5 कपल जो अलग-अलग रेसलिंग कंपनी में काम करते हैं

शॉन रॉयस & पेय्टन रॉयस
शॉन रॉयस & पेय्टन रॉयस

प्रोफेशनल रेसलिंग एक ऐसा प्रोफेशन है जहां कई ऐसे कपल्स मौजूद हैं जो अलग-अलग रेसलिंग कंपनी में काम करते हैं। अलग-अलग प्रमोशंस में काम कर रही इन जोड़ियों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही जब भी शेड्यूल ज्यादा व्यस्त होता है इन जोड़ियों को एक-दूसरे के समय निकाल पाना काफी कठिन हो जाता है।

आपको बता दें, डब्लू डब्लू ई(WWE) NXT के एडम कोल और AEW की ब्रिट बेकर वर्तमान में रिलेशनशिप में हैं। हाल ही में यह देखा गया कि WWE और AEW दोनों ने ही अपने शोज पर एडम कोल और ब्रिट बेकर के रिलेशनशिप को लेकर तंज कसा था।

यह भी पढ़े: रेसलिंग की दुनिया की 10 बड़ी हस्तियां जिनकी साल 2019 में मौत हुई

हालांकि, वर्तमान में एडम कोल और ब्रिट बेकर एकमात्र कपल नहीं है जो अलग-अलग रेसलिंग प्रमोशन का हिस्सा हैं और इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 5 कपल्स के बारे में बात करने वाले हैं जो कि अलग-अलग रेसलिंग कंपनी में काम करते हैं।

#5 सेड्रिक एलेक्जेंडर(WWE) & बिग सोल(AEW)

सेड्रिक & सोल
सेड्रिक & सोल

AEW ने हाल ही में बताया था कि बिग सोल ने कैसे जानलेवा बीमारी से उबरते हुए अपना AEW कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था। उनकी कहानी काफी प्रेरणादायक है और साथ ही अधिकतर फैंस को यह बात पता नहीं है कि उनकी शादी WWE सुपरस्टार सेड्रिक एलेक्जेंडर से हुई है।

एलेक्जेंडर पूर्व WWE क्रूजरवेट चैंपियन है और वर्तमान में रॉ का हिस्सा हैं, वहीं सोल भी कई मौकों पर कंपनी में दिखाई दे चुकी है। सोल ने अपने रिंग नेम एरियल मोनरो के रूप में साल 2016 में नाया जैक्स के खिलाफ मैच लड़ा था जहां नाया ने उस मैच में बड़े ही आसानी से सोल को हराया था। इसके अलावा सोल 'मे यंग क्लासिक' 2018 में भी दिखी थी जहां वह पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो गई थी।

#4 विल ऑस्प्रे(NJPW) & बी प्रिस्टले(AEW)

बी प्रिस्टले & विल ऑस्प्रे
बी प्रिस्टले & विल ऑस्प्रे

विल ऑस्प्रे वर्तमान NJPW जूनियर हैवीवेट चैंपियन है और वह लगातार कई सालों से शानदार काम करते आ रहे हैं। आपको बता दें यह 26 वर्षीय रेसलर करीब दो सालों से अपनी साथी रेसलर बी प्रिस्टले के साथ रिलेशनशिप में है।

बी प्रिस्टले AEW में ब्रिट बेकर के साथ फ्यूड का हिस्सा थी। हालांकि वह इस प्रमोशन में नियमित रूप से दिखाई नहीं दी है और वह जब आखिरी बार दिखाई दी थी तब ब्रांडी रोड्स ने एक सैगमेंट के दौरान उनके सर का बाल काट दिया था।

#3 डर्बी एलिन(AEW) & प्रिसिला केली(MLW)

डर्बी एलिन & प्रिसिला केली
डर्बी एलिन & प्रिसिला केली

काफी कम रेसलिंग दर्शकों को यह बात पता होगी कि प्रिसिला केली पिछले दो सालों के दौरान AEW और WWE दोनों जगह दिखाई दे चुकी है। आपको बता दें प्रिसिला मे यंग क्लासिक 2018 का हिस्सा थी और इसके अलावा वह AEW ऑल आउट में हुए कैसिनो बैटल रॉयल में शिरकत किया था।

प्रिसिला की शादी AEW स्टार डर्बी एलिन के साथ हुई है जो कि AEW में क्रिस जैरिको, जॉन मोक्सली और कोडी रोड्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड का हिस्सा रह चुके हैं।

#2 शॉन स्पीयर्स(AEW) & पेटेन रॉयस(WWE)

शॉन स्पीयर्स & पेटेन रॉयस
शॉन स्पीयर्स & पेटेन रॉयस

शॉन स्पीयर्स को WWE छोड़ने से काफी फायदा हुआ है और वह AEW में जाने के बाद कई प्रमुख स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हैं। देखा जाए तो WWE मेन रोस्टर में उनके टैलेंट का सही तरह इस्तेमाल नहीं किया गया, यही कारण है कि उन्होंने WWE छोड़ने का फैसला किया।

वहीं उनकी पार्टनर और टीम आइकॉनिक्स की मेम्बर पेेटेन रॉयस का अब तक का WWE करियर काफी सफल रहा है। आपको बता दें, पेटेन रॉयस अपनी साथी बिली के साथ रेसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर विमेंस टैग टीम टाइटल जीत चुकी है।

#1 जॉन मॉरिसन(WWE) & टाया वल्कायरी(इम्पैक्ट रेसलिंग)

जॉन मॉरिसन & टाया वल्कायरी
जॉन मॉरिसन & टाया वल्कायरी

हाल ही में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले जॉन मॉरिसन अभी तक किसी भी ब्रांड में नजर नहीं आए हैं और ऐसा लग रहा है कि रॉयल रंबल 2020 में उनकी वापसी हो सकती है। कंपनी में मॉरिसन का शुरूआती काफी सफल रहा था और वह इस दौरान ECW इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और टैग टीम टाइटल जीतने के अलावा Tough Enough टूर्नामेंट के विजेता रहे थे।

वहीं मॉरिसन की वाइफ वर्तमान में इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा है और वह रिकार्ड 350 से ज्यादा दिनों से इम्पैक्ट नॉकआउट्स चैंपियन बनी हुई हैं।