार मुश्किलें भी पैदा हो जाती हैं। बहुत बार रेसलरों की शादी टूट जाती है क्योंकि वह परिवार को पूरा समय नहीं दे पाते।

अनेकों WWE रेसलर शादीशुदा हैं, जिनके बच्चे भी हैं। कई सारे दिग्गज रेसलरों के बच्चों की शक्ल एकदम अपने पिता से मिलती है।

एक नजर उन रेसलरों पर जिनके बच्चों की शक्ल उनसे मिलती है

ब्रॉक लैसनर-मिया लैसनर

Enter caption

द बीस्ट इनकार्नेट ब्रॉक लैसनर प्रोफेशनल रैसलिंग के अलावा UFC में भी बहुत बड़ा नाम रहे हैं। पारंपरिक रेसलिंग से करियर की शुरुआत करने वाले ब्रॉक लैसनर ने प्रो रेसलिंग, फुटबॉल और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में कदम रखा और कामयाबी पाई। ब्रॉक लैसनर अपनी निजी जिंदगी के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं देते। मगर फैंस को पता है कि ब्रॉक लैसनर के 4 बच्चे हैं।

ब्रॉक लैसनर के चारों बच्चों में सबसे ज्यादा चर्चा सोशल मीडिया पर मिया लिन लैसनर की होती है। क्योंकि मिया का चेहरा हू-ब-हू ब्रॉक लैसनर से मिलता-जुलता है। बेहद खास बात यह है कि मिया लिन लैसनर भी अपने पिता की तरह की एक बेहतरीन एथलीट हैं, जो अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेती हैं।

ब्रॉक लैसनर की गर्लफ्रेंड निकोल मैक्लेन थीं। उन दोनों की बेटी मिया लिन लैसनर हैं। मिया के अलावा लैसनर के तीन बच्चें और हैं, जिनके नाम टर्क लैसनर, ड्यूक लैसनर और ल्यूक लैसनर है। द बीस्ट की पत्नी सेबल पूर्व WWE सुपरस्टार और मॉडल रही हैं। बीस्ट और सेबल अपनी निजी जिंदगी के बारे में लोगों को कम ही जानकारी देते हैं। इस वजह से उनके बारे में कोई भी बात पता करना बेहद मुश्किल रहता है। ब्रॉक लैसनर इस समय WWE के यूनिवर्सल चैंपियन हैं।

हल्क होगन-ब्रूक होगन

Enter caption

हल्कमेनिया WWE या यूं कहें कि प्रो रेसलिंग के सबसे फेमस होने के साथ-साथ विवादित चेहरों में से एक रहे हैं। हल्क होगन ने दशकों तक रिंग में काम करके फैंस का मनोरंजन किया और सबसे अच्छे एंटरटेनरों में शुमार हुए। रेसलमेनिया को हिट बनाने में हल्क होगन का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने शुरुआती कई रेसलमेनिया में अपने जलवे बिखेरे। उनके नाम सबसे ज्यादा पांच रेसलमेनिया को हैडलाइन करने का रिकॉर्ड भी है, जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। हाल ही में हल्क होगन ने WWE में वापसी की, उन्होंने हल्क होगन के हॉल ऑफ फेमर का दर्जा भी वापिस किया है।

हल्क होगन की बेटी ब्रूक की शक्ल एकदम अपने पिता से मिलती है। रेसलिंग की बजाय ब्रूक की दिलचस्पी म्यूजिक में रही है। ब्रूक रियलिटी टीवी स्टार, सॉन्ग राइटर, म्यूजिशियन है। अगर ब्रूक ने अपने पिता की तरह रेसलिंग में कदम रखा होता, तो वह आज मशहूर रेसलर बन जातीं।

टैरेल, टैरेंस ह्यूज- डी वोन डडली

Enter caption

हर रेसलिंग फैन ने कभी ना कभी डडली बॉयज का नाम सुना होगा। बबा रे डडली और डी वॉन डडली की टीम ने टैग टीम डिवीजन को नई ऊंचाई प्रदान की। WWE के बारे में कम जानकारी रखने वाले लोगों को लगता होगा कि डी वोन डडली और बबा रे डडली भाई होंगे, मगर यह दोनों सिर्फ स्टोरी में ही भाई हैं। डी वोन डडली WWE में एक ऑफिशियल के रूप में काम कर रहे हैं। वहीं बबा रे अब भी रेसलिंग से जुड़े हुए हैं।

डडली के 4 बच्चे हैं, जिनमें टैरेल और टैरेंस दो बेटों की शक्ल उनसे मिलती-जुलती है। आने वाले समय में दोनों ही रेसलिंग बिजनेस में दिखने वाले हैं। टैरेल और टैरेंस इंडी प्रमोशनों के लिए काम कर रहे हैं। 411 की रिपोर्ट की मानें तो दोनों ने कुछ समय पहले ट्रायल में हिस्सा लिया था मगर उसे पास नहीं कर पाए।

क्रिस बैन्वा-डेविड बैन्वा

Enter caption

WWE में अब किसी भी रूप में क्रिस बैन्वा का नाम नहीं लिया जाता। क्रिस प्रो रेसलिंग के सबसे चमकते सितारों में से एक थे। मगर एक घटना ने उनके अलावा रेसलिंग इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया। बैन्वा ने 22 जून 2007 को अपनी पत्नी की हत्या की, 23 जून को अपने बेटे को मौत के घाट उतारा और 24 जून को खुद को फांसी लगा। जांच में पाया गया है कि रेसलिंग की वजह से सिर में लगी चोटों के कारण उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। बैन्वा ने रेसलिंग करियर में WWE, WCW, NJPW, ECW में अनेकों खिताब जीते हैं।

क्रिस बैन्वा के बेटे डेविड बैन्वा की दिलचस्पी प्रो रैसलिंग में बहुत अधिक है। डेविड को कई बार WWE के शो और रेसलरों के साथ देखा गया है, जिससे प्रतीत होता है कि उनमें रेसलर को लेकर लगाव है। डेविड की शक्ल देखकर लगता है कि मानों क्रिस बैन्वा ही हैं।

स्टिंग-स्टीव बोर्डन जूनियर

Enter caption

रेसलिंग इंडस्ट्री में स्टिंग का नाम बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है। भले ही स्टिंग ने थोड़ा ही समय WWE में गुजारा मगर WCW, TNA के सबसे बड़े रेसलरों में स्टिंग रहे। स्टिंग रैसलर, एक्टर, राइटर के अलावा बॉडी बिल्डर भी रहे हैं।

WCW के 14 सालों के करियर में स्टिंग ने 15 टाइटल जीते। इसके अलावा उन्होंने TNA में भी बहुत नाम कमाया। स्टिंग WWE के अलावा TNA के हॉल ऑफ फेम में शामिल हो चुके हैं। किसी को नहीं लगा था कि स्टिंग WWE में आएंगे। 2014 में स्टिंग ने WWE में डेब्यू कर ट्रिपल एच के साथ स्टोरी शुरु की। उनका सामना ट्रिपल एच के साथ रेसलमेनिया में हुआ और उनकी हार हुई।

स्टिंग के बेटे स्टीव बोर्डन की कद-काठी और शक्ल बिल्कुल अपने पिता से मिलती है। स्टीव ने रेसलिंग में अपना करियर नहीं बनाया। स्टीव की शादी हो चुकी है और उनका बच्चा भी है।

Edited by विजय शर्मा
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...