5 विवादास्पद बदलाव जो WrestleMania 35 के लिए WWE को जरूर करने चाहिए

Enter caption

एक बात यहां पर सच में कही जाए तो इस समय WWE की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के चोटिल होने की खबर से WWE को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि रैसलमेनिया में दोनों के मैच होने की पूरी संभावना है लेकिन तब तक कंपनी क्या करती है वो काफी अहम रहेगा। इसके ऊपर से अप्रैल में डीन एम्ब्रोज़ के कंपनी छोड़ने की खबर भी सामने आई है तो वहीं एजे स्टाइल्स ने नया करार साइन नहीं किया। रैसलमेनिया को लेकर द अंडरटेकर के लिए कोई प्लान नहीं है।

पिछले कुछ हफ्तों से WWE को कई तगड़े झटके लगे हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि वो उन झटकों से कैसे उभरती है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब WWE को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है लेकिन रैसलमेनिया सीजन में एक साथ इतने समस्याओं का सामना करना बड़ी बात है।

यहां पर हम 5 विवादास्पद बदलाव की बात करेंगे, जिसे हम रैसलमेनिया 35 में होते देख सकते हैं।

#5 रैसलमेनिया 35 में जॉन सीना vs डेनियल ब्रायन

<p>

इसके पहले तक WWE ये प्लान कर रही थी कि रैसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन और द मिज़ के बीच खिताबी मैच हो लेकिन ये मैच अब होता दिखाई नहीं दे रहा। रॉयल रम्बल पीपीवी में डेनियल ब्रायन का एंटी WWE गिमिक और द मिज़ का स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनने से दोनों की राहें अलग हो गई हैं। ये वापस मिलेंगे या नहीं ये देखने की बात है।

इस बात को ध्यान रखते हुए WWE यहां पर कुछ ड्रीम मैच करना चाहेगी तो क्यों न रैसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन और जॉन सीना के बीच ड्रीम मैच करवाया जाए। इसकी मदद से दर्शक बेबीफेस जॉन सीना का समर्थन करेंगे और यहां सीना के पास वर्ल्ड टाइटल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। इसके साथ-साथ दर्शकों को भी कुछ ऐसा देखने मिलेगा जो उन्होंने इसके पहले नहीं देखा।

ये मैच मेनिया का सबसे बेहतरीन मैच साबित हो सकता है। दोनों स्टार्स की रैसलिंग काबिलियत कमाल की है और WWE इस बुकिंग में कोई गंभीर मोड़ डाल सकती है।

Get WWE News in Hindi here

#4 द अंडरटेकर को ऑफिशियली रिटायर होने दिया जाए

#4 द अंडरटेकक्या द अंडरटेकर के बिना कोई रैसलमेनिया मैच संभव है?

लेकिन यहां WWE यूनिवर्स के लिए दुर्भाग्य की बात है क्योंकि WWE ने रैसलमेनिया में द अंडरटेकर को लेकर कोई मैच प्लान नहीं किया। हालांकि इसमें बदलाव संभव है लेकिन शायद तब तक देर हो जाए। द अंडरटेकर की रैसलमेनिया में दिखने की संभावना है लेकिन इस बार वहां उन्हें लेकर कोई तैयारी नहीं की गयी।

लेकिन द अंडरटेकर जैसे लैजेंड को WWE इस तरह से अलविदा नहीं कह सकती। उनके औपचारिक संन्यास के पहले एक बार उन्हें मैच लड़ने की ज़रूरत है। हो सकता है WWE द अंडरटेकर को इसके लिए किसी युवा स्टार के हाथों बुरी तरह बुक करें। हालांकि ऐसी बुकिंग से कई दर्शक नाराज होंगे लेकिन फिर इससे एक यादगार मोमेंट बन जाएगा।

ये बात तो सब जानते हैं कि द अंडरटेकर में अब वो पहले जैसी बात नहीं रही और रैसलमेनिया में वापस 3 मिनट का मैच उन्हें शोभा नहीं देगा। यहां पर WWE के पास दो ही विकल्प बचते हैं। अंडरटेकर के मैच के बाद एक भावनात्मक भाषण देते हुए वो संन्यास ले लें या फिर किसी युवा स्टार के हाथों बुरी तरह मार खाएं।

#3 शार्लेट फ्लेयर को रॉ विमेंस टाइटल मैच में जोड़ा जाए

क्या शार्लेट को इस मैच का हिस्सा बनना चाहिए?

बैकी लिंच और रोंडा राउजी का मैच एक ड्रीम मैच है, जिसे देखने के लिए WWE यूनिवर्स काफी उत्साहित है लेकिन इस मैच में शार्लेट फ्लेयर को जोड़कर इसे और ज्यादा रोमांचक बनाया जा सकता है। पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में रोंडा राउजी और शार्लेट के बीच का मैच डिसक्वालीफिकेशन से खत्म हो गया था। वहीं बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच की दुश्मनी भी अभी खत्म नहीं हुई।

WWE रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच के मैच की तैयारी जोरों से कर रही है लेकिन उसमें शार्लेट फ्लेयर को जोड़कर WWE इस मैच को और ज्यादा दिलचस्प बना सकती है। इससे रैसलर्स साफ तौर पर हार झेलने से भी बच जाएंगे। अगर मैच में बैकी लिंच की जीत हुई तो रोंडा की हार होनी जरूरी नहीं।

शार्लेट फ्लेयर को इसमें जोड़कर चोटिल बैकी लिंच को भी थोड़ी राहत मिलेगी और उसकी मदद से कंपनी लिंच के साथ बड़ा फिजिकल मैच बना सकती है। इसके अलावा रैसलमेनिया 35 में ये मैच एक ब्लॉक बस्टर मैच साबित होगा जिसमें तीनों नामी स्टार्स शामिल होंगे।

#2 पुरुष और महिलाओं का बैटल रॉयल न करें

बैटल रॉयल

रैसलमेनिया में होने वाला महिला और पुरुषों का बैटल रॉयल पूरी तरह से समय की बर्बादी है। इसे केवल इसलिए आयोजित किया जाता है ताकि WWE के सबसे बड़े शो में सभी सुपरस्टार्स शामिल हो पाएं। इसके अलावा इस मैच को जीतने वाले किसी भी सुपरस्टार को कोई ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। इसलिए ये मैच पूरी तरह से समय की बर्बादी है।

पिछले साल रैसलमेनिया 34 में नेओमी और मैट हार्डी ने अपने-अपने मैच जीते थे लेकिन WWE ने उनके लिए कुछ खास नहीं किया। इससे एक बात साफ है कि इस मैच का WWE के लिए कितना अहम है और इस मैच के विजेता को WWE में कितनी अहमियत मिलती है वो भी ज़ाहिर है।

WWE को आखिर में रैसलमेनिया 35 में एक ऐसा इवेंट ढूंढना होगा जिसमें ज्यादा से ज्यादा रैसलर्स को मौका मिले और भविष्य में उनके इसका फायदा हो। इससे WWE को भविष्य के लिए नए स्टार्स मिलेंगे।

#1 डीन एम्ब्रोज़ को यूनिवर्सल टाइटल मैच में जोड़ा जाए

डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं?

रैसलमेनिया 35 में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए WWE को बहुत काम करना है। वो भी तब जब सैथ रॉलिंस चोट से वापसी करने के लिए समय लेने वाले हैं। इसी बीच कंपनी इस खिताबी मैच में डीन एम्ब्रोज़ को शामिल कर सकती है। ऐसा करके WWE रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए तैयारी कर सकती है और वहीं डीन एम्ब्रोज़ को अलविदा कहने का शानदार तरीका होगा।

एम्ब्रोज़ द्वारा करार आगे न बढ़ाने के खुलासे के पहले WWE इसी ओर कहानी आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही थी। मतलब एम्ब्रोज़ को लेकर WWE इस मैच के लिए तैयार दिख रही है। वहीं सैथ रॉलिंस के चोटिल होने की वजह से तब तक डीन एम्ब्रोज़ और ब्रॉक लैसनर के बीच फिजिकल सैगमेंट देखने मिल सकते हैं।

इसकी मदद से रैसलमेनिया तक एम्ब्रोज़ के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कहानी बनाई जा सकती है और मेनिया तक सैथ रॉलिंस को भी ठीक होने का समय मिल जाएगा।