5 रेसलिंग कपल्स जो WWE और AEW में अलग-अलग काम कर रहे हैं 

लाना और मीरो कपल होने के बावजूद इस वक्त अलग-अलग रेसलिंग कंपनी का हिस्सा हैं।
लाना और मीरो कपल होने के बावजूद इस वक्त अलग-अलग रेसलिंग कंपनी का हिस्सा हैं।

AEW ने अपने अस्तित्व में आने के बाद से ही बेहतरीन शोज के जरिए WWE को कड़ी टक्कर दी है। हाल ही में दिग्गज सुपरस्टार स्टिंग के AEW में डेब्यू और ऑल एलीट रेसलिंग और इम्पैक्ट रेसलिंग के पार्टनरशिप के बाद AEW और WWE की लड़ाई नए स्तर पर पहुंच गई है। साल 2019 में AEW के अस्तित्व में आने के बाद से ही कई WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी ने नाता तोड़ते हुए AEW में जाने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो TLC 2020 से पहले WWE Raw के आखिरी एपिसोड में देखने को मिल सकती है

विकी गुरैरो ने भी खुलासा किया था कि पिछले कुछ सालों से WWE के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे थे लेकिन जब वह पिछले साल AEW में गेस्ट अनाउंसर के रूप में नजर आई थी तो कंपनी के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए थे। हालांकि, इन दोनों कंपनी के बीच दुश्मनी जारी रहने के बाद भी कई रेसलिंग कपल्स को अलग होकर इन दोनों ब्रांड्स में काम करना पड़ रहा है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 रेसलिंग कपल का जिक्र करने वाले हैं जो अलग-अलग रेसलिंग कंपनी AEW और WWE में काम कर रहे हैं।

5- WWE सुपरस्टार सेड्रिक एलेक्जेंडर और AEW स्टार बिग सोल

सेड्रिक एलेक्जेंडर इस वक्त WWE RAW में बॉबी लैश्ले, शैल्टन बेंजामिन और MVP के साथ हर्ट बिजनेस फैक्शन का हिस्सा हैं। उम्मीद है कि सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन की जोड़ी TLC 2020 पीपीवी में न्यू डे को हराकर नए RAW टैग टीम चैपियंस बन सकते हैं। सेड्रिक भले ही WWE का हिस्सा हैं लेकिन कुछ वक्त पहले वह AEW में बैकस्टेज अपनी वाइफ बिग सोल के साथ दिखाई दिए थे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी दुश्मनी जो WWE TLC 2020 पीपीवी के बाद शुरू हो सकती हैं

बिग सोल AEW विमेंस डिवीजन की सबसे महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक हैं और इस रेसलिंग कपल ने साल 2018 में शादी कर ली थी।

4- WWE सुपरस्टार एडम कोल और AEW स्टार ब्रिट बेकर

एडम कोल की टीम द अनडिस्प्यूटेड एरा हाल ही में संपन्न हुए WWE NXT वॉरगेम्स में विजयी रही थी। आपको बता दें, AEW स्टार ब्रिट बेकर, एडम कोल की गर्लफ्रेंड हैं और वह AEW द्वारा साइन की गई सबसे पहली विमेंस स्टार थी। अपने डेब्यू के बाद से ही बेकर AEW विमेंस डिवीजन में काफी एक्टिव रही हैं और वह कुछ समय पहले एडम कोल को सपोर्ट करने के लिए NXT में ऑडियंस के रूप में मौजूद थी।

3- WWE सुपरस्टार बेली और AEW स्टार एरोन सोलो

एरोन सोलो और बेली
एरोन सोलो और बेली

हालांकि, बेली हैल इन ए सैल पीपीवी में साशा बैंक्स के खिलाफ अपना टाइटल हार गई थी लेकिन वह अभी भी अपने करियर के सबसे बेहतरीन पड़ाव पर है। वहीं, बेली के मंगेतर एरोन सोलो इस वक्त AEW में अपना करियर बना रहे हैं। ये दोनों सुपरस्टार्स इंडीपेंडेंट सर्किट के दिनों से ही रिलेशनशिप मे हैं और इन दोनों को पिछले आठ सालों से अलग-अलग रेसलिंग कंपनी में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

2- WWE सुपरस्टार पेय्टन रॉयस और AEW स्टार शॉन स्पीयर्स

पेय्टन रॉयस WWE मेन रोस्टर में आने से पहले NXT में अपने लाइफ पार्टनर टाय डिलींजर से मिली। यह जोड़ी सगाई करने के बाद साथ मिलकर NXT में काम कर रही थी और इसके बाद साल 2019 में यह जोड़ी शादी के बंधन में बंधी। आपको बता दें, टाय डिलींजर ने मेन रोस्टर में डेब्यू के कुछ समय बाद ही WWE छोड़ने का फैसला किया और वर्तमान समय में वह शॉन स्पीयर्स के रूप में AEW में रेसलिंग कर रहे हैं।

1- WWE सुपरस्टार लाना और AEW स्टार मीरो

लाना वर्तमान समय में WWE में रोचक स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और वह TLC 2020 पीपीवी में असुका कै साथ मिलकर वर्तमान विमेंस टैग टीम चैपियंस नाया जैक्स और शायना बैजलर को चैलेंज करने वाली है।वहीं, लाना के पति रूसेव उर्फ मीरो इस वक्त AEW का हिस्सा हैं। WWE ने कोरोना महामारी के दौरान बाकी दूसरे सुपरस्टार्स के साथ रूसेव को भी रिलीज करने का फैसला किया था।

रूसेव के रिलीज के बाद इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था कि आगे वह किस रेसलिंग कंपनी का हिस्सा बनने वाले हैं। इसके बाद उन्होंने AEW डायनामाइट के एक एपिसोड के दौरान मीरो के रूप में डेब्यू करते हुए सभी को चौंका दिया था।